Asianet News HindiAsianet News Hindi

जर्मनी में कोविड से मौतों का आंकड़ा एक लाख पार, इतनी मौतों वाला यूरोप का पांचवा देश बना

यूरोप (Europe) में कोरोना वायरस (Coronavirus) की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। ऑस्ट्रिया में लॉकडाउन शुरू हो गया है। जर्मनी की हालत खराब है। यहां गुरुवार को 75 हजार नए केस आने के बाद से चिंता बढ़ गई है। 

Germany Covid 19 Death Toll 1 lac Europe Country
Author
Berlin, First Published Nov 25, 2021, 5:34 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बर्लिन। जर्मनी में कोरोना वायरस (Covid 19) महामारी की शुरुआत से अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। यूरोप में रूस, ब्रिटेन, इटली और फ्रांस के बाद जर्मनी एक लाख से अधिक मौतों वाले देशों की सूची में शामिल हो गया है। पिछले चौबीस घंटे में यहां संक्रमण से 351 लोगों की मौत हुई। अब मौतों का आंकड़ा 100,119 पर पहुंच गया है।  जर्मनी से पहले यूरोप में रूस, ब्रिटेन, इटली और फ्रांस में कोविड-19 से एक लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। 

महामारी से बचने एडवायजरी कमेटी बनाई
सिर्फ मौतों का आंकड़ा नहीं, बलिक जर्मनी में नए मरीजों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है। पिछले चौबीस घंटे में यहां 75,961 नए मामले दर्ज हुए। संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच प्रशासन ने महामारी की रोकथाम के लिए एक स्थाई विशेषज्ञ समूह गठित करने की घोषणा की है। यह समूह कोरोना से बचने के लिए एडवायजरी जारी करेगा। 

ADB ने कोविड रोधी वैक्सीन के लिए भारत को 1.5 अरब डालर लोन की मंजूरी दी 
एशियाई विकास बैंक (ADB) ने कोविड-19 रोधी वैक्सीन खरीदने के लिए भारत को 1.5 अरब डॉलर (लगभग 11,185 करोड़ रुपए) के लोन को मंजूरी दी है। बैंक ने गुरुवार को यह जानकारी दी। एडीबी ने कहा कि वैक्सीन की खरीद के लिए एशियन इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट बैंक से अतिरिक्त 50 करोड़ डॉलर दिए जाने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें
NEET : केंद्र ने कहा- EWS के लिए 8 लाख सालाना आय सीमा पर गौर करेंगे, SC ने मानदंड तय होने तक रोकी काउंसलिंग
पढ़ाई-लिखाई धरी की धरी रह गई, जॉब देने वाले ने कहा- तुम बहुत मोटी हो, हम तुम्हें नौकरी पर नहीं रखेंगे

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios