Asianet News HindiAsianet News Hindi

New Generation Alto का वीडियो हुआ लीक, भारत की सबसे पसंदीदा और किफायती कार का देखें बदला हुआ रूप

जापान के बाजार लिए तैयार की जा रही Alto का डिज़ाइन Instagram पर लीक हो गया है, ऑल्टो की नई कार अपने  old version से बिल्कुल जुदा अंदाज में नजर आ रही है। देखें अपने पुराने मॉडल से कितनी अलग है ये देश की सबसे पसंदीदा कार।

New Generation Alto Video Leaked, See India's Most Affordable and Favorite Car Changed Maruti Suzuki Instagram auto news rps
Author
Bhopal, First Published Nov 22, 2021, 3:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क, Maruti Suzuki Alto । देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार एक नए रुप रंग में आ रही है। देश में मध्यम वर्ग की पहली पसंद आज भी Maruti Suzuki Alto है । इससे पहले मारुति 800 को भी जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था।  वहीं कंपनी ने  ऑल्टो के रंग रूप व खासियतों में कई बड़े बदलाव कर भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने की तैयारी की है। वहीं सुजुकी कंपनी जिस नई ऑल्टो को जापान में लॉन्च करने जा रही है, उसका वीडियो सोशल साइट पर लीक हो गया है।
 

 दरअसल भारत में मारुति और सुजुकी मिलकर कारों का प्रोडक्शन करती हैं। मारुति जल्द ही भारतीय बाजार में  नई जनरेशन Alto लेकर आने वाली है। वहीं, जापानी कार निर्माता कंपनी सुजुकी भी जापान के लिए ऑल्टो के नए जनरेशन को लॉन्च करने के लिए तैयार है। ऐसे में जापान के लिए तैयार की जा रही Alto का डिज़ाइन लीक हो गया है, ऑल्टो की नई कार अपने व पुराने वर्ज़न से बिल्कुल जुदा अंदाज में नजर आ रही है।

 

Suzuki Garage नाम के एक Instagram अकाउंट पर Alto के नए जनरेशन की तस्वीर अपलोड की  गई है। यह तस्वीर एक ब्रोचर से उठाई  गई है। इसी अकाउंट में एक वीडियो भी साझा किया  गया है, इसमें Maruti Suzuki Alto के डिज़ाइन के साथ-साथ कार के कलर वेरिएंट की भी जानकारी सामने आई है। 
Hybrid वर्ज़न में पेश की जाएगी नई Suzuki Alto
जापान के लिए नई Suzuki Alto कार Hybrid वर्ज़न में पेश की जाएगी। इंस्टा पर जारी किए वीडियो में कार के इंटीरियर की जानकारी भी मिलती है। इसमें डैशबोर्ड में बीच में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। एसी वेंट भी वर्टिकल पोजीशन में दिए गए हैं। इस कार में  सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कॉन्सोल व स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स से लैस ट्रिम्स आ सकते हैं। जापान के बाजारों के लिए तैयार की गई नई जनरेशन ऑल्टो के फीचर्स भारत में भी नई Maruti Suzuki Alto में दिए जा सकते हैं।

भारत में पेश नई Alto में मिलेंगे कई नए फीचर्स
इस नई कार में 796cc के 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता हैं। यह इंजन 47bhp की मैक्सिमम पावर व 69Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। वहीं भारत के लिहाज से देखें तो  नई Maruti Suzuki में 1.0-लीटर K10 इंजन दिया जा सकता है, जो 67bhp की मैक्सिमम पावर व 90Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह इंज 5-स्पीड मैनुअल के साथ-साथ 5-स्पीड ऑटोमैटिक (AMT) गियरबॉक्स से लैस आता है।
ये भी पढ़ें-
BMW ने शुरु किया इलेक्ट्रिक स्कूटर CE 04 का प्रोडक्शन, Modern technology का किया गया इस्तेमाल,
इस कंपनी ने एक साथ 3 नए Electric scooters किए लॉन्च, सिंगल चार्ज में मिलेगी 120 KM की रेंज
E-Rikshaw की low battery की समस्या होगी खत्म, Honda के स्वॉपिंग स्टेशन से मिलेगी फुली चार्ज्ड बैटरी
Ola Scooter की Test Ride, 1000 शहरों-कस्बों में मिलेगी सुविधा, देखें Electric scooter की पूरी डिटेल
Xpeng Motors लेकर आ रही G9 SUV, 5 मिनट की चार्जिंग में देगी 200km की रेंज

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios