घर मिल गया अब घरवाली भी दिलवा दें DM साहब, ढाई फीट के मोहम्मद शरीफ ने शादी के अलावा रखी अनोखी डिमांड

| Nov 30 2022, 04:33 PM IST

घर मिल गया अब घरवाली भी दिलवा दें DM साहब, ढाई फीट के मोहम्मद शरीफ ने शादी के अलावा रखी अनोखी डिमांड

सार

यूपी के जिले रायबरेली में ढाई फीट के शरीफ जिलाधिकारी के पास प्रार्थन पत्र लेकर पहुंचे है और उनके सामने शादी के साथ-साथ अनोखी डिमांड रखी है। उसका कहना है कि डीएम साहब घर मिल गया है मगर अब घरवाली भी दिलवा दें। 

रायबरेली: उत्तर प्रदेश के जिले शामली के ढाई फीट के असीम मंसूरी की धूमधाम से शादी होने के बाद अब राज्य के रायबरेली जिले में रहने वाले ढाई फीट के मोहम्मद शरीफ ने सरकारी घर मिलने के बाद जिला प्रशासन से घरवाली की व्यवस्था कराए जाने की गुहार लगाई है। दरअसल शरीफ ने जिलाधिकारी को अपना निकाह सामूहिक विवाह के दौरान कराए जाने की गुहार लगाई है। उनकी उम्र 40 साल की हो गई है और लंबाई सिर्फ ढाई फीट की है। कोई काम नहीं करने की वजह से घरवालों ने घर से निकाल दिया है।

काम नहीं करने पर परिजन ने घर से था निकाला
जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के महाराजगंज तहसील का शरीफ निवासी है। शरीफ का शारीरिक विकास नहीं हो सका है और समय बीतते वह चालीस साल को हो गया और उम्र पहुंचने के बाद भी उनकी लंबाई महज ढाई फीट की है। कोई काम न करने की वजह से परिवार ने घर से निकाला तो शरीफ ने प्रशासन से काफी पहले आवास की गुहार लगाई थी। जिला प्रशासन ने उन्हें प्रधानमंत्री आवास के तहत घर तो दिया लेकिन अकेलापन उन्हें कचोट रहा है। इसी वजह से शरीफ एक बार फिर जिलाधिकारी के पास पहुंच गए है।

Subscribe to get breaking news alerts

शरीफ ने घरवाली के साथ की आर्थिक डिमांड
मोहम्मद शरीफ ने जिला प्रशासन से गुहार लगाते हुए कहा कि वह शारीरिक रूप से अविकसित होने की वजह से काम काज करने में सक्षम नहीं हैं। किसी तरह रिश्तेदार और जानने वाले उनके पेट भरने का इंतजाम करते हैं। वह अब जिला प्रशासन से रोटी के साथ रोटी पकाने वाली दिलाए जाने की गुहार लगाई है। जिलाधिकारी से गुहार लगाते हुए शरीफ का कहना है कि विभिन्न सरकारी योजनाओं में से उनके लिए उपयुक्त योजना से उनकी आर्थिक मदद के साथ ही निकाह कराया जाए।

प्रार्थना पत्र को डीएम ने एडीएम को दिया सौंप
जिलाधिकारी ने मोहम्मल शरीफ के प्रार्थनापत्र को एडीएम प्रशासन के हवाले करते हुए उसकी मांग पर कार्रवाई का निर्देश दिया है। उसका कहना है कि उसके पास सरकार का दिया गया प्रधानमंत्री आवास तो है, जिसमें वह अकेले रहते है। घर में अकेलापन अच्छा नहीं लगता और घर में खाना बनाने की व्यवस्था भी नहीं है। इसी वजह से डीएम से शादी करवाने की मांग की है। शरीफ डीएम ऑफिस में अपनी शादी की अनोखी मांग लेकर पहुंचे तो उसके द्वारा प्रार्थना पत्र लेने वाले अधिकारी राजेंद्र शुक्ला ने बताया कि शादी करवाने को प्रार्थना पत्र दिया है और उसको दिखवाया जा रहा है। दूसरी ओर डीएम ने कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए  है।

रामपुर उपचुनाव प्रचार के दौरान बोले आजम खां- अगर जुल्म किया होता तो बच्चा पैदा होने से पहले पूछने के लिए कहता

'रुपए दो, नहीं तो बेटियां उठा लेंगे' सूदखोरों की धमकी से परेशान मां ने पिया था जहर, बच्चियों ने छोड़ा स्कूल

मुरादाबाद: पूर्व मंत्री मोहसिन रजा ने आजम खान पर साधा निशाना, कहा- रावण राज समाप्त अब राम राज होगा स्थापित

SP नेता आजम खान ने रामपुर उपचुनाव को लेकर बोली बड़ी बात, कहा- नहले का जवाब बीसवें से दूंगा, BJP रह जाएंगी दंग

आजम खान से नाराज है मुस्लिम समुदाय की तुर्क बिरादरी, आखिर क्यों SP का कट्टर वोटर कटने से BJP को है जीत की आस