Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP News: कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर यूपी सरकार एलर्ट, जल्द जारी होगी नई गाइडलाइन

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार दक्षिण अफ्रीका में 6, हांगकांग में 1 कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के मरीज मिले हैं। विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना का नया वैरिएंट वैक्सीनेशन करा चुके लोगों पर भी कहर बरपा रहा है। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग, एयरपोर्ट अथॉरिटी, प्रवासी विभाग, एपीएचओ के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। 

UP News UP government alert regarding new variant of Corona new guideline will be issued soon
Author
Lucknow, First Published Nov 28, 2021, 12:42 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट से बचाव के लिए यूपी सरकार (Up Government) अगले 24 घंटे में नई गाइडलाइन (New Guideine)जारी कर सकती है। इसके तहत संक्रमित देशों से कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिए आने वाले यात्री सर्विलांस पर रखे जाएंगे। दक्षिण अफ्रीका से बेंगलुरू पहुंचे दो लोगों के कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद खास तौर से सरकार अलर्ट पर है, हालांकि इनके नए वैरिएंट से पीड़ित होने की पुष्टि नहीं हुई है। खासकर, आगरा, मथुरा, बनारस आने वाले विदेशी पर्यटकों का पूरा ब्योरा स्वास्थ्य विभाग मेंटेन करेगा।

15 दिनों के सर्विलांस में होंगे विदेशों से आने वाले यात्री

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार दक्षिण अफ्रीका में 6, हांगकांग में 1 कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के मरीज मिले हैं। विशेषज्ञों के अनुसार कोरोना का नया वैरिएंट वैक्सीनेशन करा चुके लोगों पर भी कहर बरपा रहा है। लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर स्वास्थ्य विभाग, एयरपोर्ट अथॉरिटी, प्रवासी विभाग, एपीएचओ के अधिकारियों के साथ बैठक हुई। बोत्सवाना, दक्षिण अफ्रीका, हांग कांग, ब्राजील, बांग्लादेश, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, बेल्जियम से आने वाले यात्रियों 10 दिन तक सर्विलांस की जाएगी।

लखनऊ के डिप्टी CMO डॉ. मिलिंद वर्धन ने संक्रमित देशों से आने वाले यात्रियों की जीनोम जांच के लिए कहा गया। चर्चा में आया कि लखनऊ एयरपोर्ट पर खाड़ी देश से लोग सीधे लखनऊ आते हैं। स्वास्थ्य विभाग ने निजी और सरकारी चिकित्सीय स्वास्थ्य संस्थानों में मरीज की जांच के लिए लेटर जारी किया है। मेदांता, अपोलो, पीजीआई और केजीएमयू में सबसे ज्यादा जांच के लिए लोग पहुंचते हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios