पीएम नरेंद्र मोदी के सम्मान में सिडनी ओपेरा हाउस की सजावट का खर्च आस्ट्रेलियाई सरकार ने किया भुगतान, किंग चार्ल्स के ताजपोशी के दौरान कर दिया था इनकार

| May 25 2023, 04:57 PM IST

pm modi opera house
पीएम नरेंद्र मोदी के सम्मान में सिडनी ओपेरा हाउस की सजावट का खर्च आस्ट्रेलियाई सरकार ने किया भुगतान, किंग चार्ल्स के ताजपोशी के दौरान कर दिया था इनकार
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आस्ट्रेलियाई समकक्ष के साथ वहां 20 हजार से अधिक भारतीयों को संबोधित किया। मोदी के सम्मान में सिडनी के ओपेरा हाउस को रोशन किया गया था।

PM Narendra Modi Australia visit: आस्ट्रेलिया और भारत के संबंध लगातार प्रगाढ़ हो रहे हैं। आस्ट्रेलिया दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में सिडनी में भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आस्ट्रेलियाई समकक्ष के साथ वहां 20 हजार से अधिक भारतीयों को संबोधित किया। मोदी के सम्मान में सिडनी के ओपेरा हाउस को रोशन किया गया था। इसमें आए खर्च का सारा भुगतान आस्ट्रेलियाई सरकार ने टैक्सपेयर्स के पैसे से किया था।

प्रधानमंत्री अल्बनीज ने दी जानकारी-सरकार ने किया सारा पेमेंट

ऑस्ट्रेलिया के पीएम अल्बनीस ने पुष्टि की कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी के सम्मान में सिडनी ओपेरा हाउस को रोशन करने के लिए इजाजत देने के साथ उसके लिए आए सारे खर्च का भुगतान किया। जबकि कुछ दिनों पूर्व ही किंग चार्ल्स III के राज्याभिषेक के दौरान ओपेरा हाउस को रोशन करने से मना कर दिया गया था। सरकार ने भुगतान से इनकार कर दिया था। अल्बनीज सरकार ने कहा कि वह टैक्सपेयर्स के पैसे को बचाने की नीयत से ऐसा नहीं कर सकती है। अल्बनीज ने कहा कि ओपेरा हाउस को इसलिए रोशन किया गया है क्योंकि यह हमारी छवि को दुनिया के सामने पेश करता है। 

 

 

बीते 15 अगस्त को भी रोशन हुआ था ओपेरा हाउस

आस्ट्रेलिया का ओपेरा हाउस बीते 15 अगस्त को भारतीय स्वतंत्रता दिवस पर भी रोशन किया गया था। इस बार मोदी के स्वागत में इसको रोशन किए जाने पर आस्ट्रेलियाई पीएम ने कहा कि 1.4 अरब लोगों की चाहत थी कि हम ओपेरा हाउस को तिरंगा के रंग में रोशन करें। भारत दुनिया की सबसे बड़ी आबादी है। इनमें से दो तिहाई लोग 35 वर्ष से कम आयु के हैं। हम उनके साथ बेहत संबंध चाहते हैं। हम चाहते हैं कि वे ऑस्ट्रेलिया आएं। 

यह भी पढ़ें:

आस्ट्रेलिया में रह रहे भारतीयों से पीएम मोदी ने पूछे सवाल, हर ओर गूंजा केवल एक ही नाम...भारत

 
Read more Articles on
Top Stories