Asianet News Hindi

उपहार में मिला लाफिंग बुद्धा देता है शुभ फल न कि अपने पैसों से खरीदा हुआ, जानिए क्या है इससे जुड़ी मान्यता

फेंगशुई में सकारात्मकता बढ़ाने के लिए विशेष प्रकार के प्रतीकों का प्रयोग किया जाता है। मान्यता के अनुसार इन प्रतीकों को घर या कार्यस्थल पर रखने से विभिन्न समस्याओं से मुक्ति मिलती है साथ ही जीवन में समृद्धि, खुशहाली और तरक्की प्राप्त होती है।

Know the believes related to laughing buddha KPI
Author
Ujjain, First Published Jun 28, 2021, 8:50 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

उज्जैन. फेंगशुई के ये प्रतीक बहुत ही आसानी से बाजार में उपलब्ध हो जाते हैं। इन सभी प्रतीकों में सबसे अधिक लाफिंग बुद्धा प्रचलन में है। मान्यता है कि लाफिंग बुद्धा रखने से सुख-समृद्धि, खुशहाली और तरक्की प्राप्त होती है। ज्यादातर लोगों को आपने कहते सुना होगा कि लाफिंग बुद्धा अपने पैसों से नहीं खरीदना चाहिए। आगे जानिए क्या है इसके पीछे की मान्यता…

- भारत में लाफिंग बुद्धा लोग ऐसे ही सजावट के तौर पर खरीदकर अपने घर या कार्यस्थल पर लगा लेते हैं लेकिन अक्सर आपने सुना होगा कि लाफिंग बुद्धा यदि कोई आपको भेंट करे तो ही शुभ होता है। इसको स्वयं के पैसों से नहीं खरीदना चाहिए।
- माना जाता है कि स्वयं के पैसों से खरीदे गए लाफिंग बुद्धा से कोई परिणाम प्राप्त नहीं होता है। जब कोई आपको उपहार में लाफिंग बुद्धा देता है तो ही इससे समृद्धि औऱ खुशहाली प्राप्त होती है।
- चीनी वास्तु में लाफिंग बुद्धा का बहुत ही महत्व माना गया है। वे लोग इसको लेकर बहुत ही ध्यान रखते हैं। लाफिंग बुद्धा धन और खुशहाली के लिए होता है इसलिए चीनी मान्यता कहती है कि किसी भी व्यक्ति को इतना स्वार्थी नहीं होना चाहिए कि वह धन के लिए वह लाफिंग बुद्धा की खरीदादरी करें।
- माना जाता है कि जो लोग ऐसा करते हैं उन्हें इनका आशीर्वाद प्राप्त नहीं होता है और ये केवल आपके घर या कार्यस्थल पर सजावट की वस्तु से अधिक कुछ नहीं होता है। यह तभी आपको शुभ फल प्रदान करता है जब कोई आपको बिना स्वार्थ के इसे आपको भेंट करता है।

ये वास्तु टिप्स भी पढ़ें

वास्तु टिप्स: वायव्य कोण में दोष होने पर बढ़ जाती है शत्रुओं की संख्या, सुखों में आती है कमी

नौकरी और बिजनेस में नहीं मिल रही सफलता तो ध्यान रखें वास्तु की ये 4 टिप्स

घर पर इन 5 की छाया पड़ना माना जाता है वास्तु दोष, जानिए इससे क्या अशुभ फल मिलते हैं

वास्तु टिप्स: घर में किस दिशा में बनवाना चाहिए मंदिर, कितनी बड़ी होनी चाहिए देव प्रतिमाएं?

घर की निगेटिविटी दूर करने के लिए करें नमक का ये आसान उपाय, लेकिन ध्यान रखें कुछ खास बातें

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios