Asianet News HindiAsianet News Hindi

Jeep ला रही सबसे सस्ती सब-कॉम्पैक्ट SUV, दमदार इंजन के साथ मिलेगा All wheel drive system

Jeep कंपनी इसमें भी अपनी सिग्नेचर 7-स्लैट ग्रिल, LED DRLs के साथ एलईडी हेडलैंप्स, sporty black cladding, alloy wheels और LED टेललैंप्स जैसे फीचर दे सकती है। इस सब-कॉम्पैक्ट SUV में ऑल-वील-ड्राइव सिस्टम मिलेगा। इसकी शुरुआती कीमत तकरीबन 10 लाख रुपये हो सकती है।

Jeep is bringing the cheapest sub-compact SUV, all wheel drive system with powerful engine Hyundai Venue  Kia Sonnet, Maruti Suzuki Vitara Brezza Mahindra XUV300 Tata Nexon
Author
Bhopal, First Published Nov 19, 2021, 3:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। अमेरिकी की नामचीन ऑटोमोबाइल कंपनी Jeep भारत में अपनी 7 सीटर Jeep Meridan SUV के साथ एक सब-कॉम्पैक्ट SUV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि जीप की यह अपकमिंग सब-कॉम्पैक्ट SUV भारत की सबसे सस्ती एसयूवी होगी। इसकी शुरुआती कीमत तकरीबन 10 लाख रुपये हो सकती है। सूत्रों की मानें तो इसका टॉप वेरियंट 13 लाख रुपये की कीमत का हो सकता है।  

ऑल-वील-ड्राइव सिस्टम 
Jeep के वर्तमान मॉडल और देश में मौजूद सब-कॉम्पैक्ट SUV पर निगाह डालें तो इसे कॉमन मॉड्युलर प्लैटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा।  यह अपकमिंग एसयूवी 1.2 लीटर के टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च की जा सकती है। ये 100bhp की पावर जेनरेट करेगा। सूत्रों की मानें तो इस सब-कॉम्पैक्ट SUV में ऑल-वील-ड्राइव सिस्टम दिया जा सकता है। फिलहाल इस सेगमेंट की किसी एसयूवी में  ये सिस्टम नहीं दिया गया है। 

7-स्लैट ग्रिल और LED DRL फीचर्स किए जाएंगे शामिल
जीप कंपनी AWD सिस्टम को लाइनअप के सभी वेरियंट्स में ऑफर दे सकती है। हालांकि जीप के इस सब-कॉम्पैक्ट SUV के डिजाइन और फीचर्स के बारे में आधिकारिक रुप से कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है। हालांकि, एक्सपर्ट्स का कहना है कि कंपनी इसमें भी अपनी सिग्नेचर 7-स्लैट ग्रिल, LED DRLs के साथ एलईडी हेडलैंप्स, sporty black cladding, alloy wheels और LED टेललैंप्स जैसे फीचर ऐड  कर सकती है।  

देश में मौजूद इन गाड़ियों से होगा मुकाबला
अपकमिंग सब-कॉम्पैक्ट SUV का नाम क्या होगा, इसकी दूसरी डिटेल के संबंध में भी कोई जानकारी शेयर नहीं की गई है।  उम्मीद की जा रही है कि इसे 2022 के शुरुआती महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। जीप की इस सब-कॉम्पैक्ट SUV का मुकाबला देश में पहले से मौजूद Hyundai Venue, Kia Sonnet, Maruti Suzuki Vitara Brezza, Mahindra XUV300 और Tata Nexon से होगी। जीप की यह नई एसयूवी टेस्टिंग के दौरान ब्राजील (Brazil) में देखी गई है। जानकारों के मुताबिक इसे ब्राजील और भारत जैसे उभरते बाजारों में लॉन्च किया जाएगा।
ये भी पढ़ें-
सरकार के इस फैसले से इन शहरों में हवाई यात्रा हो सकती है सस्‍ती, जानि‍ए क्या उठाया कदम
Helmet लगाना है फायदे का सौदा, सिर ही नहीं आंखें, कान, त्वचा और Spinal cord को करता है Protect
ये हैं भारत की सबसे तेज रफ्तार ट्रेन, देखें किस Train की कितनी है Speed
BMW इंडिया ने लॉन्च किया 220i M Sport Black Shadow edition, कीमत 43.50 लाख से शुरू

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios