Asianet News HindiAsianet News Hindi

आपके शहर में भी आ रहा Oye Rickshaw, कंपनी एक लाख से अधिक ई-रिक्शा करायेगी उपलब्ध, देखें बड़ी प्लानिंग

Oye Rickshaw अपनी तीन सेवाओं : rides, deliveries and energy infrastructure के जरिए से पूरे भारत के विभिन्न शहरों और कस्बों की जरूरतों के लिए सबसे उपयुक्त इलेक्ट्रिक मोबिलिटी इकोसिस्टम को डेव्लप कर रहा है। 
 

Oye Rickshaw will start services in 25 new cities available more than one lakh e rickshaws micro mobility company EV mobility auto news business news rps
Author
Bhopal, First Published Jan 11, 2022, 8:46 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो एंड बिजनेस डेस्क। ईवी मोबिलिटी फर्म ओए रिक्शा ने बड़ा ऐलान किया है। कंपनी ने मंगलवार को कहा कि वह इस साल तक 1,00,000 से अधिक ई-रिक्शा तैनात करेगी। ओए रिक्शा 25 नए शहरों में सर्विस शुरु करने की योजना बना रही है।  माइक्रो-मोबिलिटी कंपनी दिल्ली एनसीआर, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में 10,000 से अधिक ई-रिक्शा के साथ अपनी सेवाएं प्रदान करती है।

तीन सेवाओं पर करेगी फोकस
कंपनी द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि साल 2022 में भारत में पर्यावरण सुधार के लिए ईवी को बढ़ावा देने की योजना पर कंपनी काम करेगी। ओए रिक्शा अपनी तीन सेवाओं: rides, deliveries and energy infrastructure के जरिए से पूरे भारत के विभिन्न शहरों और कस्बों की जरूरतों के लिए सबसे उपयुक्त इलेक्ट्रिक मोबिलिटी इकोसिस्टम का निर्माण कर रहा है। 

25 नए शहरों में सेवाएं शुरु करने का लक्ष्य
ओए रिक्शा 25 नए शहरों में अपनी सेवाएं शुरू करने के साथ-साथ 2022 तक 100,000 commercial EVs को तैनात करने के लिए तैयार है, कंपनी इसके जरिए 4,500 मिलियन की आय प्राप्त करने का लक्ष्य लेकर आगे बढ़ रही है। कंपनी ने हाल ही में कानपुर में अपनी सेवाएं शुरू की हैं और इस साल जयपुर, लखनऊ, मेरठ सहित अन्य 25 शहरों में विस्तार करने का लक्ष्य है।

35 लाख से अधिक वाहनों की डिलीवरी
कंपनी ने कहा कि उसने 2021 में देश के कुछ प्रमुख ई-कॉमर्स कंपनियों direct customers को 35 लाख से अधिक डिलीवरी पूरी की है। ओए रिक्शा की तीसरी business offering बैटरी स्वैपिंग (battery swapping) उपलब्ध कराना है।  कंपनी 2022 के अंत तक 600 से अधिक स्टेशनों और 10,000 से अधिक वाहनों के लिए बैटरी उपलब्ध कराने की योजना पर तेजी से आगे बढ़ रही है। 

स्वच्छ ऊर्जा और बेहतर भविष्य निर्माण के लिए जुटी कंपनी
ओए रिक्शा के सह-संस्थापक मोहित शर्मा (Mohit Sharma, Co-founder, Oye Rickshaw) ने कहा, "कंपनी का एकमात्र उद्देश्य ई-रिक्शा के जरिए एक अच्छा वातावरण बनाने की दिशा में आगे बढ़ना है।  इससे देश में  एक कुशल भविष्य के लिए पारिस्थितिकी तंत्र का निर्माण हो पाएगा। 

ये भी पढ़ें-
MUKESH AMBANI खरीदेंगे ARMANI, DIESEL, BURBERRY को सप्लाई करने वाली टेक्सटाइल कंपनी, देखें डील की रकम
दो साल बाद फिर अमेरिका जाएगा भारत का आम, USA से आएगी अल्फाल्फा घास और चेरी, USDA की
Royal Enfield Classic 350, Himalayan, Meteor मोटरसाइकिल के दामों में भारी इजाफा, अब चुकानी
Skoda की 2022 Enyaq iV देगी 535 किमी की रेंज, लॉन्च से पहले कंपनी ने दिखाई बेमिसाल झलक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios