Asianet News HindiAsianet News Hindi

'आकाश में चल रही तारों की ट्रेन' यूपी में दिखी रहस्यमयी लाइट को लेकर लोगों ने लगाए ये अजीबोगरीब कयास

यूपी में कई शहरों के आसमान में सोमवार को रहस्यमयी रोशनी ने लोगों को हैरान कर दिया है। इसको देखने के बाद बहुत देर तक लोग रोशनी तो देखते ही रहे साथ ही कई तरह की चर्चाएं भी होती रही। अंत तक लाइट का रहस्य पता नहीं चल सका।

People made strange speculations about mysterious light seen many cities UP train stars running sky
Author
First Published Sep 13, 2022, 11:39 AM IST

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सोमवार की देर शाम को कई शहरों में आसमान में रहस्यमयी रोशनी ने लोगों को हैरान कर दिया है। इसको देखकर लोग काफी देर तक देखते रहे और फिर चर्चा भी हुई लेकिन रोशनी का रहस्य किसी को पता नहीं चल सका। किसी शख्स ने रंगीन रोशनी का वीडियो मोबाइल पर कैद किया है। राज्य के कई शहरों में एक कतार में चल रही लाइट दिखी जैसे कानपुर, इटावा, औरैया, सीतापुर समेत कई ग्रामीण इलाके भी शामिल है। वीडियो को देखकर ऐसा भी प्रतीत हो रहा है कि जैसे किसी फाइटर प्लेन के निकलने के बाद यह रंगीन रोशनी आसमान में नजर आई है। 

आसमान में नजर आई रोशनी की लंबी लाइन
राज्य में शहर तो बदलते रहे लेकिन आसमान में दिख रही रोशनी का ये पैटर्न बिल्कुल भी नहीं बदला। दरअसल सोमवार को उस समय उत्सुकता का माहौल बन गया जब लोगों ने आसमान में एक अजीब रोशनी को कतार बनते देखा। लोगों की नजर जब आसमान की तरफ मुड़ी तो उन्हें टिमटिमाती रोशनी की एक लंबी लाइन नजर आई जो दक्षिण दिशा से उत्तर की दिशा की ओर धीमे-धीमे बढ़ती दिखाई दे रही थी। जिसने भी इसके बारे में सुना है, वह तुरंत घर से बाहर देखने के लिए आया और मोबाइल में इस अजीब रोशनी की लाइन के वीडियो को कैद करने लगा।

राज्य के इन शहरों में दिखी रहस्यमयी लाइट
प्रदेश के इटावा के बसरेहर, कचौरा चौराहे समेत दिबियापुर थाना क्षेत्र के चपोली सहित आसपास के कई गांव वालों ने रहस्यमई लाइटें देखी है। साथ ही कानपुर शहर के अलावा इस रोशनी को देहात के इलाकों में भी इसे देखा गया है। इसके अलावा रहस्यमयी रोशनी को सीतापुर से औरैया में भी लाइट की लाइन को लोगों ने हैरानी से देखा और अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड किया। जिसने भी इस रोशनी को देखा है उसका कहना सिर्फ यही था है कि इस तरह की आसमान में आकृति को उन्होंने पहले कभी नहीं देखा।

रोशनी कहां से आई अब तक नहीं चल पाया पता
आसमान में लाइन में दिखी रोशनी को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने कयास लगाना शुरू कर दिया है। किसी ने इसे एलन मस्क के स्पेसएक्स की रोशनी कहा तो किसी ने स्टारलिंक सेटेलाइट की रोशनी बताया है। वहीं दूसरी ओर कुछ लोग इस खगोलीय घटना बता रहे है तो कुछ लोगों का कहना है कि बहुत लंबी ट्रेन आसमान में चल रही रही हो और उसकी सभी बोगियों में लाइट जल रही है। इतना ही नहीं कुछ लोगों का यह भी कहना है कि जैसे आसमान में एक साथ कई लोग लालटेन लेकर एक लाइन से चल रहे हों। लेकिन सच तो यह है कि रोशनी किसकी थी और कहां से आई, इसके बारे में अभी सटीक जानकारी का पता नहीं चल पाया है। 

परदेश से लौटे पति के मुंह पर पत्नी ने फेंका एक कागज, पढ़कर बौखला गया वो

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios