Asianet News HindiAsianet News Hindi

सीएम योगी आदित्यनाथ ने 100 दिन के कामों को इस तारीख तक पूरा करने के दिए निर्देश, जानिए खास बाते

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार के पहले 100 दिन का कार्यकाल आगामी 5 जुलाई को पूरा होने के संबंध में निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति 30 जून तक करने के दिशा-निर्देश दिए हैं।

Yogi government declare the date for the 100 days work report card and says to complete the targeted by june 30
Author
Lucknow, First Published Jun 28, 2022, 5:41 PM IST

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार के पहले 100 दिन का कार्यकाल आगामी 5 जुलाई को पूरा होने के संबंध में निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति आगामी 30 जून तक करने के दिशा-निर्देश दिए हैं। योगी सरकार अपने शुरुआती 100 दिन के कार्यकाल के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड आगामी 4 जुलाई को राज्य स्तर पर जनता के बीच पेश करेगी।

सीएम योगी ने विभागों को जारी किये निर्देश
मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि विभागों को जारी दिशा निर्देश में सीएम योगी ने कहा है कि 'जनता जनार्दन के आशीर्वाद से गत मार्च में राज्य सरकार के दूसरे कार्यकाल की शुरुआत हुई थी। सरकार के गठन के उपरांत सभी विभागों के लिए प्रथमिकता के आधार पर शुरुआती 100 दिनों, 06 महीने, 01 वर्ष, 02 वर्ष और 05 वर्ष की कार्ययोजना तय की गई थी। पहले 100 दिनों का लक्ष्य प्रत्येक दशा में 30 जून तक पूर्ण करा लिया जाए। साथ ही उन्होंने मुख्य सचिव स्तर से इसकी विभागीय समीक्षा कर अद्यतन रिपोर्ट प्रस्तुत करने को भी कहा है।'

योगी सरकार के 100 दिन 5 जुलाई को होंगे पूरे
गौरतलब है कि योगी सरकार के दूसरे कार्यकाल के100 दिन आने वाली 05 जुलाई को पूरे हो जोएंगे। इस अवसर पर 4 जुलाई को मुख्यमंत्री स्वयं लखनऊ में एवं सभी मंत्रीगण तथ जनप्रतिनिधि जनता के बीच सरकार के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड पेश करेंगे। योगी ने कहा कि 'संवाददाता सम्मेलन के माध्यम से योगी सरकार अपने संकल्पों के क्रम में अब तक हुई कार्रवाई की प्रगति से जनता को अवगत करायेगी। उन्होंने कहा कि विभागीय मंत्री अपनी उपलब्धियों का विवरण जनता के समक्ष प्रस्तुत करेंगे। साथ ही अगले 6 महीनों के लक्ष्य के बारे में भी जानकारी देंगे। मंडलों के प्रभारी मंत्रीगण अपने प्रभार के मंडलों में जनता के बीच जायेंगे।' बता दें कि कल गृह विभाग ने 100 दिनों के कार्ययोजना में हुई प्रगति की समीक्षा की थी। जिसमें कई महत्वपूर्ण बिंदू  भी शामिल थे।

लापता बुजुर्ग के घर चिट्ठी भेजकर जालसाजों ने मांगी करोड़ों की रकम, पुलिस को सूचना देने पर दी हत्या की धमकी

रिफाइंड से भरा टैंकर पलटते ही तेल भरने के लिए डिब्बे लेकर दौड़ पड़े सैकड़ों लोग, पुलिस ने भांजी लाठियां

कन्नौज में फूड प्वाइज़निंग से एक ही परिवार के 8 लोग हुए बीमार, दो सगी बहनों ने दुनिया को कहा अलविदा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios