Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP News : कट्‌टरवादी सोच का अड्‌डा आजमगढ़ आज मां सरस्वती का धाम बनने जा रहा : अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार में आजमगढ़ (Azamgarh) में यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी। उन्होंने सीएम योगी (Yogi) को इसका नाम भी सुझाया।

Up Election Azamgarh Union home Minister Amit Shah Akhilesh Yadav Cm Yogi Adityanath
Author
Azamgarh, First Published Nov 13, 2021, 3:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

आजमगढ़। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah)और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh)के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)ने शनिवार को आजमगढ़ में स्टेट यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखी। इस दौरान अमित शाह ने समाजवादी पार्टी (SP)पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस आजमगढ़ को सपा शासन में दुनिया भर में कट्टरवादी सोच और आतंकवाद का अड्डा माना जाता था, उसी आजमगढ़ की भूमि पर आज मां सरस्वती का धाम बनाने का काम होने जा रहा है। अब आजमगढ़ शिक्षा के लिए जाना जाएगा। उन्होंने सीएम योगी को यहां बनने वाले विश्वविद्यालय का नाम महाराजा सुहेलदेव के नाम पर रखने का सुझाव दिया। 

योगी ने परिवारवाद, जातिवाद पर पूर्णविराम लगाया 
शाह ने कहा- यूपी में पहले जातिवाद, परिवारवाद और तुष्टीकरण का राज था, सबको न्याय नहीं मिलता था। आज योगी आदित्यनाथ ने इस सब पर पूर्णविराम लगाकर बदलाव किया है। शाह ने कहा -  हमने 2017 में अपने घोषणा पत्र में 10 नई यूनिवर्सिटी बनाने की बात कही थी। आज सभी यूनिवर्सिटी बनाने का काम पूरा हो चुका है। हमने 40 मेडिकल कॉलेज बनाने का भी वादा किया था, जो हमने पूरा किया। हाल ही में प्रधानमंत्री मोदी ने यूपी में 9 मेडिकल कॉलेजों की आधारशिला रखी थी। 

माफिया प्रदेश छोड़कर भागे, अब यहां कानून का राज 
उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश को माफिया राज से मुक्ति दिलाने का काम योगी जी की सरकार ने किया है। आजमगढ़ इसका उदाहरण है। कैराना से लोग पलायन कर रहे थे। बेटियों की उच्च शिक्षा नहीं हो पाती थी। आज माफिया उत्तर प्रदेश छोड़कर चले गए हैं। अब यहां कानून का राज है। 

यह भी पढ़ें
Maharashtra: गढ़चिरौली में पुलिस से मुठभेड़ में 4 नक्सली मारे गए, मणिपुर में सेना की टुकड़ी पर हमला
US Congress के प्रतिनिधिमंडल ने मोदी से की मुलाकात, इतनी बड़ी आबादी के बाद भी बेहतर Covid-19 प्रबंधन को सराहा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios