Asianet News HindiAsianet News Hindi

रामपुर और आजमगढ़ में उपचुनाव की आज होगी मतगणना, सुरक्षा को लेकर किए गए कड़े इंतजाम 

आजमगढ़ और रामपुर में लोकसभा उपचुनाव के लिए रविवार को मतगणना होगी। मतगणना को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं। इस बीच सुरक्षा व्यवस्था भी चाक चौबंद है। 

counting of votes for loksabha by election azamgarh rampur
Author
Lucknow, First Published Jun 26, 2022, 7:57 AM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव को लिए मतगणना आज 26 जून को होगी। मतगणना सुबह 8 बजे से शुरू होगी। यहां 23 जून को कड़ी सुरक्षा के बीच में मतदान संपन्न हुआ था। मतगणना के दौरान सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती होगी और उसके बाद में ईवीएम खोली जाएगी। 

आजमगढ़ में त्रिकोणीय मुकाबला 
आजमगढ़ में लोगों को अपना नया सांसद मिल जाएगा। यहां 13 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। यहां मुख्य मुकाबला बीजेपी के दिनेश लाल निरहुआ, सपा के धर्मेंद्र यादव और बसपा के शाह आलम गुड्डू जमाली के बीच में है। आपको बता दें कि लोकसभा उपचुनाव के लिए 23 जून को हुए मतदान में यहां 9 लाख 8 हजार 623 मतदाताओं ने मतदान में हिस्सा लिया था। इसमें 4 लाख 66 हजार 23 पुरुष मतदाता जबकि 4 लाख 42 हजार 600 महिला मतदाता शामिल थीं। मतदान संपन्न होने के साथ ही ईवीएम को बेलइसा में कड़ी सुरक्षा के बीच रखवा दिया गया था। 

एडीएम प्रशासन व उप जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से जानकारी दी गई कि उपचुनाव की मतगणना सुबह 08 बजे से 14 टेबल पर चक्रवार होगी। तकरीबन 32 से 35 राउंड तक मतगणना चलेगी। माना जा रहा है कि दोपहर 2 बजे तक मतगणना का परिणाम आ जाएगा। 

रामपुर में भी होगी गिनती
रामपुर में रविवार को मंडी समिति में सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी। इसके तहत विधानसभावार 16-16 टेबल लगाई गई हैं। यहां 33 राउंड में मतगणना होगी। इसके बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे। इस बीच मंडी समिति में सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए गए हैं। आपको बता दें कि ईवीएम की मतगणना के लिए तकरीबन 400 कर्मचारी और डाक मतपत्र की गिनती के लिए 50 से अधिक कर्मी लगाए गए हैं। मतगणना 33 राउंड में पूरी होगी। इस बीच मतगणना स्थल पर पूरे समय लगातार ड्रोन कैमरे से निगरानी होगी। इसी के साथ सादी ड्रेस में पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे। किसी भी प्रत्याशी को यदि अलग से सुरक्षा दी गई है तो मतगणना परिसर में उसने सुरक्षाकर्मियों को प्रवेश नहीं मिलेगा।  

गोरखपुर: पति की मौत के बाद जमीन दिलाने के नाम पर नन्दोई ने किया दुष्कर्म, पीड़िता ने लगाई मदद की गुहार

ब्लागर रितिका हत्याकांड: 404 नंबर फ्लैट में हुआ था जान बचाने के लिए संघर्ष, 20 मिनट के अंदर गिरने की आई आवाज

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios