कानपुर: पति ने पत्नी की मौत से पहले बेरहमी सी की थी पिटाई, मां-बेटे की मौत को लेकर सामने आया चौंकाने वाला सच

| Dec 01 2022, 03:30 PM IST

कानपुर: पति ने पत्नी की मौत से पहले बेरहमी सी की थी पिटाई, मां-बेटे की मौत को लेकर सामने आया चौंकाने वाला सच

सार

यूपी के जिले कानपुर में मां-बेटे की मौत को लेकर चौंकाने वाला सच सामने आया है। दरअसल महिला ने फांसी लगाकर सुसाइड किया पर उससे पहले उसने अपने बेटे की हत्या की। यह सब खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हुआ है। 

कानपुर: उत्तर प्रदेश के जिले कानपुर में महिला और उसके दो साल के बेटे की मौत की गुत्थी पुलिस ने सुलझा दी है। यह सच तब सामने आया जब दोनों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई। पुलिस को जिस बात का शक था, वहीं सच हुआ। महिली की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिली की फांसी लगाने से मौत व उसके दो साल के बेटे की गला घोंटकर हत्या की गई थी। मृतका की मौत से पहले उसके पति ने बेरहमी से पीटा भी था। रोज-रोज की पिटाई व प्रताड़ना से परेशान होकर उसने यह कदम उठाया था। फिलहाल पुलिस ने महिला के पति, सास-सुसर समेत सात लोगों के खिलाफ दहेज हत्या को लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

महिला के शरीर पर छह से अधिक मिले है चोट के निशान
जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के रावतपुर थाना क्षेत्र के मसवानपुर का है। यहां के धुबियाना निवासी सीमा (25) और उनके दो साल के बेटे मनन का शव घर में मिला था। हत्या की सूचना मिलते ही जांच करने पहुंची रावतपुर पुलिस ने दोनों का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। दोनों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आया है कि सीमा की फांसी लगाने से मौत हुई जबकि सीमा के दो साल के बेटे मनन की गला घोंटकर हत्या की गई है। इसके साथ ही मृतक सीमा के शरीर पर मारपीट के छह से अधिक चोट के निशान मिले हैं। पुलिस का कहना है कि सीमा ने बच्चे की हत्या करने के बाद खुद फांसी लगाकर जान दे दी। 

Subscribe to get breaking news alerts

शादी समारोह में डांसर के साथ डांस करने पर हुआ था झगड़ा
पुलिस ने जब मृतका के पति विशाल से सख्ती से पूछताछ की तो सामने आया कि शादी समारोह में एक डांसर के साथ नांचने पर पत्नी से विवाद हो गया था। इस बात को लेकर घर में पहले भी कई बार लड़ाई हो चुकी थी। दोनों के बीच झगड़ा इतना बढ़ गया कि आरोपी युवक ने उसको बेरहमी से पीटा था। उसके बाद वह अपने काम पर चला गया था। सीमा रोज-रोज की मारपीट से परेशान होकर उसने पहले बेटे की हत्या कर दी और फिर खुद फांसी पर झूल गई। घटनास्थल पर पुलिस को टूटी चूड़ियां मिली थी, जो मारपीट में टूटी थी। इसके साथ ही शरीर पर जमीन पर गिराकर पीटने के दौरान मिट्टी भी लगी थी। 

पुलिस ने सास-ससुर को कर लिया है गिरफ्तार, भाई ने किया था मुकदमा
इसी वजह से पुलिस और फारेंसिक एक्सपर्ट का अंदेशा सही निकला कि पति ने मारपीट के बाद ही महिला ने खुदकुशी की है। इस मामले को लेकर थाना प्रभारी संजय शुक्ला का कहना है कि मृतक सीमा के भाई विनोद कुमार की तहरीर पर सात लोगों के खिलाफ दहेज हत्या समेत गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है। उन्होंने आगे बताया कि इसमें पति विशाल, ससुर मुन्ना लाल, सास पुष्पा उर्फ नन्ही, ननद वैशाली, नंदोई देवेंद्र, विशाल के बुआ का बेटा चंद्रमा और देवर विवेक को एफआईआर में नामजद किया है। इसके साथ ही पुलिस ने पति और सास-ससुर को गिरफ्तार कर लिया है।

5 महीने से पड़ोसन के घर में घुसकर करता अश्लील हरकतें, पीड़ित परिवार BJP नेता पर लगा रहे हैं गंभीर आरोप

8 साल से लिव इन में रहकर क्लर्क ने शादी से किया इंकार, SP ऑफिस पहुंचकर पीड़िता ने खुलेआम दी ऐसी चेतावनी

शादी का झांसा देकर युवती के साथ बनाए शारीरिक संबंध, पीड़िता बोली- शिकायत के बाद पुलिस ने नहीं लिया कोई एक्शन

गाजियाबाद: 11वें फ्लोर पर लिफ्ट अटकने से 3 मासूम बच्चियों का रो-रोकर बुरा हाल, हाथ जोड़कर कर रही थी प्रार्थना

'आत्मा का सत्य वचन' नाम से शवों के पास मिली चिट्ठी, 3 लाश के बाद पत्र मिलने से ग्रामीण समेत पुलिस भी है हैरान