मेरठ: पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के भगौड़ा बेटा फिरोज को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 50 हजार रुपए का इनाम था घोषित

| Nov 28 2022, 07:02 PM IST

मेरठ: पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के भगौड़ा बेटा फिरोज को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 50 हजार रुपए का इनाम था घोषित

सार

यूपी के जिले मेरठ में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के बेटे फिरोज को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आठ महीने से फरार चल रहा था और पुलिस अभी से पूछताछ करने में जुटी हुई है। फरार उसके दूसरे बेटे इमरान की तलाश में भी पुलिस की दबिश जारी है।

मेरठ: उत्तर प्रदेश के जिले मेरठ में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सोमवार को पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के बेटे फिरोज उर्फ भूरा को गिरफ्तार कर लिया है। वह आठ महीने से फरार चल रहा था और उससे पूछताछ करने में पुलिस जुटी हुई है। ऐसा बताया जा रहा है कि फिरोज को गाजियाबाद के किसी अपार्टमेंट से मेरठ एसपी सिटी पीयूष सिंह और स्पेशल टीम ने गिरफ्तार किया है। थोड़ी देर बाद पुलिस फिर उसको लेकर मेरठ पहुंचेगी। दूसरी ओर फरार याकूब और उसके दूसरे बेटे इमरान की तलाश में भी पुलिस की दबिश जारी है।

मीट फैक्ट्री पर पुलिस ने मारा था छापा
दरअसल 31 मार्च 2022 को याकूब कुरैशी की अवैध तरीके से चल रही मीट फैक्टरी पर पुलिस ने छापा मारा था। उसके बाद याकूब के बेटे इमरान, फिरोज और पत्नी शमजिदा समेत 17 लोगों के खिलाफ खरखौदा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। कानूनी प्रक्रिया के तहत पुलिस ने याकूब और उसके परिवार, मैनेजर मोहित त्यागी समेत सात लोगों पर गैंगस्टर का केस दर्ज किया गया था। फरार आरोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। वहीं आज याकूब के बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कुरैशी पर आरोप था कि अलीपुर खरखौदा स्थित मीट फैक्ट्री में अवैध तरीके से पैकेजिंग और प्रोसेसिंग का धंधा चल रहा था। 

Subscribe to get breaking news alerts

50-50 हजार रुपए से इनाम है घोषित
इस मुकदमे में शमजिदा जमानत पर है और याकूब के गिरफ्तारी वारंट जारी हो चुके हैं। उन पर 50-50 हजार का इनाम भी घोषित है। पुलिस के शिकंजे के बाद याकूब की सियासत और कारोबार दोनों ही खतरे में है। पुलिस के अनुसार याकूब की शास्त्रीनगर, सराय बहलीम, बनी सराय, हापुड़ रोड समेत आठ जगह पर संपत्ति चिह्नित कर ली है। उसमें एक अस्पताल, स्कूल, मकान, प्लाट भी शामिल है। पुलिस ने याकूब की घेराबंदी के लिए पुलिस की दो टीम लगाई गई हैं। सोमवार को मेरठ आ रहे फिरोज को पुल‍िस ने घेराबंदी कर गिरफ्तार कर ल‍िया है। अन्‍य आरोप‍ितों की गिरफ्तार के ल‍िए पुलिस प्रयास कर रही है।

कानपुर: 11 महीने शादी के बाद फंदे से लटकता मिला दंपति का शव, 3 महीने गर्भवती महिला की मौत से घरवाले है दंग

गोरखपुर: 1000 से अधिक जोड़ों ने थामे एक-दूजे के हाथ, CM योगी ने दिया आशीर्वाद, बोले- दहेज को करना है समाप्त

जनता दरबार में रेप पीड़िता की बात सुनकर सब दंग, बोली- 4 बार CM से मिल चुकी हूं अब बेटे के साथ करूंगी सुसाइड

लखनऊ: पॉश इलाके में अचानक 25 फीट नीचे धंसी सड़क, लोगों ने ट्वीट कर लिए मजे तो SP ने BJP पर साधा निशाना