कानपुर: MLA इरफान की जमानत याचिका खारिज कराने की तैयारी, नेता समेत भाई का आपराधिक डेटा खंगालने में जुटी पुलिस

| Nov 29 2022, 02:06 PM IST

कानपुर: MLA इरफान की जमानत याचिका खारिज कराने की तैयारी, नेता समेत भाई का आपराधिक डेटा खंगालने में जुटी पुलिस

सार

यूपी के जिले कानपुर में एमएलए इरफान सोलंकी की जमानत याचिका खारिज करने की तैयारी में पुलिस जोरो से काम कर रही है। इस वजह से नेता समेत उनके भाई का आपराधिक डेटा खंगालने के लिए पुलिस जुटी हुई है।  

कानपुर: उत्तर प्रदेश के जिले कानपुर से फरार चल रहे विधायक इरफान सोलंकी की अग्रिम जमानत याचिका की अगली सुनवाई के लिए पुलिस अधिकारियों का पैनल तैयारी करने में जुटा है। इसको लेकर इरफान और उनके भाई रिजवान का आपराधिक चिट्ठा से लेकर एक-एक साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। इसको कोर्ट में पेश करके जमानत याचिका खारिज कराने के लिए पुलिस अधिकारी कोशिश करेंगे। वहीं दूसरी ओर फरार चल रहे विधायक के घर कुर्की करने के लिए भी तैयारी कर रही है। यह कार्रवाई ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी की देखरेख में की जा रही है।

पुलिस द्वारा साक्ष्य पेश नहीं होने पर दे दी जाएगी अग्रिम जमानत 
दरअसल फरारी काट रहे समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी ने कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है। अदालत ने 25 अगस्त को सुनवाई के दौरान इरफान के खिलाफ साक्ष्य मांगे थे और अगली तारीख एक दिसंबर देते हुए कहा था कि अगर पुलिस साक्ष्य पेश नहीं कर सकी तो इरफान को अग्रिम जमानत दे दी जाएगी। इसके बाद पुलिस अधिकारियों ने विवेचक के छुट्टी पर होने की बात कहते हुए एक हफ्ते का समय मांगा था। इसी को लेकर अब पुलिस अधिकारी के साथ ही सीनियर वकीलों की राय से विधायक की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कराने के लिए तैयारी कर रहे हैं। पुलिस अब विधायक और उसके भाई का आपराधिक चिट्ठा कोर्ट में पेश करेगी। इसके अलावा घर फूंकने के मामले में फॉरेंसिक रिपोर्ट भी पेश करेगी जिसमें ज्वलनशील पदार्थ से महिला का घर फूंकने की पुष्टि हुई थी।

Subscribe to get breaking news alerts

विधायक के भाई को लेकर पुलिस भू-माफिया के दस्तावेज करेगी पेश
महिला ने विधायक के खिलाफ कब-कब और कहां-कहां शिकायत दर्ज कराई है। इसको लेकर कोर्ट में मामला विचाराधीन होने के बाद भी विधायक प्लॉट पर कब्जा करना चाहते हैं। दूसरी ओर विधायक के भाई रिजवान के उन्नाव से भू-माफिया होने के साथ तमाम दस्तावेज समेत कई रिपोर्ट पुलिस कोर्ट में पेश करेगी। इरफान के घर कुर्की करने की तैयारी जाजमऊ पुलिस तेजी से कर रही है। विधायक के खिलाफ कोर्ट ने पहले ही गैर जमानतीय वारंट पहले ही जारी कर दिया है। अब पुलिस जल्द ही कुर्की की नोटिस चस्पा कर कुर्की की तैयारी करेगी। इसी को लेकर जाजमऊ पुलिस कार्रवाई करने के लिए कोर्ट में पैरवी कर रही है। अदालत से आदेश मिलते ही कुर्की की कार्रवाई शुरू कर देगी। ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी की देखरेख में पुलिस अधिकारियों का पैनल जमानत याचिका खारिज करने पर काम कर रहा है।

SP विधायक इरफान के खिलाफ सबूत नहीं पेश कर सकी पुलिस, कोर्ट ने एक हफ्ते का समय देकर सुनाया बड़ा फैसला

सपा नेता इरफान सोलंकी आज जमानत के लिए कोर्ट में हो सकते हैं हाजिर, पुलिस ने गिरफ्तारी के लिए बढ़ाई चौकसी