साप्ताहिक लव राशिफल 23-29 जनवरी: पार्टनर से इन 3 राशि वालों का होगा विवाद, किसे मिलेगा परफेक्ट जीवनसाथी?

| Jan 22 2023, 09:49 AM IST

Weekly-Love-Horoscope-23-29-Jan-2023-cover
साप्ताहिक लव राशिफल 23-29 जनवरी: पार्टनर से इन 3 राशि वालों का होगा विवाद, किसे मिलेगा परफेक्ट जीवनसाथी?
Share this Article
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

सार

Weekly Love Horoscope: हमारे जीवन के कई सारे पक्ष होते हैं इनमें से वैवाहिक जीवन भी एक है। इसे लाइफ का सबसे अहम हिस्सा कहा जाता है क्योंकि ये पक्ष बाकी सभी पक्षों को भी प्रभावित करता है। इस पर भी ग्रहों का शुभ-अशुभ प्रभाव देखने को मिलता है।

 

उज्जैन. शुक्र ग्रह का हमारे जीवन पर काफी विशेष प्रभाव देखने को मिलता है क्योंकि ये ग्रह हमारी लव लाइफ को कंट्रोल करता है, साथ ही गुरु ग्रह भी वैवाहिक जीवन पर अपना असर डालता है। शुक्र ग्रह 22 जनवरी को मकर से निकलकर कुंभ राशि में आ चुका है, जहां पहले से शनि स्थित है। इस तरह कुंभ राशि में शुक्र-शनि की युति बन रही है, वहीं गुरु ग्रह अपनी स्वराशि गुरु में स्थित है। इन दोनों का प्रभाव इस सप्ताह (23 से 29 जनवरी 2023) किस राशि पर कैसा रहेगा जानिए देश के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य चिराग दारुवाला से …


मेष साप्ताहिक लव राशिफल (Aries weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आप अपने जीवनसाथी को पाकर धन्य महसूस करेंगे। चूंकि वे कड़ी मेहनत और लंबे संघर्ष के माध्यम से आपकी सहायता प्रणाली होंगे। इस सप्ताह आपके पास अपने स्वास्थ्य और सेहत पर ध्यान देने के लिए पर्याप्त समय होगा। इसलिए, यदि आपको कोई स्वास्थ्य समस्या है, तो इसे अपने जीवन से बाहर निकालने का सप्ताह होने दें। आप अपने फैसलों और कड़ी मेहनत पर काफी गर्व महसूस करेंगे। इस सप्ताह इस मुकाम तक पहुंचने के लिए आपने जो कुछ किया है, उसके लिए आपके प्रियजन आपकी प्रशंसा और सराहना करेंगे। यह सप्ताह आपके लिए उत्साह और अनोखे अनुभवों से भरा रहने वाला है।

Subscribe to get breaking news alerts

 

वृषभ साप्ताहिक लव राशिफल (Taurus weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपका काम अच्छा रहेगा। वास्तविक समय में वित्तीय लाभ देखना आपको बहुत प्रेरित करेगा और इस सप्ताह आपको वास्तव में कड़ी मेहनत करने का कारण बनेगा, जिसका अर्थ है कि अधिक लाभ आने के लिए एक सकारात्मक चक्र बनाया गया है। इस सप्ताह आपका आत्मविश्वास बहुत अच्छा रहेगा और आप एक कठिन दौर से गुजरेंगे। सप्ताह इसलिए चुनौतियों का सामना करना इसे और भी बेहतर बना देगा। इस सप्ताह आपको बहुत सारी बाधाओं का सामना करना पड़ेगा।


मिथुन साप्ताहिक लव राशिफल (Gemini weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह बहुत सारी खुशियाँ आपके रास्ते में हैं क्योंकि आपका प्रतीत होता है कि संपूर्ण जीवन आपको इस पूरे सप्ताह में दिवास्वप्न देगा। ऐसा महसूस हो सकता है कि इस सप्ताह आपका जीवन अधिक परिपूर्ण नहीं हो सकता। आपका सप्ताह सुंदर रहेगा। सोच समझकर निर्णय लेने के बाद जो भी काम हाथ आएगा उसे आप पूरी लगन से करेंगे। इस सप्ताह आपकी राशि से आपको विशेष कौशल और अच्छी सहनशीलता, धैर्य और स्थिर स्वभाव का आशीर्वाद प्राप्त है, जो कि आपकी मदद करेगा। इस सप्ताह आपको मनचाही चीज पाने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी।


कर्क साप्ताहिक लव राशिफल (Cancer weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आप इस सप्ताह के बीच में जीवन, दुनिया और हर चीज से प्यार करने लगेंगे। आप महसूस करेंगे कि यह वह सप्ताह है जिसे आप हमेशा के लिए संजो कर रखेंगे। विशेष रूप से ऐसा कुछ भी नहीं होगा जिसके कारण यह परिवर्तन हुआ हो; यह बस आपके सितारे हैं जो इस सप्ताह आपको प्रिय होने का एहसास कराते हैं। इस सप्ताह आपको अपनी उत्पादकता पर ध्यान देना होगा। आप एक ऐसा व्यक्ति बनने में बहुत अधिक खो जाते हैं जिससे हर कोई प्रभावित होता है। आप शोहरत और पहचान के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं जो कि आपको इस सप्ताह बदलना चाहिए, यह अहसास आपके लिए एक सकारात्मक बात है।


सिंह साप्ताहिक लव राशिफल (Leo weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि आपके स्वास्थ्य में सुधार आपके लिए सप्ताह का सकारात्मक आकर्षण है। इस सप्ताह आपको अपने माता-पिता की ओर से कोई बहुत अच्छा सरप्राइज भी प्राप्त होगा, जिससे आप पूरे सप्ताह बहुत ख़ास और ख़ुश महसूस करेंगे। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। आपको खुद का एक बेहतर संस्करण बनने पर काम करना होगा, जो आप स्वस्थ, वास्तविक, दयालु बनकर और जब आप अत्यधिक उदास महसूस करते हैं तब मदद करने की कोशिश कर सकते हैं। आप काम में व्यस्त रहेंगे; अपने लक्ष्य पर आपका ध्यान और साथ ही आपका धैर्य अद्भुत होगा।


कन्या साप्ताहिक लव राशिफल (Virgo weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि अपने विचारों से अभिभूत न हों और अपने भविष्य की स्पष्ट तस्वीर पाने के लिए आपको क्या विश्लेषण करने और सोचने की आवश्यकता है, इस पर ध्यान केंद्रित न करें। चिंता और तनाव आपके लिए इस सप्ताह का हिस्सा हो सकते हैं। भले ही यह उतना प्रमुख न हो, आप स्वयं को शांत करके इससे बच सकते हैं। आपको प्रतिदिन ध्यान करने और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आदत डालनी चाहिए। यह आपके लिए अपनी व्यावसायिक प्रगति पर विचार करने के लिए एक आदर्श सप्ताह है। आप अपने जीवन के सबसे बुरे सप्ताह से गुजरे हैं और अब तक के सबसे मजबूत व्यक्ति बन गए हैं।


तुला साप्ताहिक लव राशिफल (Libra weekly love horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यह वह सप्ताह है जब आप सफल होंगे और अपने आप को काम में साबित करेंगे क्योंकि इस सप्ताह आप किसी प्रोजेक्ट को जीत की ओर ले जा रहे हैं, जो बदले में आपकी पदोन्नति का कारण भी बन सकता है। आपको अपने साथी की भावनाओं के प्रति संवेदनशील होने और उन्हें सावधानी से संभालने की आवश्यकता है। उनके साथ तीखी बहस में न पड़ें क्योंकि इससे रिश्ते पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है जो बदले में आपके स्वास्थ्य पर भी नकारात्मक प्रभाव डालेगा। जैसा कि आप देखते हैं कि पिछले कुछ हफ्तों में आपकी सेहत में सुधार हुआ है, आपके रिश्तों में चुनौतियाँ और बदलाव आ गए हैं। यदि आप शांत और शांत रहना चुनते हैं तो ऐसा कुछ भी नहीं है जिसे आप संभाल नहीं सकते।


वृश्चिक साप्ताहिक लव राशिफल (Scorpio weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह सूर्य आपकी राशि का पक्षधर है इसलिए आप अपने स्वास्थ्य को लेकर बिल्कुल भी परेशान नहीं होंगे। इस सप्ताह अपने व्यवसाय पर ध्यान दें, लेकिन हाइड्रेटेड रहने के लिए भी समय निकालें। पैसों के मामले में इस सप्ताह आपकी मेहनत रंग लाएगी। यदि आप एक नए व्यावसायिक उद्यम की योजना बना रहे हैं, तो जैसे ही आप अपना नया उद्यम शुरू करते हैं, एक नई महत्वपूर्ण संभावना तुरंत उत्पन्न होने की बहुत संभावना है। इस सप्ताह आपका आत्मविश्वास बढ़ रहा है। आप इस सप्ताह बहुत उत्पादक हो सकते हैं, जितना हो सके उतना काम पूरा करने की कोशिश करें क्योंकि इस सप्ताह आपके पास पर्याप्त मात्रा में सकारात्मक ऊर्जा है।


धनु साप्ताहिक लव राशिफल (Sagittarius weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह आपके पास बहुत अधिक आत्मविश्वास होगा जो आपको अपने सहयोगियों से बहुत सारी सफलता और प्रशंसा के लिए मार्गदर्शन करेगा। यदि आप समय निकालकर इस सप्ताह अपने व्यवहार पर विचार करते हैं तो झगड़े और दरार से बचा जा सकता है। आपके साथी के लिए यह निर्धारित करने के लिए कि आप सफलता को कितनी अच्छी तरह संभाल सकते हैं, यह एक महत्वपूर्ण सप्ताह होगा। इसे आपको एक व्यक्ति के रूप में बदलने न दें। अधिक तीव्रता वाले व्यायाम इस सप्ताह आपको बहुत लाभ देंगे। आपकी लव लाइफ में थोड़ी परेशानी रहेगी, लेकिन उतनी नहीं जितनी इस समय दिख रही है।


मकर साप्ताहिक लव राशिफल (Capricorn weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि इस सप्ताह काम कठिन होगा क्योंकि आप जैसे शॉर्टकट अपनाते हैं वैसे ही इस सप्ताह आपके लिए कारगर नहीं होगा। यदि आप इस सप्ताह लंबा रास्ता तय करते हैं तो भी आपको बहुत सी बाधाओं का अनुभव होगा। काम के सिलसिले में इस सप्ताह भाग्य आपके पक्ष में नहीं है इसलिए आपके लिए काम में कटौती की गई है। घबराने की कोशिश न करें, इससे स्थिति और भी खराब हो जाएगी। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य आपको परेशान नहीं करेगा और उसे आपके समय और ध्यान की आवश्यकता नहीं है। हो सकता है कि आप इस सप्ताह स्वयं का सबसे स्वास्थ्यप्रद संस्करण बनने पर ध्यान केंद्रित करना चाहें।


कुंभ साप्ताहिक लव राशिफल (Aquarius weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए देने वाला है। आप पर कुछ नई जिम्मेदारियां आ सकती हैं, जिन्हें आप सफलतापूर्वक निभाएंगे। जब आप महान कर्म बनाते हैं तो जरूरतमंदों को दान देना आपके लिए बहुत मददगार होगा। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य ठीक है; यह आपको थोड़ा परेशान कर सकता है। सोने, खाने और शारीरिक व्यायाम के मामले में नियमित शेड्यूल बनाने पर अधिक ध्यान देने की कोशिश करें। आप बहुत सी चुनौतियों से गुजरे हैं और अब तक के सबसे मजबूत व्यक्ति बन गए हैं। अपने आप को आराम करने और आराम करने के लिए समय और स्थान दें।


मीन साप्ताहिक लव राशिफल (Pisces weekly love Horoscope)
गणेशजी कहते हैं कि क्रोध, थकान और हताशा आपके सप्ताह पर हावी है। आपको इस सप्ताह योग ध्यान और अधिमानतः संगीत या आपके किसी शौक के लिए समय निकालकर अपना सकारात्मक स्थान बनाना होगा। आपकी सभी इच्छाएँ बहुत प्रयास से पूरी होंगी लेकिन अंततः आपको समृद्धि प्रसिद्धि और अच्छी आय या लाभ दिलाएगी। दूसरों पर कम निर्भर रहना अपने ही कर्मचारियों द्वारा ठगे जाने से बचने का सही रास्ता साबित होगा। हो सकता है कि आपको कोई बड़ा वित्तीय लाभ न मिले, लेकिन इस सप्ताह आपको जो प्रसिद्धि और पहचान मिलेगी, वह आपके लिए किसी भी चीज़ से कहीं अधिक मायने रखेगी। अपने प्रिय के सामने अपनी सच्ची भावनाओं का इजहार करें।



ये भी पढ़ें-

साप्ताहिक राशिफल 23-29 जनवरी 2023: इन 2 राशि वालों का होगा प्रमोशन, किसकी परेशानियां होंगी कम?

साप्ताहिक टैरो राशिफल 23-29 जनवरी 2023: इन 2 राशि वालों को मिलेगी मनचाही जॉब, किसकी बिगड़ेगी सेहत?