Asianet News HindiAsianet News Hindi

दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर जाएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, इन महत्वपूर्ण कार्यों की करेंगे समीक्षा

गोरखपुर के दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी गुरुवार को गोरखपुर के लिए रवाना होंगे। यहां वो विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। उसके बाद गोरखनाथ मंदिर में रात्रि विश्राम करेंगे। इसके पश्चात शुक्रवार को संचारी रोग अभियान का शुभारंभ करेंगे।
 

Gorakhpur CM Yogi Adityanath two day visit today will review development works
Author
Lucknow, First Published Jun 30, 2022, 8:09 AM IST

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सत्ता में वापसी के बाद से कई बार गोरखपुर आ चुके है। यहां आकर उन्होंने कार्यों की समीक्षा के साथ विकास में हो रहे लेट लतीफी के जिम्मेदार अधिकारियों व ठेकेदारों की क्लास भी लगाई थी। सीएम योगी कार्यों की समीक्षा लेने के लिए अक्सर जाते रहते है। इसी कड़ी में एक बार फिर सीएम योगी गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आएंगे। साथ ही विकास के कार्यों की समीक्षा करेंगे। गोरक्षपीठ में सीएम रात्रि विश्राम करेंगे। उसके बाद शुक्रवार के निर्धारित कार्यक्रमों में शामिल होगे।

सीएम योगी विकास कार्यों के साथ इस पर भी देंगे ध्यान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज जाकर संचारी रोग अभियान का शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही जागरुकता का प्रसार करने वाली वैन व रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इन सभी के लिए प्रशासन ने तैयारियां जोरों से शुरू कर दी है। ऐसा बताया जा रहा है कि मानसून के आते ही सीएम योगी शहर में विकास कार्यों की समीक्षा के साथ-साथ जलभराव की स्थिति जांचने के लिए आ रहे है। सीएम योगी के आने से पहले डीएम कृष्णा करुणेश ने बुधवार को देर शाम बीआरडी मेडिकल कॉलेज जाकर निरीक्षण भी किया। इस दौरान उनके साथ प्राचार्य डॉ गणेश कुमार और सीएमओ डॉ आशुतोष कुमार दुबे भी मौजूद रहे।

शहर में 16 जुलाई तक चलेगा दस्तक अभियान
सीएम योगी के आने से पहले डीएम कृष्णा करुणेश ने बुधवार को देर शाम निरीक्षण किया। ऑडिटोरियम के निरीक्षण के दौरान डीएम ने निकास के वैकल्पिक मार्गों पर चर्चा की। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को मुख्य कार्यक्रम प्राचार्य कार्यालय के पास स्थित ऑडिटोरियम में होगा। यहीं पर मुख्यमंत्री योगी अधिकारियों को संबोधित करेंगे। इसी को देखते हुए डीएम ने ऑडिटोरियम से लेकर मुख्य द्वार तक निरीक्षण किया। तो वहीं दूसरी ओर संचारी रोग नियंत्रण अभियान को लेकर सीएमओ ने बताया कि एक जुलाई से शुरू होगा और दस्तक अभियान 16 जुलाई तक चलाया जाएगा। इस दौरान लोगों को सफाई और स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाएगा। इतना ही नहीं इस अभियान के तहत फॉगिंग कराई जाएगी और एंटी लार्वा का छिड़काव कराकर मच्छरों का लार्वा नष्ट किया जाएगा।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 100 दिन के कामों को इस तारीख तक पूरा करने के दिए निर्देश, जानिए खास बाते

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios