Asianet News HindiAsianet News Hindi

एमिटी यूनिवर्सिटी की छात्रा को मिली दुष्‍कर्म और तेजाब फेंकने की धमकी, पीड़िता ने डरकर उठाया ऐसा कदम, केस दर्ज

लखनऊ स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी में पढ़ रही बीकॉम की छात्रा ने जहरीला पदार्थ खा लिया। आरोप है कि उसे दुष्कर्म और तेजाब फेंकने की धमकी दी जा रही थी। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Amity University student got raped and threatened to throw acid victim took such a step out of fear case registered
Author
First Published Sep 12, 2022, 2:22 PM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित एमिटी यूनिवर्सिटी की छात्रा ने धमकी से डरकर हास्टल में ही जहरीला पदार्थ खा लिया। बीकॉम की छात्रा को चेहरे पर तेजाब फेंकने और दुष्कर्म करने की धमकी मिली थी। जिसके बाद छात्रा ने खुदकुशी करने की कोशिश की। छात्रा को गंभीर हालत में इलाज के लिए एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। छात्रा ने उच्च अधिकारियों से न्याय दिलाने की गुहार लगाई है। छात्रा ने रविवार रात अपना वीडियो जारी करते हुए कहा था कि उसकी रुममेट दीप्ती और उसके दोस्त हॉस्टल में आकर उस पर तेजाब फेंकने और दुष्कर्म की धमकी देते हैं।

दुष्कर्म और तेजाब फेंकने की मिली धमकी
चिनहट पुलिस ने वीडियो पर संज्ञान लेने के बाद पीड़ित छात्रा की रुममेट समेत छह के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है। छात्रा का आरोप है कि दीप्ती उसे आएदिन धमकाते हुए उस पर गंदे आरोप लगाती है। पीड़िता ने बताया कि करीब 1 हफ्ते पहले कमरे में पढ़ाई को लेकर उसका दीप्ती से झगड़ा हुआ था। झगड़े के दौरान उसकी रुममेट दीप्ती ने उसके साथ गाली-गलौज थी। इसके बाद उसके कुछ दोस्त आदित्य प्रताप सिंह, अनुज ठाकुर, परिणिती कौर, श्रृष्ठा, रौनक यादव ने भी हॉस्टल के रूम पर आकर उसके साथ गाली-गलौज की थी। छात्रा को धमकी देते हुए उन्होंने कहा था कि हॉस्टल से बाहर निकलते ही वह उसके चेहरे पर तेजाब फेंका जाएगा।

छात्रा ने किया खुदकुशी का प्रयास
इस घटना और धमकी के बाद से छात्रा इतना अधिक डर गई कि वह रुम से बाहर नहीं निकली। छात्रा ने बताया कि इस घटना से आहत होकर उसने जहरीला पदार्थ खा लिया है। उसकी हालत बिगड़ने के बाद उसके कुछ दोस्तों ने मामले की जानकारी प्रबंधन को दी। जिसके बाद छात्रा को एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। छात्रा के अनुसार धमकी मिलने के बाद उसने मामले कॉलेज प्रबंधन से भी शिकायत की थी। इससे पहले भी हुए ढगड़े की जानकारी दी थी। लेकिन कॉलेज प्रबंधन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। 

कॉलेज प्रबंधन ने नहीं की सुनवाई
कॉलेज प्रबंधन ने यदि समय रहते एक्शन लिया होता तो यह घटना शायद घटित नहीं होती। छात्रा से मिलने गए उसके एक दोस्त ने छात्रा से मामले पर बातचीत के दौरान वीडियो बनाकर इसे वायरल कर दिया था। डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह के अनुसार, छात्रा की शिकायत के आधार पर आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। वहीं चिनहट इंस्पेक्टर तेज बहादुर सिंह ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि छात्रा की मां की मृत्यु हो चुकी है और उसके पिता ने दूसरी शादी कर ली थी। जिसके चलते वह डिप्रेशन में थी। छात्रा ने दवाई का ओवरडोज ले लिया था। हालांकि अब उसकी स्थिति सामान्य है। मामले की जांच की जा रही है।

लखनऊ: मां के साथ पार्क में टहल रहे युवक पर पिटबुल ने किया हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ पूरा मामला

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios