Asianet News HindiAsianet News Hindi

जहां से आई Priyanka-Aishwarya की मेहंदी उसी से रचेंगे Katrina के हाथ, जानें राजस्थान की 'हीना' में क्या है खास

Dec 2, 2021, 12:49 PM IST
  • facebook-logo
  • twitter-logo
  • whatsapp-logo

वीडियो डेस्क। राजस्थान के पाली जिले की सोजत की विश्व प्रसिद्ध मेहंदी जो हर दुल्हन के हाथों में सजती है। अब यही मेहंदी बॉलीवुड फिल्म स्टार कैटरीना कैफ के हाथों पर भी सजेगी। इसको लेकर सोजत के एक मेहंदी व्यापारी को ऑर्डर मिला हैं जिसकी तैयारियों में वे जुटे हुए हैं।  विश्व प्रसिद्ध सोजत की मेहंदी इससे पहले ऐश्वर्या रॉय , प्रियंका चौपड़ा के हाथों के सहित कई बड़ी फिल्मी सितारों व उद्योगपतियों के बेटियों के हाथों में सज चुकी है।  कैटरीना कैफ विक्की कौशल के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली हैं। राजस्थान के सवाई माधोपुर की होटल सिक्स सेंस बरवाड़ा फोर्ट में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं।  7 , 8 व 9 दिसंबर तक शादी समारोह होना हैं । सोजत के मेहंदी व्यवसायी नितेश अग्रवाल की कंपनी नेचुरल हर्बल मेहंदी के ऑर्डर मिल गए हैं। कैटरीना के लिए खास तौर पर 20 किलो मेहंदी और 400 हीना नैचुरल कोन सोजत से भेज जाएंगे। मेहंदी व्ययसायी नितेश ने बताया कि 25 अक्टूबर को पहला व 10 नवम्बर को दूसरा सैंपल भेजा था , जो पसंद आ गया।

 सोजत की मेहंदी का सेलेब्रिटी में क्रेज है ओर सोजत की मेहंदी  100 से अधिक देशों में सप्लाय होती हैं। यहां की मिट्टी में तांबे के अंश होते हैं। जो खास लोवसोनिया इंटेरमिस्स कंटेंट से बना हुआ हैं। इससे यह मेहंदी बहुत अच्छी बन जाती हैं तथा हाथों पर अच्छी रचती हैं।  देश के विभिन्न राज्यों सहित 100 से अधिक देशों में सोजत की मेहंदी सप्लाई होती हैं ।राजस्थानी शादी का शाही अंदाज एवं सोजत की मेहंदी कई फिल्मी स्टारों व बिजनेसमैन की खास पसंद रहता हैं । जोधपुर , जयपुर , उदयपुर , सवाई माधोपुर , जैसलमेर में वे शाही तरीकों से शादी करना पसंद करते हैं। 
 नितेश अग्रवाल ने बताया कि 1 दिसंबर से तक ऑर्डर की मेहंदी जयपुर भेजनी है । विशेष रूप से मेहंदी तैयार कर रहे हैं । इसमें 20 किलो पाउडर व 400 कोन भेजे जाएंगे ।खास बात ये है कि ये सोजतवासियों की तरफ से कटरीना को उनकी शादी का गिफ्ट है।   मेहंदी कारोबारी का कहना है कि चाहे 50 हजार खर्च हो या 1 लाख मेहंदी के रुपए नहीं लिए जाएंगे । उन्होंने इवेंट कंपनी वालों को इतना जरूर कहा है कि वे कटरीना को यह जरूर बता दें कि उनकी शादी के लिए सोजतवासियों ने विशेष रूप से मेहंदी तैयार कर गिफ्ट भेजा है। शादी में बिना केमिकल के उगाई गई मेहंदी का ही उपयोग होगा । यह मेहंदी मशीन से तैयार नहीं की जाएगी । बाकायदा पूरी तरह हर्बल तरीके से हाथों से इस खास शादी के लिए मेहंदी तैयार की जा रही है । यह ऑर्गेनिक होगी । इसे एक - दो बार नहीं , तीन बार छाना ( ट्रिपल फिल्टर ) जाएगा । इसमें लौंग और नीलगिरी का ऑयल उपयोग किया जाएगा ।

Video Top Stories