Asianet News HindiAsianet News Hindi

रिया, शौविक और शाहरुख... वो 5 कारण जिनकी वजह से नहीं हो पा रही है आर्यन खान की बेल

Oct 21, 2021, 1:59 PM IST

वीडियो डेस्क। ड्रग्स केस में फंसे शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की मुश्किलें कम होनें का नाम नहीं ले रही हैं। बुधवार को मुंबई की स्पेशल NDPS कोर्ट ने आर्यन समेत अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमीचा को जमानत देने से इनकार कर दिया। आर्यन के वकील ने बॉम्बे हाईकोर्ट में जमानत अर्जी लगाई है। लेकिन इस मामले की सुनवाई अब 26 अक्टूबर यानी मंगलवार को होगी। तब तक आर्यन को जेल में ही रहना पड़ेगा।  ऐसे में आपको वो 5 कारण बताते हैं जिनकी वजह से आर्यन खान की बेल नहीं हो पा रही है। बुधवार को हुई सुनवाई में NCB की तरफ से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ASG) अनिल सिंह की दलीलें आर्यन खान के वकीलों पर भारी पड़ गईं। 
1
ASG का कहना है कि है आर्यन बेहद प्रभावशाली शख्स हैं, जो जमानत पर रिहा होने के बाद सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं। इसे साथ ही NCB के वकील का कहना था कि कुछ ऐसा ही केस अरमान कोहली का भी था और उन्हें भी जांच पूरी होने तक जमानत नहीं दी गई थी।
2
आर्यन के पास से भले ही ड्रग्स नहीं मिली है, लेकिन उनके साथ गिरफ्तार हुए अरबाज मर्चेंट के पास से ड्रग्स मिली है। अरबाज ने जूतों में छुपाकर रखी चरस का पाउच खुद ही निकाल कर दिया NCB को दिया था। ASG ने कहा अगर शिप वहां से निकल जाता तो पार्टी शुरू हो जाती और सभी आरोपी ड्रग्स लेते।

शाहरुख खान के बेटे आर्यन ने पूछताछ में कबूल किया था कि वे चरस पीते हैं और क्रूज पर सफर के दौरान भी स्मोकिंग करने वाले थे लेकिन इसी बीच एनसीबी ने छापा मार दिया। आर्यन ने कोई पहली बार ड्रग्स का सेवन नहीं किया, वो पहले भी ड्रग्स लेते रहे हैं। 

एनसीबी ने अदालत में आर्यन के वॉट्सऐप चैट के सबूत दिखाए थे। एनसीबी के वकील ने दावा किया था आर्यन खान कुछ ऐसे ड्रग पैडलर के संपर्क में थे, जिसके तार इंटरनेशनल ड्रग तस्कर से जुड़े हुए थे। 
5
आर्यन खान पर जो धाराएं लगाई गई हैं, वो गैर जमानती हैं। ऐसे में आर्यन को जमानत देना सही फैसला नहीं होगा। इसके लिए रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक का उदाहरण दिया गया। ASG की दलील थी कि रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक के पास से भी ड्रग्स नहीं मिली थी। लेकिन उसे भी चार्जशीट दायर करने से पहले तक जमानत नहीं दी गई थी।
 

Video Top Stories