Asianet News HindiAsianet News Hindi

आतंकवादी गतिविधियों के लिए कुख्यात PAK ने लादेन को बताया शहीद, तो भारत ने ले डाली क्लास

अफगानिस्तान संकट(Afghanistan conflict) के समय Taliban के साथ खड़े होकर पाकिस्तान दुनियाभर में अपनी फजीहत करा चुका है। अब इमरान खान ने आतंवादी ओसामा बिन लादेन को शहीद बताकर फिर से अपनी बेइज्जती कराई है। UNGA में भारत ने उसे जमकर लताड़ा।
 

Pak PM glorifies terrorists like Laden as martyrs, India Reply at UNGA First Committee
Author
New Delhi, First Published Oct 5, 2021, 7:32 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. यूनाइटेड नेशन(UN) में भारत ने राइट-टू-रिप्लाई के तहत फर्स्ट कमेटी जनरल असेंबली(UNGA) की 76वें सत्र के डिबेट में पाकिस्तान को जमकर लताड़ा। भारत ने पाकिस्तान पर भारी पड़ते हुए कहा कि वो संयुक्त राष्ट्र(UN) के सिद्धांतों की परवाह किए बगैर अपने पड़ोसियों के खिलाफ बार-बार सीमा पार आतंकवाद में लिप्त है।

यह भी पढ़ें-पनामा के बाद Pandora Paper लीक से दुनियाभर के बड़े नाम घेरे में; पाकिस्तान निकला सबसे बड़ा टैक्स चोर

ओसामा को शहीद बताने पर मिला ये जवाब
डिबेट में पाकिस्तान को जवाब देते हुए UN में भारत के स्थायी मिशन के सलाहकार ए अमरनाथ(A Amarnath) ने कहा कि पाकिस्तान का स्थायी प्रतिनिधि यहां शांति और सुरक्षा के बारे में बता करता है, जबकि इनके प्रधानमंत्री इमरान खान ओसामा बिन लादेन (Osama Bin Laden) जैसे वैश्विक आतंकवादी को शहीद के तौर पर महिमामंडित करते हैं। पाकिस्तान बहुपक्षीय मंचों को झूठ फैलाने का माध्यम बनाता है।

यह भी पढ़ें-ट्रंप होना चाहते हैं ट्वीटर पर फिर सक्रिय, फ्लोरिडा की अदालत पहुंचे अकाउंट बैन हटवाने

पाकिस्तान का अवैध कब्जे वाला कश्मीर भी भारत का हिस्सा
भारत ने पाकिस्तान को कड़े शब्दों में कहा कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के संबंध में बेबुनियाद आरोप लगाए हैं। इन पर प्रतिक्रिया देना जरूरी नहीं। ये भारत के आंतरिक मामले हैं। एन अमरनाथ ने कहा-"मैं यहां दोहराता हूं कि जम्मू-कश्मीर का पूरा क्षेत्र भारत का अभिन्न और अविभाज्य हिस्सा था, है और रहेगा। इसमें वह क्षेत्र भी शामिल है, जो पाकिस्तान के अवैध कब्जे में है।" भारतीय राजनयिक ने पाकिस्तान से अपने अवैध कब्जे वाले सभी क्षेत्रों को "तुरंत खाली" करने को भी कहा।

यह भी पढ़ें-ये है अफगानिस्तान की जन्नत; जिसे Taliban अब तक जीत नहीं पाया है, जानिए फिर से क्यों युद्ध का खतरा मंडरा रहा

इससे पहले मोदी ने लगा चुके हैं फटकार
पिछले दिनों अमेरिकी दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली(UNGA) को संबोधित करते हुए पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कड़ी फटकार लगाई थी कि जो देश आतंकवाद का इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें समझना होगा कि ये उनके लिए भी बड़ा खतरा हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios