आंसू गैस और गोलियों के खोल सामने रख आवाम के सामने गिड़गिड़ाए इमरान, बांग्लादेश त्रासदी को किया याद

| Mar 15 2023, 07:00 PM IST

Imran khan

सार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) आंसू गैस और गोलियों के खोल सामने रख आवाम के सामने गिड़गिड़ा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनकी हत्या की कोशिश की गई। इसके साथ ही इमरान ने पूर्वी पाकिस्तान की त्रासदी को भी याद किया है।

इस्लामाबाद। पीएम की कुर्सी पर रहने के दौरान बड़ी-बड़ी बातें करने वाले इमरान खान (Imran Khan) इन दिनों जेल जाने से बचने के लिए घर में छिपे बैठे हैं। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के प्रमुख पाकिस्तान की आवाम के सामने गिड़गिड़ा रहे हैं। कह रहे हैं, "मेरी जान खतरे में है। वे (सत्ता में बैठे लोग) मेरी हत्या करने की साजिश रच रहे हैं।" इसके साथ ही वह गृहयुद्ध की बातें भी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्वी पाकिस्तान (अब बांग्लादेश) की त्रासदी से सबक नहीं लिया गया।

इमरान खान के खिलाफ तोशखाना मामले में अरेस्ट वारंट जारी किए गए हैं। गिरफ्तारी से बचने के लिए उन्होंने अपने समर्थकों को घर के बाहर जुटा रखा है। मंगलवार से इमरान खान के घर के बाहर पुलिस और रेंजर्स की तैनाती बढ़ा दी गई थी। बुधवार सुबह पुलिस अधिकारी इमरान को गिरफ्तार करने के लिए बढ़े तो समर्थकों ने रास्ता रोका। इसके बाद पुलिस और इमरान खान के समर्थकों के बीच हिंसक झड़प शुरू हो गई।

Subscribe to get breaking news alerts

बुधवार दोपहर तक इमरान खान के घर के बाहर पाकिस्तान पुलिस और रेंजर्स के साथ इमरान खान के समर्थकों के बीच जंग की स्थिति बनी रही। पुलिस द्वारा भी जमकर बल प्रयोग किया गया। इस दौरान पुलिस और रेंजर्स द्वारा आंसू गैस के दर्जनों गोले दागे गए। इस दौरान गोलीबारी भी की गई। इमरान खान के कई समर्थक आंसू गैस के गोले दागे जाने के लिए तैयार थे। वे गैस मास्क पहने हुए थे। दोपहर बाद लाहौर हाईकोर्ट से इमरान खान को राहत मिली। कोर्ट ने गुरुवार सुबह 10 बजे तक इमरान खान को गिरफ्तारी से राहत दी है। इसके साथ ही पुलिस बल द्वारा की जा रही कार्रवाई को भी रोकने का आदेश दिया है।

 

 

यह भी पढ़ें- गिरफ्तारी के डर से घर में छिपे इमरान को हाईकोर्ट से मिली गुड न्यूज, पुलिस ऑपरेशन पर लगा ब्रेक, गैस मास्क पहने आए नजर

इमरान खान ने कहा- मेरे घर पर हो रहा भारी हमला

समर्थकों और पुलिसकर्मियों के बीच हुई झड़प को लेकर इमरान खान ने कहा है कि उनकी कोशिश अपहरण के बाद हत्या करने की थी। इमरान ने ट्वीट किया, "कल दोपहर से मेरे घर पर भारी हमला हो रहा है। रेंजर्स को तैनात किया गया है। देश की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी को सेना के खिलाफ खड़ा किया जा रहा है। पीडीएम (सत्ता में शामिल दलों का गठबंधन) और पाकिस्तान के दुश्मन यही चाहते हैं। पूर्वी पाकिस्तान की त्रासदी से कोई सबक नहीं सीखा गया है।" इसके साथ ही इमरान ने एक तस्वीर भी पोस्ट की है। इसमें वह दर्जनों आंसू गैस और बंदूक की गोलियों के खोल के साथ दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें- एक्सप्लेनर: आखिर क्यों इमरान खान के पीछे पड़ी पाकिस्तान की पुलिस? क्या हैं ताजा हालात

 

Related Stories