Aaj ka rashifal 16 March 2023: कौन आ सकता है डिप्रेशन में-किसे मिलेगी पैतृक संपत्ति? जानें ज्योतिषाचार्य चिराग बेजान दारूवाला से?

| Mar 16 2023, 05:00 AM IST

Rashifal-16-March-2023
Aaj ka rashifal 16 March 2023: कौन आ सकता है डिप्रेशन में-किसे मिलेगी पैतृक संपत्ति? जानें ज्योतिषाचार्य चिराग बेजान दारूवाला से?
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

16 मार्च, गुरुवार को चैत्र मास के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि रहेगी। गुरुवार को पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र होने से प्रजापति नाम का शुभ योग दिन भर रहेगा। इनके अलावा व्यातिपात और वरियान नाम के 2 अन्य योग भी इस दिन रहेंगे। 

 

उज्जैन. गुरुवार को बुध ग्रह कुंभ से निकलकर मीन में प्रवेश करेगा। इस राशि में पहले से ही सूर्य और गुरु स्थिति है। इस तरह एक ही राशि में 3 ग्रह होने से ये त्रिग्रही योग कहलाएगा। इस दिन चंद्रमा धनु राशि में, मंगल मिथुन राशि में, शनि कुंभ राशि में, केतु तुला राशि में और राहु व शुक्र मेष राशि में रहेंगे। राहुकाल दोपहर 2:05 से 3:34 तक रहेगा। गुरुवार को दक्षिण दिशा की यात्रा नहीं करनी चाहिए। यदि करनी पड़े तो दही या जीरा मुंह में डाल कर निकलें। ज्योतिषाचार्य चिराग बेजान दारूवाला (Chirag Bejan Daruwalla) से जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन…

मेष राशिफल (Aries Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं आज आप समय का सदुपयोग करें। काम समय पर पूरे होंगे और घर का माहौल व्यवस्थित रहेगा। किसी धार्मिक कार्यक्रम में जाने से लोगों से मेलजोल बढ़ेगा। कई बार उदासी और तनाव मन पर हावी हो सकता है। आपकी समस्याओं का आपके परिवार पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। व्यापार में उचित व्यवस्था रहेगी। सफलता के अच्छे योग हैं। महिलाओं से संबंधित व्यवसाय विशेष रूप से सफल रहेंगे।

Subscribe to get breaking news alerts

वृषभ राशिफल (Taurus Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि दिनचर्या में कुछ नया लाने का प्रयास करें, घर के किसी सदस्य के विवाह की भी व्यवस्था बनेगी। क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें। अन्यथा विवाद जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है। व्यवसायिक स्थिति अनुकूल रहेगी। युवाओं को अपनी मेहनत का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। व्यावसायिक गतिविधियों की गोपनीयता अधिक महत्वपूर्ण है। पारिवारिक कार्यों में सहयोग से संबंध मधुर होंगे।

मिथुन राशिफल (Gemini Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि संपत्ति के क्रय-विक्रय से संबंधित कोई कार्यवाही चल रही है तो उस पर ध्यान दें। किसी अजनबी से अचानक हुई मुलाक़ात फ़ायदेमंद साबित होगी। कोर्ट केस से जुड़े दस्तावेज और कागजात संभाल कर रखें। किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेने में संकोच न करें। व्यवसाय के सारे काम आसानी से बनेंगे। अगर पेमेंट कहीं अटका हुआ है तो वह मिल सकता है। लेकिन किसी भी तरह की व्यापारिक डील करने से पहले कागजों को अच्छी तरह जांच लें। अविवाहित लोगों के लिए संबंध अच्छे होने से घर में खुशी का माहौल रहेगा।

कर्क राशिफल (Cancer Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं, विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे। आपको कुछ ख़र्चों और चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। अपनी इच्छा को पूरा करने के लिए किसी भी तरह का जोखिम उठाने से बचें। रिश्तों में कड़वाहट भी आ सकती है। व्यापार में धन संबंधी कार्यों पर अधिक ध्यान दें। नए संपर्क स्थापित होंगे जो लाभकारी रहेंगे। व्यस्तता के बावजूद परिवार के लिए समय निकालना जरूरी है। प्रेम संबंधों का खुलासा आपको परेशानी में डाल सकता है। एलर्जी जैसी समस्या रहेगी।

सिंह राशिफल (Leo Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं, बाहरी गतिविधियों और महत्वपूर्ण संपर्कों में अधिक समय व्यतीत होगा। आप अपनी मेहनत और प्रयासों से परिस्थितियों के अनुकूल ढलने की कोशिश कर रहे हैं। विवादों को बढ़ाने के बजाय उन्हें सुलझाने का प्रयास करें; इस समय धैर्य बहुत जरूरी है। मार्केटिंग से जुड़े काम पर गंभीरता से ध्यान दें। इस समय मशीनरी फैक्ट्री आदि व्यवसाय में अनुकूल स्थिति रहेगी। पारिवारिक वातावरण सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में निकटता आएगी।

कन्या राशिफल (Virgo Daily horoscope)
गणेशजी कहते हैं, घर में अनुशासन और शांति का माहौल बनाए रखने में आपका विशेष योगदान रहेगा। भाग्य आपका साथ देगा। इस समय चचेरे भाइयों के साथ आपके मतभेद हो सकते हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर किसी प्रकार की चर्चा संभव है। व्यवसाय से संबंधित किसी प्रकार की यात्रा स्थगित करें। तथा अपने कार्य क्षेत्र में व्यापारिक गतिविधियों को पूर्ण करें। सरकारी कार्यों से उत्तम लाभ की संभावना है। परिवार के लोगों और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

तुला राशिफल(Libra Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं, भ्रम दूर होने से युवा राहत की सांस लेंगे। और आपको कोई बड़ा फैसला लेने का साहस मिलेगा। मेहनत के अनुकूल परिणाम मिलेंगे। किसी करीबी से संबंध खराब हो सकते हैं। तथा असफलता की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार विस्तार की योजना हाथ लग सकती है। इस समय पूरी तरह से एकाग्र मन से काम करें, लेन-देन से जुड़े मामलों में सावधानी बरतें। परिजनों का विश्वास और प्यार आपके प्रति बना रहेगा। तथा घर का वातावरण खुशनुमा रहेगा।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं, निकट संबंधियों से संपत्ति को लेकर कोई गंभीर और लाभदायक चर्चा होगी, जो आपके हित में होगी। आपका हस्तक्षेप परिवार के सदस्यों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है। पारिवारिक व्यवसाय से जुड़े लोग इस समय बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे। वरिष्ठों की सलाह से कार्य पद्धति में बेहतर बदलाव आएगा। परिवार के सभी सदस्यों के बीच पूर्ण प्रेम और उचित सामंजस्य रहेगा।

धनु राशिफल (Sagittarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आप हर कार्य को व्यवस्थित ढंग से पूरा करने का प्रयास करेंगे और सफल रहेंगे। आपके भीतर आध्यात्मिक शांति बनी रहेगी। आय की स्थिति मध्यम रहेगी, जिससे मन अशांत रहेगा। क्रोध और जिद जैसी नकारात्मक बातें आपके बनते बनते काम बिगाड़ सकती हैं। अपनी व्यावसायिक प्रथाओं को बदलने के लिए सुविचारित योजनाओं पर चर्चा करें। मेहनत का परिणाम निकट भविष्य में सफल होगा। पति-पत्नी के बीच सामान्य विवाद उत्पन्न हो सकता है।

मकर राशिफल (Capricorn Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं आप आत्मविश्वास के साथ अपने कार्यों पर ध्यान देना शुरू कर देंगे। किसी संबंधी से शुभ समाचार मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगी। क्रोध और आवेश पर नियंत्रण रखना चाहिए, पैसों के मामले में किसी पर भी ज्यादा भरोसा न करें। व्यावसायिक गतिविधियों में सुधार होगा, अधिकारियों से संबंध सुधरेंगे। आप पारिवारिक प्रेम और प्रसन्नता का आनंद लेंगे। किसी भी तरह का नशा आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकता है

कुंभ राशिफल (Aquarius Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं, दिन की शुरुआत शुभ समाचार से होगी और आप किसी महत्वपूर्ण कार्य को करने में राहत महसूस करेंगे। कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि मिलने की संभावना है। किसी राजनीतिक रिश्ते में आपकी छवि खराब होगी। पड़ोसियों से किसी तरह का झगड़ा या कहासुनी की स्थिति बन सकती है। ऑनलाइन गतिविधियों से कुछ उपलब्धियां प्राप्त होंगी, व्यापार में किसी अनुभवी व्यक्ति के सहयोग व सलाह से कई रुकी हुई गतिविधियां फिर से शुरू हो जाएंगी।

मीन राशिफल (Pisces Daily Horoscope)
गणेशजी कहते हैं, अनुभवी और वरिष्ठ लोगों के मार्गदर्शन और सहयोग से जानकारी मिल सकती है। खर्चों पर नियंत्रण रखना जरूरी होगा। मन में कुछ नकारात्मक विचार आएंगे। निजी जीवन से जुड़ा किसी भी तरह का जोखिम उठाने से बचें आप व्यापार में पूरी लगन और विश्वास के साथ काम करेंगे। अपने संपर्क मजबूत करें दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में तनाव हो सकता है। कामकाज की वजह से थकान और कमजोरी महसूस हो सकती है।



ये भी पढ़ें-

Ram Navami 2023 Shubh Yog: दुर्लभ योगों में मनाई जाएगी राम नवमी, कई दशकों में एक बार बनती है ग्रहों की ऐसी स्थिति


Ram Navami 2023 Puja Muhurat: राम नवमी 30 मार्च को, जानें पूजा विधि, शुभ मुहूर्त, मंत्र और आरती


Vikram Samvat 2080: 22 मार्च को हिंदू नववर्ष पर बनेंगे कई दुर्लभ योग, 5 कारण जो इस दिन को बनाएंगे खास


Disclaimer : इस आर्टिकल में जो भी जानकारी दी गई है, वो ज्योतिषियों, पंचांग, धर्म ग्रंथों और मान्यताओं पर आधारित हैं। इन जानकारियों को आप तक पहुंचाने का हम सिर्फ एक माध्यम हैं। यूजर्स से निवेदन है कि वो इन जानकारियों को सिर्फ सूचना ही मानें। आर्टिकल पर भरोसा करके अगर आप कुछ उपाय या अन्य कोई कार्य करना चाहते हैं तो इसके लिए आप स्वतः जिम्मेदार होंगे। हम इसके लिए उत्तरदायी नहीं होंगे।