Asianet News HindiAsianet News Hindi

Kia ला रही न्यू 7 सीटर Electric Car, इसका लुक और फीचर्स से हटेंगी नहीं आपकी निगाहें

किआ की फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक कार Kia EV9 की Kia EV6 से आकार में बड़ी होगी। इसका कैबिन काफी आरामदायक होगा। इसे 3 रो फॉर्मेट में पेश किया जा सकता है। इसे E-GMP प्लेटफॉर्म पर विकसित किया जा रहा है। 

Kia is bringing a new 7 seater electric car look and features, Look Features Battery Range Kia Motors Flagship Electric Car Kia Ev9 AUTO NEWS  RPS
Author
Bhopal, First Published Nov 15, 2021, 11:41 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क । इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में किआ मोटर्स (Kia Motors) ने नया धमाका किया है। किया कंपनी मार्केट में तीसरी इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) किआ ईवी9 (Kia EV9) लेकर आ रही है। कार निर्माता कंपनी  ईवी प्रोजेक्ट पर तेजी से काम कर रही है। किआ मोटर्स (Kia Motors) ने एक शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी Kia EV9 से पर्दा उठाया है, जो 7 सीटर हो सकती है और यह बेहतरीन लुक-फीचर्स के साथ ही शानदार बैटरी बैकअप भी देगी। फिलहाल किआ ईवी9 के कॉन्सेप्ट का मॉडल पेश किया गया है।

 Kia की दो इलेक्ट्रिक कारें पहले से हैं मौजूद
अंतराष्ट्रीय मार्केट में किआ मोटर्स की Kia E-Niro और Kia EV6 जैसी इलेक्ट्रिक मौजूद हैं। देश के बाजार में इन कारों को अभी तक नहीं उतारा गया  है। हाालांकि उम्मीद की जा रही है कि ह्यूंदै मोटर्स अपनी किया इलेक्ट्रिक कारों को जल्द ही भारत में पेश कर सकता है।  ह्यूंदै और किआ जल्द ही कई इलेक्ट्रिक कारों का ऑप्शन उपलब्ध  करा सकती है। 

E-GMP प्लेटफॉर्म पर विकसित किया जा रहा
किआ की फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक कार Kia EV9 की Kia EV6 से आकार में बड़ी होगी । एक्सपर्ट की मानें तो इसे 3 रो फॉर्मेट में पेश किया जा सकता है। इसे E-GMP प्लेटफॉर्म पर विकसित किया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो इसका जीटी वर्जन 569 bhp तक की पावर जेनरेट करेगा। किआ ईवी9 में 90kWh की बैटरी दी जा सकती है, इस बैटरी के बारे में एक्सपर्ट की राय है कि एक बार चार्ज करने पर यह 400 किलोमीटर तक का सफर तय किया जा सकता है। इसकी स्पीड इस सेगमेंट में आने वाली कारों के मुकाबले अधिक हो सकती है। 

आकर्षक और चमकदार ग्रिल दी जाएगी
इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट में चारों तरफ शार्प क्रीज दी जाएगी। वाहन में एक बड़ा आकर्षक चमकदार ग्रिल के साथ Z- आकार के एलईडी डीआरएल दी जा सकती है। कॉन्सेप्ट एसयूवी के टीजर को देखने से पता चलताहै कि इसमें अल्ट्रामॉडर्न एक्सटीरियर डिजाइन दी गई है। इलेक्ट्रिक एसयूवी में कई नए और अटैकिंग फीचर्स  दिए जा सकते हैं।  

बड़े कैबिन में आरामदायक होगी यात्रा
इसमें यात्रियों को आरमदायक सफऱ का अनुभव होगा, इसमें बड़ा केबिन दिया जा सकता है। अतिरिक्त सुविधा के लिए, वाहन को एक इंटरैक्टिव अल्ट्रा-वाइड डिस्प्ले और एक फ्यूचरिस्टिक स्टीयरिंग व्हील डिज़ाइन दिया गया है। इसके अपडेट मॉडल के बारे में अधिक जानकारी 17 नवंबर को AutoMobility LA में इसके आधिकारिक लॉन्चिंग के बाद पता चलेगा। 

भारत में कारों की कीमत  

भारत में किया कार की क़ीमत सबसे सस्ते मॉडल के लिए 6.87 Lakh से शुरू होती है, जो सोनेट है और सबसे महंगे मॉडल की क़ीमत, जो कार्निवल है, 24.95 Lakh रुपए से शुरू होती है। किया के भारत में 3 कार मॉडल्स हैं, जिसमें एसयूवी श्रेणी में 1 कार्स, एमयूवी श्रेणी में 1 कार्स, कॉम्पैक्ट एसयूवी श्रेणी में 1 कार्स शामिल हैं।

ये भी पढ़ें-
HONDA ने नई CB150X एडवेंचर टूरर बाइक की लॉन्च, लड़ाकू विमान जैसा लुक, दमदार इंजन, बेहतरीन फीचर्स का है तालमेल
Ola Electric Bikes : स्कूटर के बाद अब धांसू बाइक लाने की तैयारी कर रही ओला, CEO भाविश अग्रवाल ने किया Confirm
Precautions while Driving : Bike हो या Car ड्राइव करते समय इन बातों का रखें ध्यान, कभी नहीं होगा
एक और Start-up company ने लॉन्च किया सस्ता Electric Scooter, आपके लिए ये हैं Best option
GIIAS 2021: All New Ertiga का नया अवतार, नए लुक और शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च हुई MPV Car,

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios