Asianet News HindiAsianet News Hindi

Diwali 2021: इस दिवाली खुशियां बांटेगी यूपी पुलिस, अनाथ बच्चों के साथ जश्न मनाते दिखेंगे बड़े अफसर

अब से पहले पटाखें और मिठाईयां देखकर ही गरीब बच्चे खुश हो जाते थे, लेकिन इस बार पुलिस ने ऐसे गरीब बच्चों के चेहरों पर मुस्कान बिखेरने का फैसला किया है। इस बार पुलिस के बड़े अफसर ऐसे बच्चों की दिवाली रोशन करते नजर आएंगे। 

Diwali 2021, uttar pradesh, police top officers will celebrate diwali with poor children
Author
Lucknow, First Published Nov 1, 2021, 3:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ : इस बार की दिवाली (Diwali 2021) यूपी पुलिस के लिए हर बार से अलग और खास होगी। इतनी खास और अलग कि हर कोई पुलिस के इस कदम की सराहना किए बिना नहीं रह पाएगा। यूपी पुलिस अपनी दीपावली अनाथ और बेसहारा बच्चों के साथ सेलिब्रेट करने जा रही है। बड़े अफसर बच्चों के साथ जश्न मनाएंगे, उन्हें मिठाई खिलाएंगे और खुशियों का दिया जलाकर उनका त्योहार रोशन करेंगे। इसके लिए राज्य के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल (Mukul Goel) ने एक आदेश जारी किया है। जिसमें पुलिस के आला अफसरों को गरीब परिवारों के लोगों के साथ दिवाली मनाने को कहा गया है।

आदेश में क्या है
राज्य के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि दिवाली की पूर्व संध्या पर सभी पुलिसकर्मी, थाना प्रभारी और क्षेत्र अधिकारी गरीब परिवार या अनाथालय में जाकर दिवाली का जश्न मनाएंगे। पुलिस अफसर अपनी तरफ से मिठाई और गिफ्ट भी ले जा सकते हैं। उन्होंने अफसरों को निर्देश दिया है कि सभी पुलिस लाइंस में गरीब और अनाथ बच्चों के लिए दिवाली कार्यक्रम का आयोजन किया जाए और ADG,DIG लेवल के अफसर इस कार्यक्रम में हिस्सा लें, ताकि दिवाली के त्योहार पर बच्चों के बीच खुशियां बांटी जा सकें।

इसे भी पढ़ें-PM Modi Kedarnath Visit: केदारनाथ जाएंगे पीएम मोदी, आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

जनता से कनेक्ट होगी पुलिस
पुलिस के इस कदम से लोगों के मन से उनका डर खत्म होगा और उनकी छवि भी सुधरेगी। राज्य की कमान संभालने के बाद से ही डीजीपी इस दिशा में प्रयास कर रहे हैं, जिससे जनता के बीच पुलिस की छवि सुधरे और गरीब लोगों के मन से पुलिस का डर दूर हो सके। वह नए-नए प्रयोग के लिए जाने जाते हैं। वह पुलिस अफसरों को फील्ड में जाने की सलाह देते हैं, ताकि जनता के बीच पुलिस कनेक्शन बना रहे।

कुछ महीनों में खराब हुई इमेज
बता दें कि पिछले कुछ महीने में यूपी पुलिस की इमेज पर कई सवाल उठे हैं, फिर चाहे वो गोरखपुर (gorakhpur) में कानपुर (kanpur) के कारोबारी मनीष गुप्ता की पुलिस द्वारा पीटने से हुई मौत हो या फिर दिल्ली हाईकोर्ट की यूपी पुलिस पर सख्ती..ऐसे में डीजीपी का यह प्रयास है कि जनता से पुलिस को कनेक्ट कर उनकी इमेज सुधारी जा सकती है। दिवाली इस शुरुआत के लिए सबसे बेहतर हो सकती है।

इसे भी पढ़ें-CM योगी ने पूरी की अफगानिस्तान की लड़की की इच्छा, अयोध्या में काबुल नदी के जल से किया रामलला का अभिषेक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios