Asianet News HindiAsianet News Hindi

Ola Electric Scooter S1, S1 प्रो की फिर टली डिलीवरी डेट, कंपनी ने इस बार बताई ये वजह

Ola Electric ने कथित तौर पर semiconductor chips की वैश्विक कमी के कारण अपने S1 और S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी दो सप्ताह से एक महीने के लिए आगे बढ़ा दी है।
 

Ola Electric S1 S1 Pro delivery postponed again company explained the reason Ola Electric Scooter Ola Bhavish Aggarwal  AUTO NEWS rps
Author
Bhopal, First Published Nov 22, 2021, 10:46 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। ओला इलेक्ट्रिक एस1 और एस1 प्रो ( Ola Electric S1, S1 Pro ) ई-स्कूटर (Electric Scooter) की डिलीवरी का पहला बैच अब 15 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच होगा। ओला इलेक्ट्रिक ने कथित तौर पर उन ग्राहकों को एक मेल भेजा जिन्होंने ई-स्कूटर की एक यूनिट बुक की है, जिसमें कहा गया है कि डिलीवरी में देरी अपरिहार्य है। मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए मिंट ने कहा कि ओला इलेक्ट्रिक ने कथित तौर पर सेमीकंडक्टर चिप्स की वैश्विक कमी (global shortage of semiconductor chips) के कारण अपने S1 और S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी (deliverie) दो सप्ताह से एक महीने के लिए स्थगित कर दी है। ईवी निर्माता पहले इस महीने के अंत में ग्राहकों की डिलीवरी शुरू करने की योजना बना रहा था, लेकिन अब समय सीमा को मध्य या दिसंबर के अंत तक बढ़ा दिया गया है।

दिसंबर के अंतिम सप्ताह में होगी डिलीवरी
डिलीवरी का पहला बैच जो पहले 25 अक्टूबर से 25 नवंबर के बीच होने की उम्मीद थी, अब 15 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच होने की संभावना है। कंपनी ने कथित तौर पर उन customers को एक मेल( email) भेजा जिन्होंने ई-स्कूटर की एक unit बुक की है, जिसमें कहा गया है कि डिलीवरी में देरी अपरिहार्य है। इसने मेल में ग्राहकों से माफी मांगी और आश्वासन दिया कि ग्राहकों को जल्द से जल्द स्कूटर पहुंचाने के लिए उत्पादन (production) में तेजी लाई जा रही है।

टेस्ट राइड के लिए मेगा प्लान
इससे पहले Ola Electric (ओला इलेक्ट्रिक) ने S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटरों की टेस्ट राइड के लिए मेगा प्लान का ऐलान किया था। कंपनी जल्द ही देशभर के 1,000 शहरों में Ola Scooter की टेस्ट राइड शुरु करेगी। कंपनी ने ओला स्कूटर की टेस्ट राइड (Ola Scooter Test Ride) सबसे पहले 10 नवंबर को 4 शहर बेंगलुरू, दिल्ली, अहमदाबाद और कोलकाता में शुरू की थी। वहीं कंपनी ने 19 नवंबर से चेन्नई, हैदराबाद, कोच्चि, मुंबई और पुणे में भी इसकी टेस्ट राइड शुरु कर दी है। देश भर में शुरू होने जा रही Ola Scooter की टेस्ट-राइड का अवसर उन ग्राहकों को उपलब्ध कराया जा रहा है, जिन्होंने Ola S1 की बुकिंग कराई है।

27 नवंबर से इन शहरों में शुरु होगी टेस्ट राइड

27 नवंबर से वह सूरत, तिरुवनंतपुरम, कोझिकोड, विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा, कोयंबटूर, वडोदरा, भुवनेश्वर, तिरुपुर, जयपुर और नागपुर में भी इसकी टेस्ट राइड शुरू हो जाएगी। वहीं अब कंपनी ने एक बयान में कहा है कि अगले महीने की 15 तारीख( 15 दिसंबर 2021) से वह देशभर के 1,000 शहरों में Ola Scooter की टेस्ट राइड शुरु करेगी। इस बारे में कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने ट्वीट भी किया है। 

1000 से अधिक शहरों और कस्बों  में शुरु होगी सुविधा
ओला इलेक्ट्रिक के चीफ बिजनेस ऑफिसर अरुण सिरदेशमुख (Chief Business Officer Arun Sirdeshmukh )ने कहा, "हम आने वाले कुछ समय में टेस्ट राइड को तेजी से बढ़ा रहे हैं और देश के 1000 से अधिक शहरों और कस्बों को अभियान में शामिल करेंगे। ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हर कस्टमर को दिसंबर के मध्य तक टेस्ट राइड की सुविधा मिल सके। यह टेस्ट राइड का अब तक का सबसे तेज और बड़ा राष्ट्रीय अभियान होगा।  ऑटोमोटिव रिटेल में क्रांति हमारे डायरेक्ट टू कंज्यूमर मॉडल से संभव हुई है।"

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की जमकर हुई बुकिंग
इन स्कूटर्स को 15 अगस्त को लॉन्च किया था। दोनों स्कूटरों की बुकिंग लॉन्च के एक महीने बाद दो दिन के लिए खोली गई थी। OLA इलेक्ट्रिक स्कूटर वाहन निर्माता ने दावा किया कि उसने बुकिंग प्रोसेस के जरिए से पहले ही 1,100 करोड़ से अधिक का कारोबार कर लिया है। Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1 लाख की कीमत में लॉन्च किया गया है, वहीं Ola S1 प्रो स्कूटर 1.30 लाख रुपए में ग्राहकों को दी जा रही है। इस कीमत में देश के विभिन्न  राज्य के आधार पर मिलने वाली सब्सिडी  शामिल नहीं है।

सिंगल चार्ज में 180km तक की रेंज
Ola Electric Scooter S1 मॉडल सिंगल चार्ज पर लगभग 120 किमी की सर्विस देता हैं, इस स्कूटर की कीमत 1लाख रुपए है।  S1 प्रो सिंगल चार्ज पर लगभग 180 किलोमीटर चलता है।  S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1.30 लाख रुपये तय की गई है, इस स्कूटर की टॉप स्पीड 115 किमी प्रति घंटे की है।
ये भी पढ़ें-
BMW ने शुरु किया इलेक्ट्रिक स्कूटर CE 04 का प्रोडक्शन, Modern technology का किया गया इस्तेमाल,
इस कंपनी ने एक साथ 3 नए Electric scooters किए लॉन्च, सिंगल चार्ज में मिलेगी 120 KM की रेंज
E-Rikshaw की low battery की समस्या होगी खत्म, Honda के स्वॉपिंग स्टेशन से मिलेगी फुली चार्ज्ड बैटरी
Ola Scooter की Test Ride, 1000 शहरों-कस्बों में मिलेगी सुविधा, देखें Electric scooter की पूरी डिटेल
Xpeng Motors लेकर आ रही G9 SUV, 5 मिनट की चार्जिंग में देगी 200km की रेंज

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios