Asianet News HindiAsianet News Hindi

मथुरा: होटल गार्डन में लगी भीषण आग, जिंदा जले दो कर्मचारी, दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

यूपी के मथुरा में स्थित वृंदावन के गार्डन होटल में भीषण आग लगने के कारण दो कर्मचारियों की जिंदा जलकर मौत हो गई। वहीं दो कर्मचारी इस हादसे में गंभीर रूप से झुलस गए हैं। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने रेस्क्यू कर 100 पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।

Mathura Fierce fire broke out in Hotel Garden two workers burnt alive firefighters found control after hard work
Author
First Published Nov 3, 2022, 9:29 AM IST

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में स्थित वृंदावन के गार्डन होटल में गुरूवार सुबह भीषण आग लग गई। इस हादसे में दो कर्मचारियों की जिंदा जलने से मौत हो गई। जबकि दो अन्य कर्मचारी गंभीर रूप से झुलस गए हैं। डॉक्टरों ने एक कर्मचारी की हालत गंभीर देखते हुए उसे आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है। बता दें कि आग होटल के ऊपरी मंजिल में बनी गोदाम में लगी। इसके बाद आग धीरे-धीरे नीचे तक पहुंच गई। होटल की जिस बिल्डिंग में आग लगी है वह तीन फ्लोर की है।

होटल के गोदाम में लगी आग 
प्राप्त जानकारी के अनुसार, बिल्डिंग के पहले फ्लोर में रेस्टोरेंट, दूसरे फ्लोर में किचन और तीसरे फ्लोर में गोदाम है। बताया जा रहा है जिस दौरान होटल वृंदावन गार्डन के ऊपरी मंजिल में आग लगी। उस दौरान कमरे में कई गेस्ट मौजूद थे। आग लगने की सूचना मिलने के फौरन बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। लेकिन ऊपरी मंजिल पर चार कर्मचारी आग की लपटों के बीच फंस गए थे। इस दौरान करीब 100 पर्यटकों को होटल से रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। 

कड़ी मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू
इस हादसे में जिन दो कर्मचारियों की मौत हुई है उनकी पहचान मथुरा निवासी 30 वर्षीय उमेश और कासगंज निवासी 40 वर्षीय वीरी सिंह के रूप में हुई है। हादसे के समय दोनों कर्मचारी स्टोर रूम में सो रहे थे। आग लगने के बाद इन्हें भागने का मौका नहीं मिला। सीएफओ प्रमोद वर्मा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि होटल में आग कैसे लगी, इसकी जांच की जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि गोदाम में आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है। वहीं यह भी अंदेशा जताया जा रहा है कि शाद किसी कर्मचारी ने सिगरेट पीकर इधर-उधर फेंक दिया हो। जिससे कि होटल में आग लग गई। पुलिस ने बताया कि होटल के सीसीटीवी कैमरा चेक किया जाएगा। फिलहाल कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। 

मथुरा: कथावाचक अनिरुद्धाचार्य के आश्रम के बाहर दो महिलाओं का शव मिलने से मचा हड़कंप, लोगों ने लगाए गंभीर आरोप

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios