महिला ने कह दी ऐसी बात की पुरुष सांसद को आया गुस्सा, सीट पर पहुंचकर सरेआम किया यह सलूक, वीडियो हो गया वायरल

| Dec 05 2022, 06:05 PM IST

महिला ने कह दी ऐसी बात की पुरुष सांसद को आया गुस्सा, सीट पर पहुंचकर सरेआम किया यह सलूक, वीडियो हो गया वायरल

सार

जुलाई में सेनेगल में संसदीय चुनाव हुए हैं। इस चुनाव के बाद सत्ताधारी दल व विपक्ष के बीच तनाव बढ़ गई है। गुरुवार को संसद में बजट पेश किया जा रहा था। किसी बात को लेकर सेनेगल संसद में सत्ताधारी व विपक्षी नेताओं के बीच बहस हो रही थी।

Female MP slapped: लोकतंत्र के सबसे बड़े कैंपस में मारपीट की घटनाएं आम होती जा रही है। सेनेगल की संसद में गुरुवार को एक सांसद ने महिला सांसद को थप्पड़ मार दिया। इस थप्पड़ कांड के बाद विवाद इतना बढ़ा कि पूरा संसद भवन अखाड़ा में तब्दील हो गया। पक्ष विपक्ष के सांसदों ने एक दूसरे पर कुर्सी व अन्य चीजों को उछालकर मारा। काफी देर तक चली इस लड़ाई का वीडियो पूरी दुनिया में वायरल है। 

क्या है पूरा मामला?

Subscribe to get breaking news alerts

जुलाई में सेनेगल में संसदीय चुनाव हुए हैं। इस चुनाव के बाद सत्ताधारी दल व विपक्ष के बीच तनाव बढ़ गई है। हालांकि, सत्तारूढ़ दल किसी तरह बहुमत पाए हुए है। इसलिए राष्ट्रपति मैकी सैल 2024 में अपने तीसरे कार्यकाल के लिए दावा करेंगे या नहीं, इसको लेकर कयास ही लगाए जा रहे हैं। चुनाव व अन्य कई मुद्दों को लेकर दोनों पक्षों में आए दिन टकराहट होती रहती है। गुरुवार को संसद में बजट पेश किया जा रहा था। किसी बात को लेकर सेनेगल संसद में सत्ताधारी व विपक्षी नेताओं के बीच बहस हो रही थी। आक्रोश में आए एक पुरुष सदस्य ने अपनी महिला सहकर्मी को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद पूरी संसद में हंगामा शुरू हो गया जो देखते ही देखते हिंसक विवाद में बदल गया। रिपोर्ट्स के अनुसार संसद के विपक्षी सदस्य मस्साता सांब ने चलकर सत्ताधारी बेन्नो बोक्क याकर (बीबीवाई) गठबंधन की एमी नदिये गनीबी को थप्पड़ मार दिया। फिर इसके बाद हाथापाई शुरू हो गई।

सितंबर में भी सेनेगल संसद में हाथापाई किया था सांसदों ने

सेनेगल संसद में सितंबर में भी सांसदों ने विवाद और हाथापाई किया था। दरअसल, चुनाव के बाद पहली बार संसद बुलाई गई थी। इस दौरान नेतृत्व के मुद्दे को लेकर सांसदों ने आपस में हाथापाई की थी।

आध्यात्मिक नेता के बारे में महिला सांसद ने कर दी थी टिप्पणी

बताया जा रहा है कि बजट सत्र के दौरान विपक्षी सांसद मस्साता सांब, किसी आध्यात्मिक नेता के बारे में बता रहे थे। उसी दौरान सत्ताधारी गठबंधन की सांसद गनीबी ने उनकी टिप्पणियों पर खिल्ली उड़ा दी। इससे गुस्से में आकर सांसद ने जाकर महिला सांसद को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद हाथापाई, मारपीट शुरू हो गई।

यह भी पढ़ें:

योर ऑनर! लोग मेरे गुरुजी को परमात्मा मानें आदेश जारी करिए...सुप्रीम कोर्ट में एक शिष्य ने लगाई गुहार

भारत-नेपाल बार्डर पर पथराव के बाद तनाव, काली नदी पर तटबंध निर्माण कर रहे मजदूरों पर की गई पत्थरबाजी

बिना हिजाब वाली महिला को बैंकिंग सर्विस देने पर बैंक मैनेजर की नौकरी गई, गवर्नर के आदेश के बाद हुआ बर्खास्त

महिलाओं के कपड़ों पर निगाह रखती थी ईरान की मॉरल पुलिस, टाइट या छोटे कपड़े पहनने, सिर न ढकने पर ढाती थी जुल्म

अब गाड़ी Park करने और पेमेंट से मुक्ति, देश के दो राज्यों में ऐप से पार्किंग प्लेस खोजने से लेकर भुगतान तक