Asianet News HindiAsianet News Hindi

नोएडा में मॉर्निंग वॉक पर निकले 60 साल के बुजुर्ग पर आवारा कुत्ते ने किया हमला, इलाज के दौरान लगे इतने टांके

नोएडा में मॉर्निंग वॉक के लिए निकले एक बुजुर्ग पर आवारा कुत्ते ने हमला कर दिया। इस हमले के दौरान उनके हाथ-पैर बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं। डॉक्टर ने इलाज के दौरान बुजुर्ग को 20 टांके लगाए हैं।

a stray dog attacked a 60 year oli man who went on a morning walk in noida got so mant stitches during treatment
Author
First Published Sep 18, 2022, 2:03 PM IST

नोएडा: नोएडा-गाजियाबाद समेत तमाम जगहों पर कुत्तों के हमले की खबर के बाद कुत्तों को लेकर कई नियम कानून बनाए गए हैं। लेकिन इसके बाद भी लगातार कु्त्तों द्वारा किए जा रहे हमले की खबर के बाद यह नियम फेल होते नजर आ रहे हैं। सिर्फ आवारा कुत्ते ही नहीं बल्कि पालतू कुत्ते भी लोगों पर हमलाकर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर रहे हैं। इसी क्रम में एक 60 साल के बुजुर्ग व्यक्ति कुत्ते के हमले का शिकार हुए हैं। इस हमले मे वह बुरी तरह से घायल हो गए हैं। जिसके बाद आसपास के लोगों ने आकर उन्हें बचाया।

आवारा कुत्ते ने बुजुर्ग पर किया हमला
घायल बुजुर्ग ने जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार सुबह वह रोज की तरह घर से टहलने के लिए निकले थे। इसी दौरान गांव के एक आवारा कुत्ते ने उन पर हमला कर दिया। उन्होंने बताया कि हमले के दौरान कुत्ते ने उनके हाथ-पैरों को जख्मी कर दिया है। इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे बुजुर्ग को डॉक्टरों ने 20 टाकें लगाए हैं। यह घटना सर्फाबाद गांव की है। इस घटना के बाद गांव के ग्रामीणों में काफी नाराजगी देखने को मिली। ग्रामीणों का कहना है कि नोएडा प्राधिकरण को ग्रामीण क्षेत्र के आवारा कुत्तों पर भी ध्यान देना चाहिए। 

पालतू कुत्ते भी कर रहे लोगों पर हमला
इससे पहले नोएडा और गाजियाबाद के अलावा भी अन्य कई अलग-अलग इलाकों से कुत्ते के हमले की खबरें सुनने को मिली है। लगातार हो रही इन घटनाओं को रोकने के लिए तो कई सोसायटी ने पालतू कुत्तों के लिए गाइडलाइ भी जारी की थी। पालतू कुत्तों द्वारा लोगों को काटने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हुए थे। कई जगहों पर पालतू कुत्तों जैसे पिटबुल, जर्मन शेफर्ड आदि कुत्तों ने बच्चों महिलाओं और यवकों को अपना निशाना बनाया था। ऐसे में कुत्ता पालने वाले लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। 

यूट्यूब पर जिंदगी बचाने का मिला महंगा ऑप्शन, तंग आकर 12 साल की बच्ची ने कर लिया सुसाइड

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios