Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत से सिंगापुर के लिए 6 उड़ानें होंगी शुरू, Vaccinated Travel Pass के लिए आज से कर सकते हैं Apply

Singapore Civil Aviation Authority ने कहा  है कि भारत के साथ ‘टीकाकरण यात्रा लेन’ (Vaccination travel lane) 29 नवंबर से शुरु हो जाएगा, सिंगापुर के लिए चेन्नई, दिल्ली और मुंबई से 6 उड़ानें शुरू होंगी। VTP के लिए एप्लीकेशन आज यानि  22 नवंबर 2021 से दी जा सकती है।

India Singapore flight 6 flights will start for Singapore, you can apply for Vaccinated Travel Pass from today VTL VTP CASS AUTO NEWS RPS
Author
Bhopal, First Published Nov 22, 2021, 2:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क । इंडिया और सिंगापुर के बीच 29 नवंबर से कॉमर्शियल फ्लाइट शुरू करने पर दोनों देशों के बीच सहमति बन गई है । इसमें वैक्सीनेटेड ट्रैवल लेन (VTL) कार्यक्रम के तहत क्वारंटीन फ्री ट्रैवल शुरू करने पर दोनों देश रजामंद हो गए हैं।  29 नवंबर से दिल्ली, मुंबई  और चेन्नई से 6 उड़ानें शुरू होंगी। वीटीएल (VTL) के तहत इंडिया से कम समय या अधिक समय ( short term and long term) के लिए सिंगापुर जाने वाले पैसेंजर्स  को टीकाकरण यात्रा पास ( Vaccinated Travel Pass) के लिए अप्लाई करना होगा। VTP के लिए एप्लीकेशन आज यानि  22 नवंबर 2021 सोमवार  से सिंगापुर के समयानुसार शाम 6 बजे यानी भारत में 3.30 बजे दोपहर से शुरू होगा। 

भारत आने के लिए इन लोगों को VTP की आवश्यकता नहीं
वहीं सिंगापुर में फुली वैक्सीनेटेड नागरिकों और परमानेंट रेजिडेंट के अलावा 12 साल व उससे कम उम्र के बच्चों को VTP के लिए अप्लाई करने की आवश्यकता नहीं होगी। सिंगापुर सिविल एविएशन अथॉरिटी (Singapore Civil Aviation Authority ) ने कहा  है कि इंडिया के साथ सिंगापुर ‘टीकाकरण यात्रा लेन’ (Vaccination travel lane) 29 नवंबर से शुरु हो जाएगा।

कोविड-19 पीसीआर टेस्ट होगा कंपलसरी
29 नवंबर से 21 जनवरी 2022 तक सिंगापुर में जाने के लिए आज से वीटीपी आवेदन किया जा सकता है।  इसके लिए यात्रियों के पास पासपोर्ट और वैक्सीनेशन का डिजिटल सर्टिफिकेट होना चाहिए।  सिंगापुर की सिविल एविएशन अथॉरिटी के मुताबिक यात्रियों को  सिंगापुर पहुंचने पर कोविड-19 पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट आने तक सेल्फ आइसोलेशन (self isolation) में रहना होगा। 

आज यानि 22 नवंबर से कर सकते हैं अप्लाई
भारत से short term and long term के पासधारकों के लिए Vaccinated Travel Pass के लिए आवेदन आज यानि  22 नवंबर से शुरू हो गए है।  इस संबंध में सिंगापुर सिविल एविएशन अथॉरिटी ने कहा है कि एयरलाइंस भारत और सिंगापुर के बीच गैर-वीटीएल उड़ानें भी संचालित कर सकती हैं, हालांकि गैर-वीटीएल उड़ानों के यात्री मौजूदा public health की जरुरतों के अधीन होंगे। 

ये भी पढ़ें-
BMW ने शुरु किया इलेक्ट्रिक स्कूटर CE 04 का प्रोडक्शन, Modern technology का किया गया इस्तेमाल,
इस कंपनी ने एक साथ 3 नए Electric scooters किए लॉन्च, सिंगल चार्ज में मिलेगी 120 KM की रेंज
E-Rikshaw की low battery की समस्या होगी खत्म, Honda के स्वॉपिंग स्टेशन से मिलेगी फुली चार्ज्ड बैटरी
Ola Scooter की Test Ride, 1000 शहरों-कस्बों में मिलेगी सुविधा, देखें Electric scooter की पूरी डिटेल
Xpeng Motors लेकर आ रही G9 SUV, 5 मिनट की चार्जिंग में देगी 200km की रेंज


 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios