Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना पॉजिटिव हुए अमेरिकी रक्षा सचिव, 11 दिन पहले राष्ट्रपति जो बाइडेन से की थी मुलाकात

लॉयड ऑस्टिन ने ट्वीट करते हुए कहा- मैं आज सुबह कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया हूं। घर पर छुट्टी के दौरान लक्षण देखने के बाद मैंने टेस्ट के लिए रिक्वेस्ट की थी। 

US Secretary of Defense Lloyd J Austin tested positive for COVID 19 pwt
Author
Washington D.C., First Published Jan 3, 2022, 7:00 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाशिंगटन.  अमेरिका में कोरोना (Covid-19) का कहर देखने को मिल रहा है। कोविड-19 महामारी यहां के लोगों को एक बार फिर से तेजी के साथ अपने चपेट में ले रही है। अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन (US Secretary of Defense Lloyd Austin) भी कोविड-19 पॉजिटिव (positive for COVID-19) पाए गए हैं। उन्होंने खुद इस बात की जानकारी ट्वीट करके दी है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वो 11 दिन पहले राष्ट्रपति जो बाइडेन से मिले थे। 

डॉक्टरों की टीम कर रही है निगरानी
लॉयड ऑस्टिन ने ट्वीट करते हुए कहा- मैं आज सुबह कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया हूं। घर पर छुट्टी के दौरान लक्षण देखने के बाद मैंने टेस्ट के लिए रिक्वेस्ट की थी। मेरे अंदर लक्षण काफी मामूली है और डॉक्टर की तरफ से दिए गए सभी निर्देशों का मैं पालन कर रहा हूं। "

लॉयड ऑस्टिन  ने बताया कि- वह आखिरी बार अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से 21 दिसंबर को मिले थे और आखिरी बार उन्होंने पेंटागन का दौरा गुरुवार को किया था। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति बाइडेन के साथ मेरी आखिरी मुलाकात मंगलवार, 21 दिसंबर को हुई थी। उन्होंने कहा कि हम कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर रहे थे। मास्क पहनते थे और सोशल डिस्टेंसिंग भी करते थे। उन्होंने बताया कि वो अपने स्टॉफ के लोगों से लगातार मिलते थे। 

गौरतलब है कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में मिलने के बाद दुनियाभर में कोरोना के मामले एक बार फिर तेजी के साथ बढ़े हैं. इसी वजह से भारत समेत कई देशों में नाइट कर्फ्यू के साथ अन्य कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए हैं, ताकि इस संक्रमण पर काबू पाया जा सके।

इसे भी पढ़ें-  भारत के अशोक एल्लुस्वामी ने पूरा किया Elon Musk का सपना, Tesla car के लिए बनाया ऑटोपायलट

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में हिंदू व्यापारी की हत्या, कर्ज की वसूली करने गया था व्यापारी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios