Asianet News HindiAsianet News Hindi

Royal Enfield का बड़ा प्लान, 350cc की 4 दमदार मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारी, देखें कब आएंगी Market में

रॉयल एनफील्ड 350cc की चार और पावरफुल मोटरसाइकिल लॉन्च करने की योजना बना रहा है। कंपनी इन पावरफुल बाइक्स को अगले 2 साल में भारत के बाजार में उतार देगी। Royal Enfield Hunter 350 को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है । 

Royal Enfield big plan Preparation to launch 4 powerful motorcycles of 350cc yamaha honda bajaj ola s1 suzuki auto news rps
Author
Bhopal, First Published Nov 19, 2021, 10:44 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क। रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) भारत में अपना बाजार बढ़ाता जा रहा है। कंपनी अपनी  बाइक की कीमतें बढ़ाती जा रही है। वहीं उसकी बाइक की बिक्री पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। भारतीय बाजारों में रॉयल एनफील्ड की लगातार बढ़ रही डिमांड को देखते  हुए, कंपनी कई नई बाइक लॉन्च कर रही है। रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में  i New-Generation Classic 350 लॉन्च की थी। वहीं आने वाले 2 सालों में कंपनी चार नई मोटर साइकिल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

350cc की चार बाइक करेगी लॉन्च
bikewale की रिपोर्ट के मुताबिक  रॉयल एनफील्ड 350cc की चार और पावरफुल मोटरसाइकिल लॉन्च करने की योजना बना रहा है। कंपनी इन पावरफुल बाइक्स को अगले 2 साल में भारत के बाजार में उतार देगी। कंपनी कई नए मॉडल लाने की तैयारी में जुटी हुई है। इनमें से  Royal Enfield Hunter 350 को जल्द लॉन्च किया जा सकता है । 

J  platform पर होगी विकसित
Royal Enfield Hunter 350 को  J  platform. पर डिजाइन किया गया है। इससे पहले Royal Enfield Meteor 350 और न्यू Classic 350 को भी इसी प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया था। bikewale.com की रिपोर्ट में कहा गया है कि 4 नई बाइक्स को साल 2024 तक लॉन्च किया जाएगा। कंपनी नई Bullet 350 लाएगी, जिसका कोडनेम J1B है। यह मॉडल मौजूदा Bullet 350 और Bullet 350 ES को रिप्लेस करेगा। 
इससे पहले Royal Enfield Hunter 350 की टेस्टिंग करते देखा गया है।  

YouTube पर जारी हुआ था वीडियो
YouTube पर जारी किए गए स्पाइ वीडियो से ये अंदाजा होता है कि हंटर 350 की स्पीड 125 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक है। दरअसल यूट्यूब पर अपलोड किए गए वीडियो में दिखाई देता है कि एक युवक तेज स्पीड से इस बाइक  को भगा रहा है। कार सवार एक व्यक्ति इसका वीडियो शूट कर रहा है। उस समय कार की स्पीड कार की स्पीड 115 किलोमीटर प्रति घंटे के आसपास थी। वहीं ये बाइक बहुत आराम से कार को ओवरटेक करके आगे निकल जाती है।  

सबसे सस्ती मोटरसाइकिल भी करेगी लॉन्च
Royal Enfield जल्द ही Bobber मॉडल भी लेकर आ रही है। ये Classic 350 पर आधारित होगी। इस मोटर साइकिल को  J1H कोडनेम दिया गया है। यह बाइक सिंगल सीट होगी। बॉबर-स्टाइल्ड टॉल हैंडलबार और व्हाइट वॉल टायर्स के साथ लॉन्च की जा सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि  यह Bobber लॉट का आखिरी लॉन्च होगा और यह शायद बाइक सबसे महंगी हो सकती है। अन्य दो 2 बाइक्स की पोजिशन अर्बन बाइक के रूप में हो सकती है। इनका कोड नेम J1C2 और J1C1 है। रिपोर्ट के मुताबिक इनमें से एक बाइक Hunter नाम से चर्चा में है। J1C2 कोडनेम वाली बाइक, रॉयल एनफील्ड की देश में सबसे सस्ती मोटरसाइकिल हो सकती है।  

1.7 लाख रुपये होगी कीमत
Royal Enfield Hunter 350 के इंजन में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। वहीं Royal Enfield की अन्य बाइक के मुकाबले Hunter बाइक वजन में हल्की हो सकती  है। इस बाइक को राइड  करते समय बहुत आसानी से मूव करते देखा गया है। icn की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि Royal Enfield Hunter 350 बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1.7 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। Hunter 350 बाइक में एनालॉग स्पीडोमीटर के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जा सकता है। 

Honda CB 350 RS से होगा मुकाबला
Royal Enfield Hunter 350 बाइक में 349cc का सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया जा  सकता है। ट्रांसमिशन ड्यूटी के लिए इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स दिए जाएंगे। भारत में रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की टक्कर Honda CB 350 RS से होगी। 
ये भी पढ़ें-
सरकार के इस फैसले से इन शहरों में हवाई यात्रा हो सकती है सस्‍ती, जानि‍ए क्या उठाया कदम
Helmet लगाना है फायदे का सौदा, सिर ही नहीं आंखें, कान, त्वचा और Spinal cord को करता है Protect
ये हैं भारत की सबसे तेज रफ्तार ट्रेन, देखें किस Train की कितनी है Speed
BMW इंडिया ने लॉन्च किया 220i M Sport Black Shadow edition, कीमत 43.50 लाख से शुरू

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios