Asianet News HindiAsianet News Hindi

बस 60 फीसदी कीमत देकर Electric Scooter ले आएं घर, कंपनी Rent पर मुहैया कराएगी बैटरी, देखें शानदार Scheme

Bounce कंपनी की स्कीम के मुताबिक ग्राहक स्कूटर को बिना बैटरी के भी खरीद सकते हैं। कंपनी ऐसे ग्राहकों को किराए पर बैटरी उपलब्ध करायेगी है। ग्राहकों को बैटरी की पूरी कीमत नहीं चुकानी होगी, इसके स्थान पर बस उसका rent देना होगा। कंपनी की मानें तो इस स्कीम से Electric Scooter की कीमत 40 फीसदी तक कम हो जाएगी।

Bring Electric Scooter home by paying just 60 percent price, Bounce company provide battery on rent great scheme, Auto news, rps
Author
Bhopal, First Published Nov 13, 2021, 6:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। देश में लगातार इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर (Electric Two-Wheeler) का मार्केट बढ़ता जा रहा है। इस सेगमेंट में नई नई कंपनियां भी अपना वाहन आकर्षक ऑफर के साथ पेश कर रही हैं। बेंगलुरु की स्टार्टअप (startup) कंपनी Bounce ने एक इलेक्ट्रिक मोपेड लॉन्च करने के साथ बड़ा ऑफर देने का प्लान बनाया है।  Bounce कंपनी ने देश में पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। कंपनी स्कूटर की प्री-बुकिंग ( pre-booking ) जल्द ही शुरू करेगी, जानकारी के मुताबिक वाहन की  डिलीवरी जनवरी 2022 से शुरू कर दी जाएगी। स्कूटर के साथ कंपनी एक बड़ा ऑफर भी देने जा रही है। इस स्कीम के तहत आप बिना बैटरी के भी स्कूटर खरीद सकते हैं। 

रेंट पर उपलब्ध होगी बैटरी
कंपनी ने आपको बैटरी किराए पर उपलब्ध करायेगी। दरअसल ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक swappable battery system से लैस होगा। यानी जब मर्जी चाहो इसकी एक बैटरी निकालकर दूसरी बैटरी लगाई जा सकती है। इस तरह आप बैटरी किराए पर लेकर उसका जब तक उपयोग करना चाहे रेंट (rent) देकर इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं एक बैटरी डिस्चार्ज होने पर उसे निकालकर कंपनी  दूसरी बैटरी लगा देगी।

बिना बैटरी के खरीद सकते हैं स्कूटर
 Bounce कंपनी की स्कीम के मुताबिक ग्राहक स्कूटर को बिना बैटरी के भी खरीद सकते हैं। कंपनी ऐसे ग्राहकों को किराए पर बैटरी उपलब्ध करायेगी है। ग्राहकों को बैटरी की पूरी कीमत नहीं चुकानी होगी, इसके स्थान पर बस उसका किराया देना होगा। कंपनी की मानें तो इस स्कीम से इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 40 फीसदी तक कम हो जाएगी। ऐसा अनुमान है कि इस स्कूटर की कीमत 60-70 हजार रुपये हो सकती है । बाउंस एक स्कूटर रेंटल सर्विस देने वाली कंपनी है। 

इलेक्ट्रिक  स्कूटर के फीचर्स
कंपनी का स्कूटर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूटर में एक गोल ऑल-एलईडी हेडलैंप, एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल, दोनों सिरों पर सिंगल डिस्क ब्रेक दि गए हैं।  स्कूटर में 2.1kWh का बड़ा बैटरी पैक दिया जा सकता है। स्कूटर की कीमत का औपचारिक ऐलान दिसंबर के पहले हफ्ते में किया जा सकता है। 

ये भी पढ़ें-
Skoda की धांसू Enyaq इलेक्ट्रिक SUV में पूरी फैमिली के साथ करिये आरामदायक सफर, बैटरी डाउन होने
Indian Railway News : ट्रेन टिकटों का कम होगा किराया ! बुक हो चुकी टिकटों पर नहीं होगा Refund
Huawei ने 28 हजार रुपए से कम में किया LEQI Smart Electric Scooter लॉन्च, एक्सीडेंट से बचाएगी
Suzuki ला रही दमदार Burgman Electric Scooter, इसी महीने होगी लॉन्च, इन गाड़ियों से होगा मुकाबला
Volvo XC90 में मिलेगी प्योर एयर, Massage Function देगा स्पा पार्लर का अहसास, साउंड ऐसा की बस इसी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios