Asianet News HindiAsianet News Hindi

अमेरिकी एयर स्ट्राइक में 9 लोगों की मौत को लेकर उठे सवाल, रॉकेट Target से चूका था या बात कुछ और है...

काबुल एयरपोर्ट पर हुए आतंकी हमले (Terrorists attack) के बाद अमेरिका लगातार आतंकवादी संगठन ISIS-K के अड्डों को निशाना बना रहा है, लेकिन उसका एक निशाना चूक गया और रॉकेट एक घर पर जा गिरा। इसमें 9 लोगों की  की मौत हो गई।

Taliban Is Back, US Air Strikes on Terrorist Organizations in Afghanistan
Author
Kabul, First Published Aug 30, 2021, 9:05 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

काबुल. काबुल हवाई अड्डे पर अमेरिकी सेना और नागरिकों को निशाना बनाए जाने के बाद से अमेरिका लगातार आतंकी संगठन ISIS-K के ठिकानों पर ड्रोन से बम बरसा रहा है। लेकिन रविवार को अमेरिका का टार्गेट चूक गया। उसका रॉकेट रविवार शाम 4.55 बजे  जिला-15 के व्वाजा बुघरा(Khwaja Bughra) के रिहायशी इलाके में गिरा था। इस हमले में 6 बच्चों सहित 9 लोगों की मौत हुई थी। हालांकि कुछ मीडिया यह संख्या 4 बच्चों सहित 6 बता रहे हैं। इसके कई वीडियो सामन आए हैं।

साइट को देखते हुए लोग लगा रहे अनुमान
इस हमले के बाद twitter पर इसके कई वीडियो सामने आए हैं। इसमें साइट को देखते हुए लो अनुमान लगा रहे हैं कि निशाना चूका नहीं था, बल्कि टार्गेट किया गया था। मारे गए लोगों के एक पड़ोसी ने मीडिया को बताया कि सभी के शव टुकड़ों में बदल चुके थे। CNN की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका ने कहा है कि वो जांच कर रहा है कि हमले में नागरिकों की मौत हुई है या नहीं।

pic.twitter.com/lzgg45gBRN

यह भी पढ़ें-ये युद्ध नहीं आसां: Taliban से शांति की 'भीख' मांगते अफगानी बच्चे, हमें जीने दो-पढ़ने दो, Emotional pictures

गुरुवार को काबुल एयरपोर्ट पर हुए आत्मघाती हमले के बाद अमेरिका कर रहा अटैक
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर गुरुवार शाम हुए आत्मघाती हमले के बाद अमेरिका आतंकी संगठन ISIS के ठिकाने पर लगातार एयर स्ट्राइक(air strike) कर रहा है। एक अमेरिकी ड्रोन ने नांगरहार प्रांत के पूर्वी (eastern Nangarhar province) 7वें जिले काला-ए-नगरक(Qala-e-Naghrak) में ISIS के ठिकाने पर  हमला किया था। इसमें काबुल एयरपोर्ट पर हुए आत्मघाती हमले के मास्टर माइंड के मारा गया था। इसके बाद रविवार को अमेरिका ने काबुल में संदिग्ध ISIS-K आतंकवादियों को निशाना बनाते हुए एक सैन्य हमला किया था। अमेरिकी ड्रोन ने रविवार को एक कार पर बम गिराया था। इसमें आत्मघाती हमलावर मौजूद था। बता दें कि गुरुवार को काबुल हवाई अड्डे के पूर्वी द्वार पर 170 अफगान और 13 अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई थी। लगभग 200 अन्य घायल हो गए।

यह भी पढ़ें
ISIS के ठिकाने पर अमेरिकी एयर स्ट्राइक की तस्वीरें आईं सामने; आधी रात 'काबुल के हत्यारे' के सिर पर गिरा बम
काबुल एयरपोर्ट के गेट से दूर रहना, अमेरिका ने 24 घंटे पहले दी थी चेतावनी, अब आई फिर से फायरिंग की खबर
छोड़ आए हम वो गलियां: Taliban शासन में जीना भी कोई जीना है, 50 लाख अफगानी मातृभूमि से भागने की तैयारी में

pic.twitter.com/Zs8uE3Xk8v

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios