8 महीने पुराने मामले में कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा, हवालात में दरोगा ने पीटकर युवक का तोड़ा था पैर

| Nov 30 2022, 05:02 PM IST

8 महीने पुराने मामले में कोर्ट के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा, हवालात में दरोगा ने पीटकर युवक का तोड़ा था पैर

सार

यूपी के जिले लखनऊ में आठ महीने पुराने मामले में कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ है। युवक का आरोप है कि हवालात में दरोगा ने पीटकर युवक का पैर तोड़ा था। वहीं पुलिस का कहना है कि जमानत से पहले उसका पैर बिल्कुल ठीक था।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हुसैनगंज थाना के छितवापुर चौकी के दरोगा के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। एक युवक ने हवालात में मारपीट करने और पैर तोड़ने के मामले में मुकदमा दर्ज कराया है। पीड़िता की याचिका पर कोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। थाना पुलिस ने छितवापुर चौकी इंचार्ज तेज कुमार शुक्ल समेत तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दरअसल नाका हिंडोला के बांस मंडी निवासी सनी कुमार सिंह (30) के अनुसार 16 मार्च रात करीब नौ बजे होली का सामान खरीदने चारबाग आया हुआ था।

बाजार में सामने लेने के दौरान युवक का हुआ था विवाद
होली के सामान की खरीदारी के दौरान गौतम बुद्ध मार्ग पर स्थित मंडल शॉप के पास खरीदारी करने गया। वहां पर तीन युवकों ने पर्स छीनने की कोशिश की तो दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। इसी दौरान एक सिपाही आया और उन तीन युवकों का पक्ष लेते हुए पीड़ित युवक से मारपीट की। उसके बाद पीटते हुए छितवापुर चौकी ले गया और वहां चौकी प्रभारी तेज कुमार शुक्ल ने भी बिना कोई बात सुने मारपीट की और मोबाइल, पर्स छीन लिया। इस दौरान पर्स में करीब 4200 रुपए थे। पुलिस ने युवक को इस कदर पीटा कि उसका पैर टूट गया। इस घटना की सूचना युवक ने सुबह मां को दी और फिर जमानत के बाद छोड़ा गया।

Subscribe to get breaking news alerts

एक्स-रे में पैर निकला फ्रैक्चर और छाती में आई चोट
पीड़ित युवक सनी का आरोप है कि पुलिस की थर्ड डिग्री से पैर में दर्द और सांस लेने में तकलीफ होने पर 24 मार्च को सिविल अस्पताल में दिखाया। जिसके बाद एक्स-रे में उसके पैर में फ्रैक्चर और छाती में चोट की बात सामने आई। फिर डॉक्टरों ने पैर में प्लास्टर चढ़ाया गया। इसके बाद युवक कई दिनों तक वह चलने-फिरने में असमर्थ रहा। थाने पर सुनवाई नहीं होने की वजह से कोर्ट की शरण ली और उसका मुकदमा दर्ज हुआ। युवक का आरोप यह भी है कि 26 मार्च को उसकी मां के हुसैनगंज कोतवाली में आरोपी दरोगा तेज कुमार शुक्ल के खिलाफ शिकायत करने पर धमकी दी गई। 

शांति भंग के बाद युवक को किया गया था गिरफ्तार
दरोगा तेज कुमार शुक्ल ने 27 मार्च को पीड़ित के घर आकर धमकी दी। कोर्ट के आदेश पर मंगलवार को देर शाम दरोगा तेज कुमार शुक्ल समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। हुसैनगंज कोतवाली प्रभारी श्याम सिंह का कहना है कि यह कि मामला आठ महीने पुराना है। उन्होंने आगे कहा कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि शांति भग के चलते सनी को पकड़ा गया था। जमानत पर छोड़ने से पहले सनी का मेडिकल कराया गया था, जिसमें वह ठीक था। उन्होंने आगे बताया कि कोर्ट के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। दूसरी ओर एडीसीपी मध्य राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर सनी की तहरीर पर थर्ड डिग्री के मामले में छित्वपुर चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिस कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी गई है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

घर मिल गया अब घरवाली भी दिलवा दें DM साहब, ढाई फीट के मोहम्मद शरीफ ने शादी के अलावा रखी अनोखी डिमांड

रामपुर उपचुनाव प्रचार के दौरान बोले आजम खां- अगर जुल्म किया होता तो बच्चा पैदा होने से पहले पूछने के लिए कहता

'रुपए दो, नहीं तो बेटियां उठा लेंगे' सूदखोरों की धमकी से परेशान मां ने पिया था जहर, बच्चियों ने छोड़ा स्कूल

मुरादाबाद: पूर्व मंत्री मोहसिन रजा ने आजम खान पर साधा निशाना, कहा- रावण राज समाप्त अब राम राज होगा स्थापित

SP नेता आजम खान ने रामपुर उपचुनाव को लेकर बोली बड़ी बात, कहा- नहले का जवाब बीसवें से दूंगा, BJP रह जाएंगी दंग

आजम खान से नाराज है मुस्लिम समुदाय की तुर्क बिरादरी, आखिर क्यों SP का कट्टर वोटर कटने से BJP को है जीत की आस