Asianet News HindiAsianet News Hindi

Taliban Is Back: महिला को सरेआम कोड़े मार-मारकर किया लहूलुहान, सामने आया वीडियो

Afghanistan में Taliban की कार्यवाहक सरकार(caretaker government) बनने के साथ ही शरिया कानून का सख्ती से पालन कराने महिलाओं का टॉर्चर शुरू हो गया है। 

Taliban government, Videos of women safety and human rights violations in Afghanistan
Author
Kabul, First Published Sep 13, 2021, 10:30 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

काबुल.  Afghanistan में Taliban सरकार की क्रूरता के मामले फिर से सामने आने लगे हैं। Taliban की सरकार बनने के बाद नागरिकों का विद्रोह तेज होता जा रहा है। सरकार में महिलाओं की भागीदारी नहीं होने को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं। अपने खिलाफ उठने वालीं आवाजों को दबाने; खासकर शरिया कानून का सख्ती से पालन कराने तालिबान महिलाओं को टॉर्चर करने लगा है।

कोड़े बरसाने का वीडियो आया सामने
NRF (national resistance front) से जुड़ी खबरों को twitter पर शेयर करने वाले पेज Panjshir_Province ने एक वीडियो शेयर किया है। इसमें तालिबान लड़ाकों द्वारा एक महिला को कोड़े मारते दिखाया जा रहा है। पेज पर लिखा गया-यह बर्बर है। तालिबान एक महिला को बेरहमी से कोड़े मार रहा है, जबकि वह बेबस होकर चिल्ला रही है।

 pic.twitter.com/Gk80n7LOwz

तालिबान शेयर करा रहे पुराने वीडियो
इस बीच तालिबान के सपोर्ट में twitter बने पेज Talib Times ने एक पुराना वीडियो शेयर किया है। इसमें लिखा गया-काबुल में पूर्व रेजिम यानी पहले की सरकार की पुलिस (regim police)  स्कूली छात्रा को पीटता हुआ, क्योंकि उसने उनकी गलत मांगे नहीं मानी। पिछली सरकार की पुलिस ने कैसे काबुल में स्कूली छात्राओं के खिलाफ हिंसा का इस्तेमाल किया, उस समय पश्चिमी  मीडिया(Western media) और महिला अधिकार कार्यकता(women's rights activists) कहां थे?

अब तालिबान और पाकिस्तान में कलह शुरू
अफगानिस्तान के मामले में पाकिस्तान लगातार घुसपैठ करता आ रहा है, लेकिन अब दोनों के बीच विवाद की स्थिति बनने लगी है। पाकिस्तान ने तालिबान को एयरपोर्ट पर अपनी सिक्योरिटी देने की बात कही थी, इसे नकार दिया गया गया था। अब तालिबान ने दो टूक कहा है कि वो अफगानिस्तान में पाकिस्तान की करेंसी नहीं चलेगी। क्योंकि ये उसके सम्मान का प्रश्न है। बता दें कि हाल में पाकिस्तान के वित्त मंत्री शौकत तरीन ने संसद में कहा था कि अफगानिस्तान की नई सरकार के साथ पाकिस्तान अच्छे रिश्ते चाहता है। इसलिए दोनों देश पाकिस्तान की करेंसी का इस्तेमाल आर्थिक हालात सुधारने में कर सकता है। 

यह भी पढ़ें
पंजशीर में नरसंहार पर उतरा Taliban, घर छोड़ भाग रहे लोग, सच दिखाने पर Journalist के साथ किया Shocking
जिंदा है अल कायदा चीफ अल जवाहिरी, आतंकी ने जारी किया नया वीडियो, ओसामा की मौत के बाद बना था सरगना
रिपोर्ट का दावा- ISI के पास पहुंचे अफगानिस्तान के कॉन्फिडेंशल दस्तावेज, तलिबान नेता की ऑडियो क्लिप भी वायरल

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios