Asianet News HindiAsianet News Hindi

ललितपुर: तेज रफ्तार गाड़ी चलाना पड़ा भारी, बाइक सवारों को बचाने के चक्कर में बस का ऐक्सिडेंट, चार की मौत

उत्तर प्रदेश के ललितपुर थाना सदर कोतवाली सीयूजी नंबर 3826 सवारियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पल गई जिससे चार लोगों की मृत्यु और दो दर्जन से अधिक लोग घायल हुए है। इस हादसे पर सीएम योगी ने शोक व्यक्त किया है साथ ही मृतकों को दो-2 लाख रुपए देने के निर्देश दिए है।

Lalitpur Had to drive at high speed bus accident to save bike riders four died
Author
Lucknow, First Published Apr 27, 2022, 9:35 AM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले में मंगलवार शाम को दर्दनाक हादसा हुआ है। यह हादसा प्राइवेट बस के पलटने से हुआ है। शहर कोतवाली क्षेत्र के महरौनी रोड पर बाइक को बचाने के दौरान अनियंत्रित हुई प्राइवेट बस सीयूजी नंबर -3826 पुलिया की दीवार तोड़कर खाई में गिर गई। इस हादसे में बाइक सवार सहित छह लोगों की मौके पर मौत हो गई जबकि दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। यह हादसा मसौरा मिर्चवारा के बीच पड़ोरिया बाग के पास हुआ। 

इस सड़क दुर्घटना के दौरान बस काफी तेज रफ्तार में थी। बाइक सवारों को बचाने के चक्कर में संतुलन बिगड़ने से बस पलट गई और जिससे दर्दनाक हादसा हो गया। बस यात्रियों से भरी हुई थी। बस पलटने के बाद सड़क किनारे एक पुलिया को तोड़कर खाई में जा गिरी। बस के पलटने से बैठे यात्रियों की चीख-पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने हादसे में घायल हुए लोगों को बस से निकालना शुरू कर दिया और सड़क दुर्घटना की जानकारी कोतवाली पुलिस को देकर तत्काल बस में फंसे लोगों को निकालना शुरू कर दिया। कुछ देर में पहुंची कोतवाली पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर घायलों को अस्पताल भेजना शुरू किया। जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में पहुंचे घायलों से अफरातफरी मच गई।

दो दर्जन से अधिक लोग है घायल
ललितपुर से मड़ावरा जा रही निजी बस देर शाम करीब 6.10 बजे शहर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मसौरा-मिर्चवारा के बीच पड़ोरिया बाग के निकट पहुंची तभी बस के आगे जा रही बाइक सवार को बचाने में बस अनियंत्रित हो गई। जिलाधिकारी आलोक सिंह के निर्देश पर सीएमओ डॉ. मुकेश चंद्र, सीएमएस डॉ. राजेंद्र प्रसाद सहित डॉक्टरों की टीम अस्पताल पहुंची और घायलों का उपचार शुरू कर दिया। 

डॉक्टरों ने घायल हुए लोगों में रजनीश(25) पुत्र देवी निवासी गांव दामिनी, सुखवती (62)पत्नी आनंद कुमार निवासी महरौनी, रघुवर(25) पुत्र रामशरन निवासी पिपरिया बंशा जाखलौन और लखनलाल (55)पुत्र जूने निवासी बजर्रा खितमास को उपचार के दौरान मृत घोषित कर दिया। जबकि 27 गंभीर रूप से घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। उधर, घटनास्थल पर क्रेन बुलाकर बस को निकलवाया गया।

मृतकों को मिलेंगे 2 लाख रुपए 
इस दर्दनाक हादसे पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया है। सीएम ने ट्वीट कर ललितपुर में बस पलटने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य तेजी से संचालित कर दुर्घटना में घायल लोगों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही बस दुर्घटना में सीएम योगी ने सभी मृतकों के परिजनों को दो- दो लाख की आर्थिक सहायता देने के निर्देश दिए है। 

UP पुलिस की 'देसी कट्टे वाली महिला सिपाही', फोटो वायरल होने पर मचा बवाल; जानें पूरा मामला

 

उन्नाव: चयनित अभ्यर्थियों की भर्ती न करवाने पर स्कूल प्रबंधकों के खिलाफ मुकदमा, सीएम से लगाई थी गुहार

विधायक ने बैंक के बाहर जड़ा ताला, वित्त मंत्री को पत्र भेज कहा- जरूरतमंदों को लाभ देने की इनकी नहीं है मंशा

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios