Asianet News HindiAsianet News Hindi

हिरासत में बंद हैं IS के यूरोपीय आतंकी, अमेरिका ने कहा- अपने नागरिकों को ले जाएं देश

हिरासत में बंद कई विदेशी आतंकवादी यूरोप से हैं, लेकिन उनके देश उन्हें वापस लेने के इच्छुक नहीं है। अधिकारियों ने स्वीकार किया कि इस मामले में गठबंधन साझीदारों के बीच अब भी मतभेद है। 

europian IS terrorist in arrest
Author
Washington D.C., First Published Nov 15, 2019, 4:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वॉशिंगटन: अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा है कि वे इराक एवं सीरिया में हिरासत में बंद इस्लामिक स्टेट के उन आतंकवादियों को अपने देश में वापस लेकर उनके खिलाफ अभियोग चलाएं जो उनके देश के नागरिक हैं।

पोम्पिओ ने करीब 30 गठबंधन सदस्यों के विदेश मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों से कहा कि यह आवश्यक है कि वे दोनों देशों में आईएस के कब्जे के समय किए गए अत्याचारों के लिए हिरासत में बंद हजारों विदेशी आतंकवादियों को जवाबदेह बनाएं।

आतंकवादीयों को उनका देश नहीं ले रहा वापस 

हिरासत में बंद कई विदेशी आतंकवादी यूरोप से हैं, लेकिन उनके देश उन्हें वापस लेने के इच्छुक नहीं है और अधिकारियों ने स्वीकार किया कि इस मामले में गठबंधन साझीदारों के बीच अब भी मतभेद है कि इन आतंकवादियों से निपटने का सर्वश्रेष्ठ तरीका क्या हैं।

पोम्पिओ ने कहा कि इन आतंकवादियों को उनके देश में न्याय के दायरे में लाया जाना महत्वपूर्ण है ताकि उन्हें सीरिया और इराक में फिर से कब्जा करने से रोका जा सके।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios