Asianet News HindiAsianet News Hindi

महंत नरेंद्र गिरी Suicide Mystery: कौन है वो ब्लैकमेलर सपा लीडर, क्या चेले के साथ मिलकर रची थी साजिश

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (akhada parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) की मौत को लेकर कई चौंकाने वाला खुलासे हो रहे हैं। अब इस मामले में एक वीडियो सामने आया है, जिससे पता चला है कि महंत वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया जा रहा था।

Mahant Narendra Giri Death Mystery, know who is the blackmailer SAPA leader who set the plot with his disciple
Author
Allahabad, First Published Sep 21, 2021, 1:26 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

प्रयागराज (उत्तर प्रदेश). अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (akhada parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) का संदिग्ध हालत में सोमवार को निधन हो गया। यह हत्या या फिर आत्महत्या फिलहाल इसको लेकर जांच की जा रही है। पुलिस की शुरूआती जांच में की चौंकाने वाला खुलासे हो रहे हैं। अब इस मामले में एक वीडियो सामने आया है, जिससे पता चला है कि महंत वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल किया जा रहा था।

राज्य मंत्री का दर्जा पाने वाले नेता करता था महंत को ब्लैकमेल
दरअसल, प्रयागराज पुलिस के हाथ वह सीडी लगी है, जिसके जरिए मंहत को ब्लैकमेल किया जा रहा था। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि यह सीडी एक समाजवादी पार्टी (सपा) की सरकार में राज्य मंत्री का दर्जा पाने वाले एक नेता ने तैयार करवाई थी। पुलिस ने इस नेता के अलावा राजनीतिक दलों से जुड़े करीब 7 से 8 लोगों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछाताछ की जा रही है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि सपा नेता ने महंत के शिष्य के साथ मिलकर ही यह साजिश रची थी।

पुलिस की रडार पर याया सपा नेता
पुलिस जांच में सामने आया है कि यह सपा नेता अक्सर महंत नरेंद्र गिरी से मिलने के लिए मठ आता था। इसके अलावा पुलिस को कॉल डिटेल की मदद से और भी कुछ अहम सुराग मिले हैं। अब पुलिस की रडार पर आए इन नेता की जांच में पुलिस टीम जुट गई है। इतना ही नहीं पुलिस मंहत के शिष्य आनंद गिरी और उनके सुरक्षा गार्ड से भी पूछताछ कर रही है।

सीएम योगी ने कहा-दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा
सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार सुबह मंहत के अंतिम दर्शन करने के लिए प्रयागराज पहुंचे हुए थे। जहां उन्होंने यूपी के पुलिस अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि वह नरेंद्र गिरि की मृत्यु के मामले में कई सबूत जुटाए। जांच एजेंसियां निष्पक्ष ढंग से काम करें, जो भी इस काम में दोषी पाया जाता है उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें- महंत का सियासी कनेक्शन: मोदी से योगी-मुलायम से अखिलेश तक, देखें इनके सामने सिर झुकाते VIPs की फोटोज

यह भी पढ़िए-कौन हैं आनंद गिरी जिनपर लग रहा संगीन आरोप, लग्जरी लाइफ के शौकीन-बुलेट और प्लेन से करते हैं सफर

यह भी पढ़ें: महंत नरेंद्र गिरी की रहस्यमय मौत: सुसाइड नोट में लिखी हैरान करने वाली बातें, उत्तराधिकारी भी तय कर दिया

 

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios