Asianet News Hindi

गिरफ्तार खालिस्तानी आतंकी के पिता रिक्शा चलाकर करते हैं गुजारा, बेटे को बताया बेगुनाह

यूपी ATS और पंजाब पुलिस ने शनिवार को मेरठ से खालिस्तानी आतंकी तीरथ सिंह को गिरफ्तार किया था। तीरथ पर खालिस्तानी समर्थक होने और उनका प्रचार-प्रसार करने का आरोप है। गिरफ्तार किए गए खालिस्तानी आतंकी तीरथ सिंह के पिता रिक्शा चलाकर अपना गुजारा करते हैं। तीरथ के पिता लगातार अपने बेटे को निर्दोष बता रहे हैं।  

Arrested Khalistani terrorist father makes a living by driving a rickshaw kpl
Author
Meerut, First Published Jun 1, 2020, 4:27 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मेरठ(Uttar Pradesh). यूपी ATS और पंजाब पुलिस ने शनिवार को मेरठ से खालिस्तानी आतंकी तीरथ सिंह को गिरफ्तार किया था। तीरथ पर खालिस्तानी समर्थक होने और उनका प्रचार-प्रसार करने का आरोप है। तीरथ सिंह के खिलाफ मोहाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था, जिसके बाद उसे UP ATS ने पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त आपरेशन में गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए खालिस्तानी आतंकी तीरथ सिंह के पिता रिक्शा चलाकर अपना गुजारा करते हैं। तीरथ के पिता लगातार अपने बेटे को निर्दोष बता रहे हैं।  

गौरतलब है कि यूपी एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (UP ATS) और पंजाब पुलिस ने ज्‍वाइंट ऑपरेशन में शनिवार को खालिस्तान मूवमेंट के आतंकी तीरथ सिंह को पकड़ा था। उसके पास से भिंडरावाला के पोस्टर मिले थे। यूपी एटीएस ने खालिस्तान समर्थक तीरथ सिंह से पूछताछ के बाद उसे पंजाब पुलिस को सौंप दिया। पंजाब पुलिस उसे साथ ले गई. मेरठ के सदर बाजार थाना क्षेत्र के थापरनगर निवासी तीरथ सिंह को शनिवार रात करीब 8 बजे पंजाब पुलिस ने यूपी एटीएस की मदद से उसके घर से गिरफ्तार किया था। 

रिक्शा चलाकर गुजारा करते हैं आतंकी तीरथ के पिता 
खालिस्तानी आतंकी तीरथ सिंह के पिता अजीत सिंह रिक्शा चलाकर अपना व परिवार का गुजारा करते हैं। वह रात में एक इंटर कालेज में चौकीदारी भी करते हैं। अजीत सिंह का कहना है कि उनका बेटा बेगुनाह है। अजीत सिंह के मुताबिक वे मवाना तहसील के किशनपुर के रहने वाले हैं और रिक्शा चलाकर अपना गुज़ारा करते हैं. तीरथ के बारे में वे बताते हैं कि वे एक ऑटो पार्ट्स की दुकान में काम करता था। इस तरह के किसी मामले में उसकी संलिप्तता पर उन्हें यकीन नही हो रहा है। 

शनिवार को ली गई थी घर की तलाशी 
खालिस्तानी समर्थक आतंकी तीरथ के पिता का कहना है कि उसका बेटा पंजाब जरूर जाता था, लेकिन उनकी जानकारी में यही रहता था कि वह गुरुसाहब के दरबार में मत्था टेकने गया है। तीरथ के पिता का कहना है कि रविवार को उनके घर के कोने-कोने की तलाशी ली गई। खालिस्तान का समर्थन करने और रेफरेंडम 2020 का प्रचार-प्रसार करने वाले तीरथ सिंह को पंजाब पुलिस और यूपी एटीएस ने संयुक्त अभियान के बाद गिरफ्तार कर लिया था। इसे मेरठ के थापरनगर इलाके से गिरफ्तार किया गया था। 

मोहाली में दर्ज है तीरथ के खिलाफ मुकदमा 
बताया जा रहा है कि पिछले चार वर्षों से वह एक ऑटो पार्ट्स की दुकान में काम करता था। तीरथ यह स्वीकार कर चुका है कि फेसबुक मैसेंजर के जरिए उसका संपर्क ब्रिटेन में रहने वाले एक शख्स से हुआ था, उसने उसे खालिस्तान का समर्थन और रेफरेंडम का प्रचार प्रसार करने के लिए कहा था। गौरतलब है कि तीरथ के खिलाफ पंजाब के मोहाली में स्पेशल सेल ने मुकदमा दर्ज किया है।

अमेरिकी पुलिस के तांडव से लेकर मां की ममता तक...वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें...

नए टीके से 99% खत्म हो जाएगा खत्म कोरोना वायरस

भारत को बर्बाद करने पाकिस्तान यूं बनाता है साजिश, रोंगटे खड़ने वाला खुलासा

जाते-जाते भी सलमान से दोस्ती निभा गए वाजिद खान

IAS बनना है तो ऐसे करें तैयारी, एक अटेम्प्ट में निकल जाएगा पेपर

दूसरे के बच्चों को छाती से चिपका दूध पिलाती दिखी बिल्ली

अमेरिकी पुलिस का कहरः लड़का हो या लड़की, सीधे चढ़ा दे रहे गाड़ियां, कर रहे जानवरों जैसी पिटाई

शेर और भैंसे की रेयर फाइट का वीडियो आया सामने, दोनों में हुई ऐसी जंग

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios