SP विधायक इरफान सोलंकी मामले में पुलिस की जांच में चौंकाने वाला खुलासा, इशरत समेत कई लोगों की भूमिका संदिग्ध

| Dec 09 2022, 02:42 PM IST

SP विधायक इरफान सोलंकी मामले में पुलिस की जांच में चौंकाने वाला खुलासा, इशरत समेत कई लोगों की भूमिका संदिग्ध

सार

यूपी के जिले कानपुर में सपा विधायक इरफान सोलंकी मामले में पुलिस ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए है। इस मामले में इशरत समेत कई लोगों की संदिग्ध भूमिका नजर आ रही है। पुलिस अब इन सभी को आधार बनाकर साक्ष्य जुटा रही है। 

कानपुर: उत्तर प्रदेश के जिले कानपुर के समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि नूरी शौकत का मौसा इशरत भी विधायक को छोड़ने के लिए दिल्ली गया था। फिर ग्रेटर नोएडा के एक होटल में रात रुका और विधायक ठहरे थे। इसके अलावा नोएडा में रह ही नूरी शौकत की बहन ने ही होटल के दोनों कमरे बुक किए थे। इस वजह से नूरी की बहन पर भी पुलिस का शिकंजा कस सकता है। अब पुलिस उनकी भूमिका जांचने के साथ ही उसके खिलाफ साक्ष्य जुटा रही है। 

विधायक के फ्लाइट में बैठने के बाद रवाना हुए थे कानपुर
पुलिस की जांच में सामने आया कि विधायक इरफान सोलंकी 10 नवंबर की शाम को शहर से नोएडा रवाना हुए थे। इस दौरान उनके साथ नूरी शौकत, ड्राइवर अम्मार इलाही व इशरत भी थे। ग्रेटर नोएडा स्थित होटल में चारों लोग एक रात रुके थे। होटल के कमरा नंबर 302 में विधायक व नूरी रुके थे जबकि कमरा नंबर 301 में इशरत व अम्मार इलाही थे। उसके बाद सुबह चारों लोग दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे। उसके बाद विधायक एयरपोर्ट पर प्रवेश कर गए और फ्लाइट में बैठ गए तो यह सभी लोग कानपुर वापस आ गए। यह सब बाते इशरत ने पूछताछ में की है। 

Subscribe to get breaking news alerts

पुलिस एयरपोर्ट समेत होटल के खंगाल रहे फुटेज
अब पुलिस इससे संबंधित होटल, एयरपोर्ट आदि के सीसीटीवी फुटेज जुटाए और संबंधित गवाहों के बयान भी लिए गए हैं। इरफान के जो लोग मददगार बने रहे। उन्हीं लोगों ने उसको मोबाइल व सिम उपलब्ध कराए थे। एक दो प्री-एक्टिवेटेड सिम का इस्तेमाल भी किया गया। वहीं कुछ अपनी आईडी पर लिए गए सिम दिए। होटल में रुकने के दौरान अम्मार, नूरी और इशरत ने अपने सही आईडी प्रूफ दिए थे जबकि इरफान ने अशरद अली नाम वाला फर्जी आधार कार्ड दिया था। इन सभी दस्तावेजों को पुलिस ने केस में शामिल कर लिया है। इसी को आधार बनाकर मुकदमा भी दर्ज हो चुका है।

CM योगी ने ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर बोली बड़ी बात, कहा- वैश्विक उद्योग जगत के लिए है बेहतरीन मंच

निकाय चुनाव में बड़ी संख्या में मुस्लिमों ने BJP से की टिकट की मांग, पार्टी इन प्रत्याशियों पर लगाएगी दांव

पीलीभीत में शादी से पहले प्रेमी जोड़े ने लगाई फांसी, लड़के के परिजनों ने घटना को बताया ऑनर किलिंग