Asianet News Hindi

पिता सब्जी बेचकर चलाते हैं घर, BJP ने बेटे को दिया विधायकी का टिकट

यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने ​रविवार को अपने 10 कैंडिडेट्स का ऐलान किया। इनमें एक कैंडिडेट ऐसा है, जिसके पिता सब्जी बेचने का काम करते हैं।

vegetable vendors son is bjp candidate from ghosi seat
Author
Mau, First Published Sep 30, 2019, 1:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मऊ (Uttar Pradesh). यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने ​रविवार को अपने 10 कैंडिडेट्स का ऐलान किया। इनमें एक कैंडिडेट ऐसा है, जिसके पिता सब्जी बेचने का काम करते हैं। बता दें, पंडित दीनदयाल उपाध्याय का सपना था कि समाज के अंतिम व्यक्ति को भी देश के उच्च पद और समाज की मुख्यधारा से जोड़ा जाए। 

बेटे को टिकट देने पर पिता ने दिया मोदी को धन्यवाद
यूपी की घोसी सीट से विधायक फागू चौहान को बिहार का राज्यपाल बना दिया गया। जिसके बाद ये सीट खाली हो गई थी। बीजेपी ने इस सीट पर विजय राजभर को इस बार कैंडिडेट बनाया है। ये पार्टी के नगर अध्यक्ष के रूप में सक्रिय कार्यकर्ता हैं। ये पार्टी के कार्यक्रमों में अहम किरदार निभा चुके हैं। इससे पहले विजय ने नगर पालिका क्षेत्र के चुनाव में सभासदी का चुनाव अपने ही सहादतपुरा मोहल्ले से लड़ा था, जिसमें उन्हें जीत हासिल हुई थी। विजय के पिता नन्द लाल राजभर सब्जी की दुकान लगाकर परिवार का पालन पोषण करते हैं। बेटे को विधायकी का टिकट मिलने के बाद उन्हें पीएम मोदी का धन्यवाद करते हुए बेटे को जीत का आशीर्वाद दिया।

बीजेपी के 10 कैंडिडेट्स
गंगोह सीट से कीरत सिंह, रामपुर सीट से भरत भूषण गुप्ता, इगलास (सुरक्षित) सीट से राजकुमार सहयोगी, लखनऊ कैंट सीट से सुरेश तिवारी, गोविंदनगर सीट से सुरेंद्र मैथानी, मानिकपुर सीट से आनंद शुक्ला, जैदपुर (सुरक्षित) सीट से अंबरीश रावत, जलालपुर सीट से राजेश सिंह, बलहा (सुरक्षित) सीट से सरोज सोनकर और घोसी से विजय राजभर को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

इन 11 सीटों पर होंगे उपचुनाव 
गंगोह (सहारनपुर), गोविंदनगर (कानपुर), लखनऊ कैंट, प्रतापगढ़, मानिकपुर चित्रकूट, रामपुर, जैदपुर सुरक्षित (बाराबंकी), बलहा (सुरक्षित), इगलास (अलीगढ़), घोसी और जलालपुर (अंबेडकरनगर)। बता दें, सभी सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios