Asianet News HindiAsianet News Hindi

लखनऊ में दरोगा को अपनी टोपी दूसरे को पहनाना पड़ा महंगा, फोटो हुई वायरल तो पुलिस ने लिया कड़ा एक्शन

माल थाना के वर्दीधारी दरोगा ने अपनी टोपी किसी दूसरे व्यक्ति को पहना कर उसके साथ सेल्फी खिंचवाई है। जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। दरोगा को पुलिस कप्तान ने इस मामले में लाइन हाजिर कर दिया है। मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

In Lucknow police had to wear his cap on another expensive photo went viral so police took strict action
Author
First Published Sep 4, 2022, 9:49 AM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक दरोगा की तस्वीर जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जहां पुलिस की शान उनकी वर्दी और टोपी से होती है तो वहीं वायरल तस्वीर में एक दरोगा की टोपी दूसरे व्यक्ति ने लगा रखी है। इतना ही नहीं दरोगा ने दूसरे व्यक्ति को अपनी टोपी पहनाकर उसके साथ सेल्फी भी खिंचवाई है। तस्वीर के वायरल होते ही मामले ने तूल पकड़ लिया। माल थाने में तैनात दरोगा को अपनी टोपी किसी और को पहनना महंगा पड़ गया और उन पर  मामले की जानकारी होते ही एसपी ग्रामीण ने सब-इंस्पेक्टर अरविंद कुमार को लाइन हाजिर कर दिया है।

दरोगा ने दूसरे व्यक्ति को पहनाई अपनी टोपी
प्राप्त जानकारी के अनुसार, जब दरोगा और उनकी टोपी लगाए शख्स की फोटो वायरल होने पर मामला आला अधिकारियों के पास पहुंचा। जिसके बाद मामले का संज्ञान लेते हुए दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया गया है। लखनऊ ग्रामीण के एसपी हृदेश कुमार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि बीते 2 सितंबर को दरोगा और एक शख्स की फोटो वायरल हुई थी। जिसमें एक वर्दीधारी दरोगा ने एक अन्य व्यक्ति को अपनी टोपी पहनाकर उसके साथ फोटो ली है। बताया जा रहा है कि दरोगा ने खुद अपनी टोपी फोटो में दिख रहे शख्स को पहनाई है। 

मामले की जांच कर होगी कार्रवाई
एसपी ग्रामीण के मुताबिक, वर्दीधारी की पहचान माल थाने के उप-निरीक्षक अरविंद कुमार के रूप में हुई है। एसआई के खिलाफ मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। एसपी ग्रामीण ने कहा कि मामले की जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसी के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी। दरोगा की फोटो वायरल होने के बाद तमाम तरह की चर्चाएं सामने आ रही हैं। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि यह मामला गंभीर दुराचार की श्रेणी में आता है।

डीआरएम लखनऊ ने किया गंगाघाट रेलवे स्टेशन का निरीक्षण, टेक्निकल टीम भी रही साथ में मौजूद

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios