Asianet News HindiAsianet News Hindi

लखीमपुर में नाबालिग बहनों की हत्या: दोस्ती में बहला-फुसलाकर ले जाई गई युवतियां, पुलिस ने 6 आरोपी किए गिरफ्तार

यूपी के लखीमपुर में दो बहनों का पेड़ से लटकता शव मिलने के मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस बीच दोनों शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। घटना को लेकर विपक्ष ने सरकार पर निशाना भी साधा है। 

Dead body of two sisters found hanging from tree in Lakhimpur police arrested 6 accused akhilesh yadav mayawati priyanka gandhi tweet
Author
First Published Sep 15, 2022, 11:41 AM IST

लखीमपुर: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है। लखीमपुर के निघासन गांव में दो सगी बहनों की दुष्कर्म के बाद हत्या कर उनके शव पेड़ पर लटका दिया गया। इस घटना के बाद से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। पीड़िता की मां ने बताया कि बीते दिन देर शाम तकरीबन 5 बजे बाइक पर आए एक पड़ोसी और तीन अन्य युवकों ने जबरदस्ती दोनों ही बेटियों को अगवा कर लिया। बेटियों को घर से ले जाने के बाद सुनसान जगह पर रेप की वारदात को अंजाम दिया गया और फिर दोनों को मौत के घाट उतार दिया। इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में भी नाराजगी देखने को मिली। देर रात उनके द्वारा सड़क पर जाम भी लगा दिया गया। आईजी रेंज लक्ष्मी सिंह के आश्वासन के बाद जाम समाप्त हुआ। मां के अनुसार जब बेटियों को बाइक सवार अगवा कर रहे थे उस समय शोर मचाते हुए उनका पीछा भी किया गया लेकिन वह धक्का देकर फरार हो गए। शोर सुनकर ग्रामीण मौके पर आए और खोजबीन शुरू की गई जिसके बाद दोनों का शव पेड़ पर लटकता पाया गया। Dead body of two sisters found hanging from tree in Lakhimpur police arrested 6 accused akhilesh yadav mayawati priyanka gandhi tweet

पुलिस ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार, कहा- सभी आपस में थे दोस्त
वहीं दो बहनों की हत्या मामले में गुरुवार को पुलिस ने प्रेस कांफ्रेंस कर नया खुलासा किया। मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि दुष्कर्म के बाद घटना को कुल छह लोगों ने अंजाम दिया। नामजद छोटू सहित 6 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया उनकी पहचान छोटू, सुहेल, जुनैद, हफीजुल्लाह, करीमुद्दीन, आरिफ के रूप में हुई है। इसमें से एक अभियुक्त जुनैद को झंडी चौकी क्षेत्र में मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है और उसके पैर में गोली लगी है। इस बीच दोनों लड़कियों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। इस पूरी घटना को लेकर पुलिस ने पॉक्सो और संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने बताया कि लड़कियों की दोस्ती आरोपियों के साथ थी। इसी के चलते उन दोनों को बहला-फुसलाकर ले जाया गया। सुहैल औऱ जुनैद ने वहां पर लड़कियों के साथ दुष्कर्म किया। हालांकि बाकी की जानकारी पोस्टमार्टम के बाद सामने आने की बात कही जा रही है। 

Dead body of two sisters found hanging from tree in Lakhimpur police arrested 6 accused akhilesh yadav mayawati priyanka gandhi tweet

विपक्ष ने योगी सरकार पर साधा निशाना
वहीं इस मामले पर लेकर विपक्ष ने योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी, आप पार्टी के सासंद संजय सिंह और बसपा प्रमुख मायावती ने योगी सरकार को इस घटना के बाद आड़े हाथों लिया है। उन्होंने ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि यूपी में अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि लखीमपुर में दो बहनों की हत्या का मामला दिल दहला देने वाली घटना है। लड़कियों का दिनदहाड़े अपहरण किया गया। सिर्फ अखबारों और टीवी में झूठे विज्ञापन देने से कानून व्यवस्था अच्छी नहीं हो जाएगी। प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी में आखिरकार महिलाओं के प्रति जघन्य अपराध क्यों बढ़ते जा रहे है? उन्होंने सवाल किया कि आखिर सरकार कब जागेगी? 

 

मायावती ने कहा- अपराधी बेखौफ, सरकार की प्राथमिकताएं गलत
वहीं बसपा प्रमुख मायावती ने भी योगी सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा कि, 'लखीमपुर खीरी में मां के सामने दो दलित बेटियों का अपहरण व दुष्कर्म के बाद उनके शव पेड़ से लटकाने की हृदय विदारक घटना सर्वत्र चर्चाओं में है, क्योंकि ऐसी दुःखद व शर्मनाक घटनाओं की जितनी भी निन्दा की जाए वह कम है। यूपी में अपराधी बेखौफ हैं क्योंकि सरकार की प्राथमिकताएं गलत हैं। यह घटना यूपी में कानून-व्यवस्था व महिला सुरक्षा आदि के मामले में सरकार के दावों की जबर्दस्त पोल खोलती है। हाथरस सहित ऐसे जघन्य अपराधों के मामलों में ज्यादातर लीपापोती होने से ही अपराधी बेखौफ हैं। यूपी सरकार अपनी नीति, कार्यप्रणाली व प्राथमिकताओं में आवश्यक सुधार करे। 

अखिलेश यादव ने बताया हाथरस की पुनरावृत्ति
वहीं अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि 'निघासन पुलिस थाना क्षेत्र में 2 दलित बहनों को अगवा करने के बाद उनकी हत्या और उसके बाद पुलिस पर पिता का ये आरोप बेहद गंभीर है कि बिना पंचनामा और सहमति के उनका पोस्टमार्टम किया गया। लखीमपुर में किसानों के बाद अब दलितों की हत्या ‘हाथरस की बेटी’ हत्याकांड की जघन्य पुनरावृत्ति है।'

 

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण
लखीमपुर मामले में यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि लखीमपुर की घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। इस दुख की घड़ी में सरकार पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है। अपराध करने वाला एक भी अपराधी बच नहीं पाएगा। उनके खिलाफ ऐसी कठोरतम कार्रवाई की जाएगी जो एक मिशाल बनेगी।

 

डिप्टी सीएम बृजेश पाठक बोले- पीड़ित परिजनों के साथ है सरकार
इसके अलावा डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने भी मामले पर ट्वीव कर कहा है कि जनपद लखीमपुर खीरी में दो नाबालिग लड़कियों की हत्या दुर्भाग्यपूर्ण व दुःखद है। पीड़ित परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। उक्त प्रकरण में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर सभी के विरुद्ध पॉक्सो एक्ट में केस दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है। प्रदेश सरकार पीड़ित परिजनों के साथ खड़ी है। डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार इस मामले पर कठोरता से कार्रवाई करेगी। 

लखीमपुर में नाबालिग बहनों की हत्या: मां ने बताई घटना की आंखों देखी, कहा-पेट पर लात मार बेटियों को ले गए आरोपी

लखीमपुर कांड: मां के सामने ही दलित बेटियों को उठा ले गए हैवान, कुछ घंटे बाद खेत में मिली दोनों की लाश

लखीमपुर में बहनों की हत्या के बाद एसपी का वीडियो वायरल, कहा- नेतागिरी मत करो, पढ़ाया गलत और सही का पाठ

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios