Asianet News HindiAsianet News Hindi

माफिया मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी को चित्रकूट जेल में किया शिफ्ट, शासन के आदेश पर इस वजह से लिया गया फैसला

माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को नैनी सेंट्रल जेल से चित्रकूट जिला जेल के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है। मनी लांड्रिंग के मामले में अब्बास को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में नैनी भेज दिया गया था।

Prayagraj Mafia Mukhtar son Abbas Ansari shifted Chitrakoot Jail because of this decision taken orders of government
Author
First Published Nov 19, 2022, 1:22 PM IST

प्रयागराज: पूर्वांचल के माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को नैनी सेंट्रल जेल से चित्रकूट जिला जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। शुक्रवार की देर रात अब्बास अंसारी को स्थानांतरित किया गया है। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार अब्बास अंसारी को जिला कोर्ट ने शुक्रवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में नैनी जेल भेजा था। शाम को करीब चार बजे नैनी सेंट्रल जेल में अब्बास को दाखिल करवाया गया था लेकिन दो घंटे बाद शाम छह बजे नैनी जेल से शिफ्ट करने का फरमान पहुंचा। उसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच अब्बास को चित्रकूट जेल भेज दिया गया। ऐसा बताया जा रहा है कि सुरक्षा और प्रशासनिक आधार पर 2 घंटे के अंदर ही अब्बास अंसारी की जेल बदल दी गई।

कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है जेल
दरअसल पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग में मुख्तार अंसारी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी को जिला कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। जेल भेजे जाने के बाद अब्बास अंसारी एक दिसंबर तक जेल में रहेगा। उसके बाद फिर से कोर्ट में पेशी होगी। मुख्तार अंसारी के परिवार का पहला सदस्य अब्बास अंसारी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गया है। जेलर आरके सिंह का कहना है कि भारी सुरक्षा व्यवस्था में अब्बास अंसारी को चित्रकूट जेल में दाखिल करा दिया गया है।

ईडी ने कई बार कोर्ट से मांगी थी अब्बास अंसारी की रिमांड 
गौरतलब है कि ई़डी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में चार नवंबर को अब्बास अंसारी को प्रयागराज स्थित कार्यालय में पूछताछ के लिए बुलाया था। पूछताछ के बाद उसको हिरासत में ले लिया और पांच नंवबर को अब्बास को जिला अदालत में पेश किया था। इस दौरान पूछताछ के लिए कस्टडी रिमांड की मांग की थी। सात दिन की कस्टडी रिमांड पूरी होने के बाद ईडी ने दोबारा अब्बास अंसारी को कोर्ट में पेश किया और फिर कस्टडी रिमांड में अर्जी दी थी। छह दिन की और कस्टडी रिमांड मंजूर कर ली थी। इस रिमांड के पूरा होने के बाद ईडी ने शुक्रवार दोपहर बाद अब्बास अंसारी को जिला कोर्ट में पेश किया। जिसके बाद कोर्ट ने अब्बास अंसारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

बदायूं में विश्व हिंदू सेवा दल के जिलाध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, 4 दिन पहले नेता ने जताई थी इस बात की आशंका

झांसी: SSP ऑफिस में घुसकर ससुराल वालों ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा, सिपाही से मारपीट कर फाड़ी वर्दी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios