Asianet News HindiAsianet News Hindi

Porsche को भा गया भारत, Portfolio को Strong बनाने इन शहरों में खोलेगा Showroom, दो लग्जरी कारें की लॉन्च

Porsche कंपनी ने बीते तीन महीने में अपनी Sale में 164% का इजाफा दर्ज किया है। कंपनी के प्लान के मुताबिक 2022 के मध्य तक बेंगलुरु और चेन्नई (Bangalore and Chennai) सहित चार महानगरों में नए शोरूम ओपन करेगा। Porsche ने 12 नवंबर को एक साथ दो लग्जरी कारें  लॉन्च की हैं।

Porsche will open Showroom in these cities to strengthen Portfolio  Launch of Porsche Taycan EV  House Facelift Cars AUTO NEWS RPS
Author
Bhopal, First Published Nov 13, 2021, 12:18 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। लग्जरी कार निर्माता कंपनी पोर्श ने भी भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार पोर्श टायकन ईवी (Porsche Taycan EV) लॉन्च की है। पोर्श ने अपनी पॉपुलर कार मकान का Latest Version  मकान फेसलिफ्ट (Porsche Macan Facelift) भी लॉन्च की है। लॉन्चिंग के दौरान कंपनी के प्रतिनिधि वुजिसिक (Vujicic) ने कहा कि जर्मन लग्जरी स्पोर्ट्स कार मेकर पोर्श अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो (Portfolio) को मजबूत बनाने और भारतीय बाजार में अपना दायरा बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है।  

4 शहरों में खोलेगा Showroom
पोर्श  के प्लान के मुताबिक 2022 के मध्य तक बेंगलुरु और चेन्नई (Bangalore and Chennai) सहित चार महानगरों में नए शोरूम ओपन करेगा। कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में जानकारी देते हुए कहा कि  अगर सेमीकंडक्टर की कमी नहीं हुई होती तो हम और बेहतर काम कर सकते थे। 

90% की बढ़ोतरी हासिल की
वुजिसिक ने कहा कि “हमने साल के पहले नौ महीनों में भारत में 90% की बढ़ोतरी हासिल की है। सेमीकंडक्टर की कमी नहीं हुई होती तो हम बेहतर कर सकते थे। इसका मतलब है कि बाजार तैयार है और ग्राहक उपलब्ध हैं।' "हमारी महत्वाकांक्षा है कि अगला साल सभी पहलुओं में पोर्श इंडिया के लिए अब तक का सबसे अच्छा साल बन जाएगा, चाहे वह वॉल्यूम, कस्टमर केयर या स्पोर्ट्स कारों की बाजार हिस्सेदारी में हो।" बता दें कि पोर्श इंडिया (Porsche India) ने इस साल जनवरी-सितंबर के दौरान 334 कारों की डिलीवरी की।

पोर्शे की सेल में 164% का इजाफा
वुजिसिक (Vujicic) ने कहा कि भारत में कोरना महामारी की दूसरी लहर के खत्म होने के बाद पोर्से कंपनी की कारों की डिमांड में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। 2020 की इसी अवधि की तुलना में पिछली तिमाही में सेल में 164% का इजाफा हुआ है। उन्होंने कहा कि साल 2014 के बाद ये सबसे अच्छी स्थिति है। उन्होंने आगे कहा: "हम भारतीय बाजार में बड़ी संभावनाएं देखते हैं, न केवल यहां के बाजार के आकार के कारण, बल्कि इसलिए भी कि यहां के ग्राहक हमारी कार को लेकर बेहद उत्साहित हैं। हमारी टोटल सेल का स्पोर्ट्स कारों में तकरीबन 20 फीसदी हिस्सा है। ये यूरोप की तुलना में दोगुना है।


Porsche ने एक साथ दो लग्जरी कारें की लॉन्च
लग्जरी कार निर्माता कंपनी पोर्श ने  भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार पोर्श टायकन ईवी (Porsche Taycan EV) लॉन्च की है। इसी के साथ पोर्श ने अपनी पॉपुलर कार मकान का भी बेहतर वर्जन यानी मकान फेसलिफ्ट (Porsche Macan Facelift) लॉन्च किया है। इन दोनों कारों की लंबे समय से प्रतीक्षा की जा रही थी। ग्राहकों को उम्मीद थी कि इसे दिवाली के मौके पर भारत में उतारा जाएगा। हालांकि ये कार दिवाली के बाद खरीदी के लिए उपलब्ध करा दी गई हैं। 

पोर्श टायकन की शुरुआती कीमत 1.5 करोड़ रुपये
भारत में पोर्श की इलेक्ट्रिक सुपरकार पोर्श टायकन (Porsche Taycan) को 4 ट्रिम लेवल में उतारा गया है, जो कि Porsche Taycan, Porsche Taycan 4S, Porsche Taycan Turbo और Porsche Taycan Turbo S है। पोर्श टायकन को शुरुआती कीमत 1.5 करोड़ रुपये (एक्स शोरूम) में लॉन्च किया गया है। वहीं, Porsche Macan Facelift को शुरुआती कीमत 83.21 लाख रुपये (एक्स शोरूम) में लॉन्च किया गया है। पोर्श टायकन की टक्कर Jaguar F-Pace, Audi e-tron GT,  और Mercedes-AMG GLC 43 Coupe जैसी इलेक्ट्रिक कारों से होगी।

2.8 सेकेंड में 0-100 तक की स्पीड 
Porsche Taycan EV के डिफरेंटट ट्रिम की पावर डिफरेंट है, इसमें Taycan EV 408PS तक की पावर जेनरेट करने में कैपेबल है। वहीं, Taycan 4S EV 571PS तक की पावर जेनरेट करता है। Taycan Turbo EV 680PS तक की पावर जेनरेट कर सकता है, वहीं Taycan Turbo S EV 761PS तक की पावर जेनरेट कर सकता है। टायकन को 79.2kWh और 93.4kWh की बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है। वहीं स्पीड की बात करें तो इसे 0-100 तक की स्पीड में जाने में 2.8 सेकेंड से 5.4 सेकेंड तक का वक्त लगता है। 

बस 23 मिनट में हो जाएगी अधिकतम चार्ज
कंपनी के दावे के मुताबिक पोर्श टायकन ट्रिम की बैटरी रेंज सिंगल चार्ज पर 484 किलोमीटर की है। वहीं सबसे कम बैटरी रेंज Taycan Turbo S की है, जो कि सिंगल चार्ज पर 420 किलोमीटर तक बेरोकटोक सफर तय करती है। कंपनी ने इसकी चार्जिंग को लेकर बड़ा दावा किया है। इसे महज 23 मिनट में 5 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है, इसके लिए फास्ट चार्जर लगाना होगा। 
ये भी पढ़ें-
Skoda की धांसू Enyaq इलेक्ट्रिक SUV में पूरी फैमिली के साथ करिये आरामदायक सफर, बैटरी डाउन होने
Indian Railway News : ट्रेन टिकटों का कम होगा किराया ! बुक हो चुकी टिकटों पर नहीं होगा Refund
Huawei ने 28 हजार रुपए से कम में किया LEQI Smart Electric Scooter लॉन्च, एक्सीडेंट से बचाएगी
Suzuki ला रही दमदार Burgman Electric Scooter, इसी महीने होगी लॉन्च, इन गाड़ियों से होगा मुकाबला
Volvo XC90 में मिलेगी प्योर एयर, Massage Function देगा स्पा पार्लर का अहसास, साउंड ऐसा की बस इसी
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios