Asianet News HindiAsianet News Hindi

Hyundai ला रहा Ionic 5 Electric SUV, एक बार चार्ज होने पर देगी 481 km तक की रेंज

Ioniq 5 को Hyundai कंपनी ने Electric-Global Modular Platform पर विकसित किया है। यह SUV दो बैटरी पैक ऑप्शन- 58kWh और 72kWh के साथ लॉन्च की जा सकती है। एसयूवी की टॉप स्पीड 185kmph और रेंज 481 km है।
 

Hyundai is bringing the Ionic 5 Electric SUV range of up to 481 km on a single charge Volkswagen Jeep Hyundai Venue Vitara Brezza
Author
Bhopal, First Published Nov 19, 2021, 6:58 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क।  इलेक्ट्रिक कारों के बाजार में Hyundai जल्द ही अपनी नई SUV Ioniq 5 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। भारत के चेन्नई में इस Hyundai EV को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिस तेजी से  इसकी टेस्टिंग की जा  रही है, यह इलेक्ट्रिक SUV देश  में जल्द ही लॉन्च की जा सकती है। ह्युंदै की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का Global Debut इसी साल फरवरी में हुआ था।

 फ्रंट बंपर पर  V-शेप DRL दे रहा बेहतरीन लुक
 एक्सपर्ट की मानें तो यह एसयूवी काफी Advance and Futuristic Design के साथ लॉन्च की जाएगी । एसयूवी की लीक तस्वीरों में इसका  लुक रियर, हिडेन एलईडी टेललाइट के कारण काफी बोल्ड और अग्रेसिव नजर आ रहा है। कंपनी इस एसयूवी में Best Aerodynamics के लिए पहली बार क्लैमशेल हुड ऑफर कर रही है, ये पैनल के बीच के अंतर को कम कर देता है। इसके फ्रंट बंपर पर  V-शेप DRL एसयूवी के लुक को बेहद आकर्षक बना रहे हैं। 

यूनिवर्सल आइलैंड जैसे फीचर मिलेंगे
एसयूवी के साइड पोर्शन में ऑटो फ्लश फिटिंग डोर हैंडल्स दिए गए हैं। इसमें यहां कैरेक्टर लाइन्स भी इसके लुक को और उभारती है। इसमें  20 इंच के वील्जदिए गए हैं। इसमें पैरामेट्रिक पिक्सल डिजाइन टेक्नालॉजी का उपयोग किया गया है। इस कार के केबिन में काफी जगह है। इसमें यूनिवर्सल आइलैंड जैसे फीचर ऐड किए गए हैं। इसके जरिए सेंटर कंसोल को 140mm तक बैक साइड स्लाइड किया जा सकता है। इलेक्ट्रिक एसयूवी में इलेक्ट्रॉनिकली अडजस्टेबल फ्रंट सीट दी गई है। 

All Wheel Drive System से होगी लैस
आयॉनिक 5 को कंपनी ने Electric-Global Modular Platform पर विकसित किया है। यह SUV दो बैटरी पैक ऑप्शन- 58kWh और 72kWh के साथ लॉन्च की जा सकती है। इसमें दो इलेक्ट्रिक मोटर लेआउट- केवल रियर मोटर और दूसरा रियर और फ्रंट मोटर का ऑप्शन भी दिया जाएगा । SUV का रियर मोटर वेरियंट Electric All Wheel Drive System से लैस है। इसकी संयुक्त पावर 301bhp और टॉर्क 605Nm का है। एसयूवी की टॉप स्पीड 185kmph और रेंज 481 km है। इसकी कीमत के संबंध में कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है।
ये भी पढ़ें-
सरकार के इस फैसले से इन शहरों में हवाई यात्रा हो सकती है सस्‍ती, जानि‍ए क्या उठाया कदम
Helmet लगाना है फायदे का सौदा, सिर ही नहीं आंखें, कान, त्वचा और Spinal cord को करता है Protect
ये हैं भारत की सबसे तेज रफ्तार ट्रेन, देखें किस Train की कितनी है Speed
BMW इंडिया ने लॉन्च किया 220i M Sport Black Shadow edition, कीमत 43.50 लाख से शुरू

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios