Asianet News HindiAsianet News Hindi

Venezuela : 8,573 म्यूजीशियंस ने पांच मिनट तक एक सुर में बजाया म्यूजिक, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

बच्चों  (Children ) के म्यूजिक ग्रुप (Music group) ने देशभक्ति कॉन्सर्ट (Consert) में अपनी प्रतिभा दिखाकर रूस को पीछे छोड़ दिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड रूस के नाम था।

Venezuela Musicians Orchestra Genius World record
Author
Karakas, First Published Nov 21, 2021, 10:25 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

काराकस। वेनेजुएला के हजारों संगीतकारों (musicians)ने दुनिया (World)के सबसे बड़े ऑर्केस्ट्रा (Orchestra) का खिताब जीता है। इन संगीतकारों में ज्यादातर बच्चे और किशोर शामिल हैं। यह रिकॉर्ड 8,573 संगीतकारों ने बनाया है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने शनिवार को एक वीडियो जारी कर घोषणा की कि देश के युवा ऑर्केस्ट्रा के नेटवर्क से जुड़े संगीतकारों ने अपनी प्रस्तुति से यह खिताब हासिल किया। इस समूह में शामिल संगीतकारों की उम्र 12 से 77 वर्ष के बीच है।

सैन्य एकेडमी में देशभक्ति कॉन्सर्ट 
इन संगीतकारों ने राजधानी काराकस में एक सैन्य अकादमी में देशभक्ति कॉन्सर्ट के दौरान रिकॉर्ड बनाने की कोशिश की। इस दौरान 8,097 से अधिक संगीतकारों ने रूस के मशहूर संगीतकार चाईकोव्स्की की धुनों पर 5 मिनट तक एक सुर में वादक यंत्र बजाए। ऑर्केस्ट्रा के इस नेटवर्क को अल सिस्तेमा और द सिस्टम के नाम से जाना जाता है और इसमें कॉन्सर्ट के लिए करीब 12,000 संगीतकार एकत्रित हुए। संगीतकारों पर नजर रखने के लिए 250 से अधिक पर्यवेक्षकों को नियुक्त किया गया था। पिछला रिकॉर्ड रूस के एक समूह के नाम था जिसने देश का राष्ट्रगान बजाया था। 

यह भी पढ़ें
Rajasthan Cabinet: शकुंतला रावत लेंगी पायलट की जगह, 4 SC और 3 महिलाओं को भी जगह
Bigg Boss 15: Shamita Shetty ने घर में पहुंचे ही निशांत की लगाई क्लास, 3 वाइल्ड कार्ड एंट्री से बदलेगा गेम

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios