Asianet News HindiAsianet News Hindi

बीजेपी नेता रघुराज सिंह ने AMU पर लगाया फर्जी डिग्री बांटने का आरोप, कहा- सीबीआई जांच हो

बीते कुछ दिनों से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र दानिश रहीम का मामला सुर्खियों में बना हुआ है जिसमें दानिश का आरोप है कि उन्होंने प्रधान मंत्री की तारीफ कर दी, जिसके बाद यूनिवर्सिटी के अधिकारी उनसे डिग्री वापस मांग रहे हैं। इस मामले की सुनवाई के लिए दानिश हाई कोर्ट  में अपील भी कर चुके हैं। योगी सरकार के मंत्री रघुराज ने कहा है कि AMU को 3 साल के बाद छात्र दानिश की डिग्री मानवीय भूल लगी हैं, तो मानवीय भूल में सभी जेल जाने चाहिए। 

CBI investigation should be done for human error if convicted go to jail Tha Raghuraj Singh
Author
Lucknow, First Published Dec 3, 2021, 11:00 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश सरकार (Government of Uttar Pradesh) के राज्यमंत्री ठा. रघुराज सिंह (raghuraj singh) ने कहा की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) को 3 साल के बाद छात्र दानिश की डिग्री मानवीय भूल (Human error) लगी हैं, तो मानवीय भूल में सभी जेल जाने चाहिए। अगर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के लोग डिग्री देने में भी मानवीय भूल करते हैं। इसका मतलब तो फिर ये हुआ कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के द्वारा ऐसी बहुत सारी फर्जी डिग्रियां दी गई होगी और बाटी गई होंगी। फर्जी डिग्रियां बांटकर फिर बोल देंगे कि मानवीय गलती हो गई थी। ऐसे में एएमयू में सभी की सीबीआई (CBI) जांच होनी चाहिए। जिसके लिए ठाकुर रघुराज ने कहा कि उनके द्वारा सीबीआई जांच की मांग की जाएगी। सीबीआई जांच के माध्यम से पता चल जाएगा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की डिग्रियां फर्जी हैं या असली हैं।

इसके साथ ही ठाकुर रघुराज सिंह ने कहा, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जिन्ना के समर्थक हैं। जिन्ना ही इन लोगों को खाना दे रहा है। जबकि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को ये लोग पाकिस्तान की यूनिवर्सिटी समझ रहे हैं।  हिंदुस्तान के फंड से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी चल रही है। इस बात को इन लोगों को दिमाग में बैठा लेना चाहिए कि सबसे पहले अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी हिंदुस्तानी यूनिवर्सिटी है। उसके बाद ही कोई मुसलमान है। इसके साथ ही ठाकुर रघुराज सिंह ने ये भी कहा कि ऐसे में अगर कोई यूनिवर्सिटी में गलत काम करेगा तो उसकी सीबीआई जांच कराई जाएगी। साथ ही दोषी पाए जाने पर सभी को जेल भेजा जाएगा।

यूनिवर्सिटी कैसे वापस लेगी डिग्री दे इस सवाल का जवाब
जानकारी के अनुसार, यूपी के अलीगढ़ जिले में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पीएचडी (PHD) छात्र दानिश रहीम से डिग्री वापस लिये जाने के नोटिस पर अपने विवादित बयान देने के चलते सुर्खियों में रहने वाले प्रदेश सरकार में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री ठा. रघुराज सिंह ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को लेकर कहा है कि ऐसा नियम नहीं है। जो डिग्री पास कर चुका है। उसको वापस लेने का किसी भी यूनिवर्सिटी को अधिकार नहीं है। उस डिग्री को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैसे वापस लेंगे। इसका कोई तरीका बताए। जबकि उन्होंने कहा कि मैं अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से पूछना चाहते हूं कि नरेन्द्र मोदी (narendra modi) की जो तारीफ करेगा, उसकी डिग्री वापस ले लोगे आप! यह नहीं चलेगा, यह हिन्दुस्तान है। मोदी-योगी की सरकार है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी  कोई पाकिस्तान में नहीं है, हिन्दुस्तान में है। इसलिए गलत काम न करें गलत करेंगे, तो उनके लिए भी कानून बना है, जो ऐसा करेंगे वो जेल की चार दीवारी में होंगे। अगर, मानवीय भूल हुई है, तो सब जेल जाने चाहिए। डिग्री में भी आप लोग मानवीय भूल करेंगे, तो इसका मतलब फर्जी डिग्री भी बहुत दी होंगी, और कह देंगे कि मानवीय भूल है। मैं इसके लिए सीबीआई जांच की मांग करता हूं। उससे सब पता चल जाएगा कि फर्जी है कि सही है।

 हिन्दुस्तानी यूनिवर्सिटी को न समझें पाकिस्तानी
साछ ही उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में जिन्ना के समर्थक है। क्योंकि जिन्ना इनको खाना दे रहा है, जिन्ना इनको पढ़ाई दे रहा है, ये पाकिस्तानी (pakistan) यूनिवर्सिटी समझ रहे हैं। यूनिवर्सिटी हिन्दुस्तान (Hindustan) के फंड से चल रही है। इसलिए हिन्दुस्तान की  यूनिवर्सिटी है, सबसे पहले और उसके बाद मुसलमान है और कोई। ये बात इनके दिमाग में रहनी चाहिए। सीबीआई जांच कराएंगे और इन सबको जेल भेजेंगे।

योगी के मंत्री रघुराज सिंह बोले- 'हिंदुत्व के एजेंडे में है मथुरा, अगर बलि चढ़ानी पड़े तो चढ़ा देंगे'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios