बदमाशों को CM योगी ने दी खुली चेतावनी, बोले- एक चौराहे पर बहन-बेटी से छेड़छाड़ की तो अगले पर हो जाओगे ढेर

| Dec 09 2022, 05:47 PM IST

बदमाशों को CM योगी ने दी खुली चेतावनी, बोले- एक चौराहे पर बहन-बेटी से छेड़छाड़ की तो अगले पर हो जाओगे ढेर

सार

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को कानपुर पहुंचे। यहां उन्होंने बदमाशों को खुली चेतावनी देते हुए कहा कि अब कोई अपराधी जो पहले एक चौराहे पर बहन-बेटी को छेड़ता है तो पुलिस अगले चौराहे पर उसे ढेर कर देगी। 

कानपुर: उत्तर प्रदेश के जिले कानपुर में शुक्रवार को वीएसएसडी कॉलेज मैदान में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 388 करोड़ रुपए की 272 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान शहर की जनता का आभार व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार कानपुर समेत पूरे राज्य के विका की प्रतिबद्धता के लिए काम कर रही है। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि बदमाश इस चौराहे पर अपराध करेगा तो अगले चौराहे पर ढेर हो जाएगा।

18 शहरों को सेफ सिटी बनाने के लिए हो रहा काम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब कोई अपराधी जो पहले एक चौराहे पर बहन-बेटी को छेड़ता हो। दूसरे चौराहे पर डकैती डालने का दुस्साहस करता हो। अब नहीं कर पाएगा क्योंकि सीसीटीवी कैमरा एक-एक गतिविधि को कैद करके रखेगा। आगे कहते है कि अगर किसी ने एक चौराहे पर शरारत की या डकैती डाली तो अगले चौराहे पर भागने से पहले ही वह सारी तस्वीरें कैद हो जाएंगी। अगले चौराहे पर पहुंचते-पहुंचते पुलिस उसको ढेर कर चुकी होगी। आईसीसीसी के तहत कानपुर सहित 18 शहरों को सेफ सिटी बनाने के कार्यक्रम को आगे बढ़ाया जा रहा है। इसका परिवर्तन व्यापक रूप से देखने को मिल रहा है। अब कोई भी समाज विरोध तत्व अपराध करने की हिम्मत नहीं कर रही है। 

Subscribe to get breaking news alerts

शहर को बदलने के लिए किए जा रहे है कई काम
सीएम योगी कहते है कि कानपुर कभी उत्तर भारत के मैनचेस्टर के रूप में विख्यात था। अपने उद्योगों के बदौलत अलग पहचान रखता था, जो देशभर के नौजवानों के लिए रोजगार मुहैया कराता था लेकिन 70-80 के दशक में कुछ लोगों की बदौलत देश के पांच बड़े महानगरों में गिना जाने वाला कानपुर अराजकता और अव्यवस्था का शिकार हो गया। उन्होंने यह भी कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हम कानपुर की छवि बदलने के लिए प्रयासरत हैं और इसके लिए विभिन्न योजनाओं के माध्यम से विकास सुनिश्चित किया जा रहा है। शहर को बदलने के लिए नमामि गंगे, मेट्रो रेल, डिफेंस कॉरीडोर, स्मार्ट सिटी इत्यादि जैसे काम किए जा रहे है।

डेंगू के प्रकोप को लेकर विधायक सीएम को देना चाहते थे मच्छरदानी
योगी आदित्यनाथ के आने से पहले समाजवादी पार्टी के विधायक अमिताभ बाजपेई को पुलिस ने घर पर नजरबंद कर दिया। उनका कहना है कि पुलिस झूठे सबूत गढ़ कर विधायक इरफान सोलंकी की सुपारी लेकर आई थी। मुख्यमंत्री के आते ही हर बार की तरह इस बार भी हमारे घर के बाहर पुलिस का पहरा लगा दिया। इतना ही नहीं वह आगे कहते है कि विपक्ष के विधायकों को लोकतंत्र में अपनी बात रखने का अधिकार है। उसके बाद वह कहते है कि मैं मुख्यमंत्री को डेंगू के प्रकोप पर ध्यान आकर्षित करने के लिए मच्छरदानी भेंट करना चाहता था। दूसरी ओर कांग्रेस नेता और प्रदेश सचिव विकास अवस्थी को भी पुलिस ने बर्रा-2 स्थित आवास पर नजरबंद कर दिया। वह शहर में फैले डेंगू और मलेरिया को लेकर CM को ज्ञापन देने जा रहे थे।

SP विधायक इरफान सोलंकी मामले में पुलिस की जांच में चौंकाने वाला खुलासा, इशरत समेत कई लोगों की भूमिका संदिग्ध

CM योगी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर बोली बड़ी बात, कहा- वैश्विक उद्योग जगत के लिए है बेहतरीन मंच

निकाय चुनाव में बड़ी संख्या में मुस्लिमों ने BJP से की टिकट की मांग, पार्टी इन प्रत्याशियों पर लगाएगी दांव

पीलीभीत में शादी से पहले प्रेमी जोड़े ने लगाई फांसी, लड़के के परिजनों ने घटना को बताया ऑनर किलिंग